एक लड़की के लिए उसकी शादी का दिन सबसे खास होता है। इस दिन को यादगार बनाने के लिए हर लड़की कुछ न कुछ स्पेशल करना चाहती है। अपनी शादी में खूबसूरत नजर आने के लिए भी होने वाली दुल्हन पहले से ही शॉपिंग शुरू कर देती है। वैसे भी आजकल डिजाइनर लहंगे और ज्वेलरी का ट्रेंड है। ऐसे में दुल्‍हन को आउटफिट से लेकर ज्वेलरी, मेकअप और एक्‍सेसरीज तक सभी कुछ अप-टू-डेट चाहिए होता है। 

लेकिन आज हम एक ऐसी दुल्‍हन के बारे में आपको बताएंगे, जिसने न तो अपनी शादी में डिजाइनर लहंगा पहना और न ही महंगी और हैवी ज्वेलरी कैरी की। हम बात कर रहे हैं सुवन्‍या की, जो इस वक्त सोशल मीडिया में अपने ब्राइडल लुक की वजह से लाइमलाइट में हैं। 

सुवन्‍या   ने हाल ही में अमन कालरा से राजस्थान में डेस्टिनेशन वेडिंग की है। शादी की जो तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं, उसमें साफ देखा जा सकता है कि सुवन्‍या ने अपनी शादी में बहुत ही सिंपल ब्राइडल लहंगा पहना है, वो भी बिना किसी ब्राइडल ज्वेलरी के। इतना ही नहीं, सुवन्‍या ने लहंगे के साथ जो दुपट्टा कैरी किया है वह बेहद खास है। 

अगर आप भी अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए कुछ स्‍पेशल करना चाहती हैं, तो सुवन्‍या  के ब्राइडल लुक से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: किसी दुल्हन ने पहनी शेरवानी तो कोई नजर आई ग्रे बालों में, कुछ इस तरह बदल रहा है वेडिंग ट्रेंड

wedding  dupatta  with  name

सुवन्‍या का ब्राइडल लहंगा 

सुवन्‍या  का लहंगा डिजाइनर सुनैना खेरा ने डिजाइन किया है। मजे की बात तो यह है कि, जहां आजकल ब्राइड्स अपने लहंगे पर तरह-तरह की एंब्रॉयडरी और हैवी वर्क कराती हैं, वहीं सुवन्‍या ने लाल रंग के साटन का एकदम कोरा लहंगा पहना है। लहंगे के साथ सुवन्‍या ने सिंपल स्लीवलेस चोली पहनी है और नेट का लाल दुपट्टा कैरी किया है। 

wedding  dupatta  style

सुवन्‍या का ब्राइडल दुपट्टा 

सुवन्‍या  का ब्राइडल दुपट्टा बेहद खास है। आजकल अपने ब्राइडल आउटफिट को पर्सनलाइज्ड कराने का फैशन है। इस फैशन को फॉलो करते हुए सुवन्‍या ने अपने ब्राइडल दुपट्टे पर पिता द्वारा बर्थ डे पर दिए गए हैंड रिटन लेटर के कुछ अंश को एम्ब्रॉयडरी द्वारा इंग्रेव्ड करवाया है। आपको बता दें कि सुवन्‍या के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं और उन्‍हें ट्रिब्यूट देने के लिए और अपनी शादी में उनकी मौजूदगी को दर्ज कराने के लिए सुवन्‍या ने ऐसा किया। 

जाहिर है, एक बेटी और पिता का रिश्‍ता बहुत अनमोल होता है। हर पिता के लिए उसकी बेटी किसी राजकुमारी से कम नहीं होती है, वहीं पिता भी बेटियों के लिए सुपर हीरो होते हैं। ऐसे में सुवन्‍या द्वारा पट्टे पर पिता के पत्र को लिखवाना बहुत ही अच्छा आइडिया कहा जा सकता है। 

 इसे जरूर पढ़ें: दुल्हन ने सहेलियों के साथ किया हुस्न है सुहाना गाने पर डांस, आप भी देखें वायरल वीडियो

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shaadi Ek Baar (@shaadiekbaar)

सुवन्‍या की ज्‍वेलरी 

आजकल की दुल्हन हैवी ज्वेलरी की जगह लाइटवेट ज्वेलरी पहनना ज्यादा पसंद करती हैं। मगर सुवन्‍या ने अपनी शादी में ज्वेलरी के नाम पर हाथ में एक-एक कंगन, गले में पतली सी सोने की चेन और कान में डायमंड के इयररिंग्स पहने थे। इसके बावजूद सुवन्‍या बहुत ही खूबसूरत नजर आ रही थीं। ऐसा करके सुवन्‍या ने ब्राइड विदाउट ज्वेलरी की एक नई और खूबसूरत मिसाल कायम की है।

सुवन्‍या का मेकअप 

सुवन्‍या ने हैवी ब्राइडल मेकअप की जगह मिनिमल लुक का चुनाव किया और सटल मेकअप के साथ अपने ब्रइडल लुक को पूरा किया। बेस्‍ट बात तो यह है कि इतना सिंपल मेकअप, आउटफिट और ज्वेलरी होने के बाद सुवन्‍या  बहुत ही खूबसूरत नजर आ रही थीं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by 🌸 Patralekhaa 🌸 (@patralekhaa)

 

सेलिब्रिटीज ने भी ब्राइडल आउटफिट को कराया है पर्सनलाइज्ड 

सुवन्‍या  ही नहीं बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस भी अपनी शादी में पर्सनलाइज्ड आउटफिट पहन चुकी हैं। अगर सबसे ताजे उदाहरण की बात करें तो एक्ट्रेस पत्रलेखा ने अपनी शादी में जो दुपट्टा कैरी किया था, उसमें बंगाली में लिखा था 'मेरा सारा तुम्‍हारे लिए'। यह उन्होंने अपने पति एवं एक्टर राजकुमार राव के लिए लिखवाया था। प्रियंका चोपड़ा के ब्राइडल लहंगे पर भी मंत्र और शादी की डेट लिखी थी। वहीं एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भी अपनी शादी में जो दुपट्टा कैरी किया था उस पर 'सदा सौभाग्याकरी भव:।।' लिखा था। 

 

अगर आपकी भी जल्‍द ही शादी होने वाली है, तो आप भी अपने वेडिंग आउटफिट को पर्सनलाइज्ड करवा सकती हैं। यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: somewhatsuvv/ Suvanya/ Instagram