शादी को लेकर हर लड़की के अलग ख्वाब होते हैं। शादी के दिन एक लड़की के अंदर मिश्रित भावनाएं होती हैं, एक तरफ जिंदगी के नए पड़ाव पर पहुंचने की खुशी होती है तो दूसरी तरफ अपने माता-पिता का घर छूटने का दुख भी होता है। मगर इन मिश्रित भावनाओं के बीच हर लड़की में अपने ब्राइडल लुक को लेकर क्रेज भी होता है। 

आजकल हर लड़की केवल अपने ब्राइडल लुक में अलग दिखना ही नहीं चाहती है बल्कि अपने ब्राइडल लुक को खास बनाने के लिए अलग-अलग प्रयोग भी करती नजर आती हैं। केवल आम लड़कियां ही नहीं बल्कि देश की सेलिब्रिटीज भी अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए अपने ब्राइडल लुक के साथ प्रयोग कर चुकी हैं। 

अगर आपकी भी जल्‍दी ही शादी होने वाली है और आप भी अपने वेडिंग लुक को इमोशनल एवं पर्सनलाइज्ड टच देना चाहती हैं, तो इन सेलिब्रिटीज से इंस्पिरेशन ले सकती हैं।  

सोनम कपूर 

सोनम कपूर की शादी मई 2018 में हुई थी। अपनी शादी में सोनम ने मां सुनीता कपूर के ज्वेलरी कलेक्शन से ज्वेलरी चुन कर पहनी थी। आपको बता दें कि सुनीता कपूर एक फेमस ज्वेलरी डिजाइनर हैं। 

यामी गौतम 

यामी गौतम ने 4 जून 2021 को आदित्‍य धार से शादी की थी। यामी गौतम की शादी पहाड़ी रीति-रिवाज से हुई थी। अपनी शादी में यामी ने अपनी मां की वेडिंग साड़ी पहनी थी और ब्राइडल दुपट्टा और नथ उन्हें उनकी दादी ने गिफ्ट किया था। 

इसे जरूर पढ़ें: इस दुल्‍हन ने ब्राइडल दुपट्टे पर लिखवाया पिता का पत्र, जानें क्‍या था मैसेज

kajal personalized  brida l look

काजल अग्रवाल 

30 अक्टूबर 2020 को बॉलीवुड एक्ट्रेस काजल अग्रवाल ने गौतम किचलू से शादी की थी। कुछ दिन पहले ही गौतम ने काजल की प्रेग्नेंसी के बारे में कंफर्म भी किया है। काजल की शादी बेह‍द सिंपल अंदाज में हुई थी। अपनी शादी में काजल ने फैशन डिजाइनर अनामिका खन्ना का डिजाइन किया हुआ खूबसूरत लहंगा पहना था, मगर काजल के लुक में आकर्षण का केंद्र था उनके द्वारा पहना गया कमरबंद, जो उन्हें उनकी मां से मिला था और काजल की मां को उनकी सास यानि काजल की दादी से मिला था। 

नेहा धूपिया

बॉलीवुड एक्ट्रेस और एक्टर अंगद बेदी ने वर्ष 2018 में अचानक अपनी शादी की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करके सभी को चौंका दिया था। अपनी शादी में नेहा ने बहुत ही सिंपल ब्राइडल लुक को अपनाया था। अंगद बेदी ने नेहा को शादी में अपने परिवार की पुश्तैनी अंगूठी पहनाकर उन्हें हमेशा के लिए अपना बना लिया था।  

इसे जरूर पढ़ें: हर ब्राइड को पता होने चाहिए ये हैक्स, नथ पहनने में नहीं होगी दिक्कत

kareena kapoorpersonalized  brida l look

करीना कपूर 

करीना कपूर ने वर्ष 2012 में सैफ अली खान से शादी की थी। अपनी शादी में करीना ने सास शर्मिला टैगोर का वेडिंग शरारा पहना था। यह शरारा शर्मिला  को भी उनकी सास द्वारा मिला था। आपको बता दें कि करीना कपूर ने इस शरारा को पहले फैशन डिजाइनर रितु कुमार से रिपेयर करवाया था। 'वोग मैगजीन' को दिए एक इंटरव्यू में रितु ने बताया था कि करीना ने अपने निकाह में 'भोपाली जोड़ा' पहना था, जिसे रीक्रिएट करने में हमें 6 महीने लग गए थे। 

राधिका आप्‍टे 

राधिका आप्‍टे ने वर्ष 2012 में लंदन के फेमस म्यूजिशियन बेनेडिक्ट टेलर से शादी की थी। राधिका और बेनेडिक्ट की शादी एक सीक्रेट वेडिंग थी और इसके बारे में खुद राधिका आप्‍टे ने एक लीडिंग मैगजीन को इंटरव्यू में बताया था। राधिका ने बेनेडिक्ट के साथ कोर्ट मैरिज की थी और इस दौरान उन्होंने अपनी दादी की पुरानी साड़ी पहनी थी, जिसमें बहुत सारे छेद थे। 

sania mirza personalized  brida l look

सानिया मिर्जा 

12 अप्रैल 2010 में भारत की टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की शादी हुई थी। अपनी शादी में सानिया ने मां की रेड वेडिंग साड़ी पहनी थी। 

Recommended Video

गुल पनाग 

13 मार्च 2011 में एक्ट्रेस गुल पनाग ने अपने बॉयफ्रेंड ऋषि अतरी से शादी की थी। गुल पनाग के लिए ऋषि बाइक में बारात लेकर आए थे। अपनी संगीत सेरेमनी में गुल पनाग ने अपनी सास का वेडिंग आउटफिट पहना था और शादी में अपनी मां का ब्राइडल आउटफिट पहना था।  

isha ambani personalized  brida l look

ईशा अंबानी 

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर 2018 में हुई थी। अपनी शादी में ईशा अंबानी ने फैशन डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला द्वारा डिजाइन किया हुआ लहंगा पहना था। इस लहंगे की खास बात यह थी कि इसमें ईशा की मां नीता अंबानी की वेडिंग साड़ी का एक छोटा सा हिस्सा दुपट्टे पर लगाया गया था। 

 

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें, साथ ही ऐसे और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी से।