• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

गर्मियों में ब्रेस्ट में आता है पसीना तो ये ब्रा हैक्स करेंगे आपकी मदद

अगर आपको ब्रेस्ट में स्वेटिंग की प्रॉब्लम काफी ज्यादा होती है तो ये हैक्स आपके लिए अच्छे साबित हो सकते हैं। 
author-profile
Next
Article
 bra hacks to reduce breast sweat

गर्मियों का मौसम अपने साथ कई सारी परेशानियां लेकर आता है। जिन्हें पसीना ज्यादा आता है उनके लिए तो ये मौसम किसी बड़ी परेशानी से कम नहीं है। पूरे शरीर में पसीने की समस्या के साथ-साथ ब्रेस्ट स्वेटिंग की प्रॉब्लम भी बड़ी समस्या बनकर सामने आती है। अंडरबूब स्वेट के कारण ब्रा बहुत ही परेशान करने लगती है और दिन भर पसीने के कारण गीला और गंदा महसूस होता है। इसी के साथ, तन की दुर्गंध और एसी में जाने के कारण बहुत ठंड भी लगने लगती है। 

ब्रेस्ट की स्वेटिंग भी नॉर्मल है और ये समस्या महिलाओं और पुरुषों दोनों को ही होती है। एक तरह से देखा जाए तो गर्मियों में पीठ और ब्रेस्ट के आस-पास आने वाला पसीना आपके शरीर को ठंडा रखने में बहुत सहायक होता है। पसीना आने के बाद आप इसे कैसे डील करें और क्या ऐसा कोई तरीका है जिससे ब्रेस्ट स्वेट को कम किया जा सकता है इसके बारे में हम आज आपको बताते हैं। 

ब्रा चुनते वक्त रखें इन बातों का ध्यान-

  • ब्रा चुनते समय आपको ये ध्यान रखना है कि इस मौसम में फैंसी प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि नेचुरल फैब्रिक्स पहनने होंगे। 
  • सिंथेटिक ब्रा से थोड़े दिनों के लिए दूर रखें। 
  • पॉलिएस्टर और रेयॉन खासतौर पर आपको परेशान कर सकते हैं। 
  • कॉटन की ब्रा इस दौरान बेस्ट होगी। 
  • अगर आप पैडेड ब्रा पहनती हैं तो भी आप कॉटन मिक्स विदाउट वायर ब्रा लेने की कोशिश करें। 
  • अंडरवायर ब्रा इस मौसम में परेशानी पैदा कर सकती है। 
  • कुछ ब्रा पहले से ही कूलिंग लाइनर के साथ आती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें - आखिर क्यों महिलाओं की ब्रा में बना होता है Bow? जानें इससे जुड़े कई फैक्ट्स

लूज फ्लो वाले टॉप्स ट्राई करें-

ब्रा पहनने के साथ-साथ ये बहुत जरूरी है कि शरीर का ऊपरी हिस्सा सांस ले पाए। सही ब्रा पहनने के साथ-साथ टॉप में ऐसा फैब्रिक चुनें जो आपकी अपर बॉडी को बिल्कुल भी परेशान न करे। 

how to reduce breast sweating problem

लूज फिटिंग वाला फ्लोई टॉप आपकी इस समस्या को ज्यादा बेहतर तरीके से कम कर सकता है। 

ब्रा के अंदर करें पैंटी लाइनर का उपयोग-

पैंटी लाइनर कम फ्लो या डिस्चार्ज को रोकने के लिए बनाया गया है जो वेजाइनल एरिया से निकलता है। इसे आप ब्रा के साथ सेट कर सकते हैं। खासतौर पर अंडरबूब एरिया में जहां पसीने की समस्या सबसे ज्यादा होती है। ये अधिकतर पसीना सोख लेगा और अगर आपको कहीं टाइट कपड़े पहनने हैं या फिर बहुत ज्यादा पसीना कपड़ों से झलकता है तो ये क्विक और इजी रेमिडी हो सकती है।  

breast sweating and panty liner

पेपर टॉवल का करें इस्तेमाल- 

अगर आप बाहर से आ रही हैं तो यकीनन पसीना ज्यादा आया होगा। ऐसे समय में पेपर टॉवल बहुत ही अच्छा उपाय हो सकते हैं। आप वॉशरूम में जाकर पेपर टॉवल से अपने ब्रेस्ट एरिया को साफ करें और अगर पसीने की समस्या ज्यादा होती है और पैंटी लाइनर नहीं हैं तो ब्रा के साथ थोड़ी देर के लिए पेपर टॉवल लगा लें। ये भी पसीना सोखने में काफी मददगार साबित हो सकते हैं।

breast sweating problem in hindi

इसे जरूर पढ़ें -ब्रा पहनते समय न करें ये गलतियां, बिगड़ेगा बॉडी शेप और बढ़ेगा साइड फैट 

ब्रेस्ट एरिया में डियो और पाउडर लगाएं- 

ब्रेस्ट एरिया बहुत ज्यादा पसीने से भर जाता है तो वहां डियो या फिर टैल्कम पाउडर लगाया जा सकता है। ये कुछ हद तक तो दुर्गंध और पसीने को रोक पाएगा। हालांकि, शायद आपको पता न हो, लेकिन ब्रेस्ट लोशन भी मार्केट में मिलते हैं जो इस तरह की समस्या से बचा सकते हैं। आप पिट-क्रीम भी ले सकती हैं जो पसीना रोकने के लिए बनाई जाती है। ब्रा पहनने से पहले इसे लगाएं और दो मिनट एब्जॉर्ब होने का समय दें।  

Recommended Video

ब्रा में छिड़कें कॉर्न स्टार्च- 

ये पसीना सोखने के लिए बहुत ही अच्छा तरीका साबित हो सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप कॉर्न स्टार्च को ब्रा में छिड़कें। ये बहुत ज्यादा नहीं चाहिए इसलिए थोड़ा-थोड़ा ही इस्तेमाल करें।  

ये सारे हैक्स आपको रोज़ाना काम आएंगे। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।