फैशन एक्सेसरी हमेशा से ही आपके पूरे लुक को स्टाइलिश दिखाने में मदद करती है। चाहे आप जींस के साथ कोई मैचिंग एक्सेसरी कैरी करें या  एथनिक आउटफिट्स के साथ ये आपको हर तरह से स्टाइलिश दिखाने में मदद करती हैं। एक फैशन एक्सेसरी आपको खुद को एक नया बदलाव देने में भी मदद करती है।

कोई भी एक्सेसरी आपके व्यक्तिगत स्टाइल स्टेटमेंट में योगदान करती है। वैसे आपकी पर्सनालिटी के लिए कपड़े महत्वपूर्ण हैं लेकिन इन्हें ज्यादा स्टाइलिश बनाने के लिए आप कुछ फैशन एक्सेसरीज जोड़ सकती हैं। मुख्य रूप से जब आप  कुर्ती कैरी कर रही हैं तो इसके लुक को कुछ ख़ास फैशन एक्सेसरीज से स्टाइलिश बना सकती हैं। आइए जानें कौन सी हैं वो फैशन एक्सेसरीज जो आप कुर्ती के साथ ट्राई कर सकती हैं। 

स्टोल 

stole with kurti

स्टोल हमेशा से एक ऐसी  फैशन एक्सेसरी है जो किसी भी ड्रेस में स्टाइल जोड़ती है। खासतौर पर जब आप करती पहन रही हैं तब ये  साधारण कुर्ती को स्टाइलिश लुक देने में मदद करेगा। अगर आप साधारण सी सफ़ेद कुर्ती पहन रही हैं तो इसे भी कलरफुल  स्टोल से स्टाइलिश लुक दे सकती हैं। स्टोल चुनते समय आपको इस बात पर ध्यान देना है कि आप कंट्रास्ट कलर चुनें और मौसम के अनुसार सही लंबाई का स्टोल चुनें।

इसे भी पढ़ें:इन तरीकों से शॉल को करेंगी कैरी तो मिलेगा डिफरेंट लुक

झुमकियां 

jhumki with kurti

वैसे तो जब आप कुर्ती पहनती हैं तब इसे स्टाइलिश दिखाने के लिए बहुत सारे गहने विकल्प के रूप में उपलब्ध हैं लेकिन सबसे अनोखी हैं झुमकियां। झुमकियां आपके एथनिक लुक को स्टाइलिश दिखाती हैं और अगर आप  जींस के साथ भी कुर्ती पहन रही हैं तो ये आपके फैशन में स्टाइल जोड़ती हैं। झुमकी को ट्रेडिशनल और वेस्टर्न दोनों तरह के आउटफिट्स के साथ पहना जा सकता है। 

रिस्ट वाच या कलाई घड़ी 

rist wath fashion

कलाई घड़ी सदियों से आपकी फैशन एक्सेसरीजका हिस्सा रही है। यह हमेशा से आपके जूते, कपड़े और पूरे लुक को स्टाइलिश दिखाने के लिए कारगर रही है। लेकिन जब आप कुर्ती कैरी करती हैं तब आप इसके साथ रिस्ट वाच जरूर पहनें। वैसे तो किसी भी तरह की वाच आपको स्टाइलिश  दिखाती है लेकिन जब आप एथनिक लुक में कुर्ती पहन रही हैं तब गोल्डन चेन वाली घड़ी आपको स्टाइलिश दिखाएगी और वेस्टर्न लुक के साथ लेदर स्ट्राइप वाली रिस्ट वाच स्टाइलिश दिखेगी।  

चूड़ियां 

bangles with kurti

चूड़ियों को किसी भी पोशाक के साथ पहना जा सकता है और हर संस्कृति में पसंद की जा सकती है। चूड़ियां कई अलग-अलग पैटर्न, रंगों में उपलब्ध होती हैं और आप इन्हें अपने पहनावे के अनुसार चुन सकती हैं। किसी भी साधारण कुर्ती के साथ कलरफुल से प्लेन और हैवी से लेकर सिंपल चूड़ियों का सेट आपके पूरे लुक में चार चांद लगा देगा, चाहे आपका लुक एथनिक हो या मॉडर्न।

इसे भी पढ़ें:जानिए विंटर में स्केटर स्कर्ट को स्टाइल करने का तरीका

Recommended Video


ऑक्सीडाइज़ ज्वैलरी

इस बात से कभी इनकार नहीं किया जा सकता है कि सही प्रकार की एक्सेसरीज़ आपको स्टाइलिश लुक देने में मदद करती हैं। जब आप कुर्ती कैरी कर रही हैं तब ऑक्सीडाइज़ ज्वैलरी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। यह कुर्ती के साथ आपको ट्रेडिशनल लुक देने में मदद करती है। चांदी, सोना जैसी अन्य धातुओं की तुलना में यह न केवल स्टाइलिश दिखती है बल्कि आपके बजट में भी है। 

पायल या एंकलेट्स 

हमारे देश में किसी भी ड्रेस के साथ पायल हमेशा से एक प्रचलित फैशन एक्सेसरी रही है। इसे आप एंकल में कैरी करती हैं और जब आप कुर्ती पहन रही हैं तब इसके लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए एक पतली चेन वाली पायल पहन सकती हैं। आप एक पैर में भी पतली चेन की पायल कुर्ती के साथ कैरी कर सकती हैं और स्टाइलिश दिख सकती हैं। 

इन सभी फैशन एक्सेसरीज से आप अपने कुर्ती लुक को स्टाइलिश दिखा सकती हैं और परफेक्ट दिखाई दे सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:freepik and instagram