By Bhagya Shri Singh

क्या सही ब्रा पहन रही हैं आप

02 September 2021 www.herzindagi.com

बाजार में कई तरह की ब्रा उपलब्ध हैं। इसमें पैडेड ब्रा, लो पैडेड ब्रा, वायर वाली ब्रा, पुशअप ब्रा, स्पोर्ट्स ब्रा जैसी कई वैराएटी उपलब्ध हैं। जानें आपके लिए कौन सी ब्रा है परफेक्ट।

# टीनएजर ब्रा

बिगिनर्स के लिए ये ब्रा परफेक्ट होती है। इसकी खास बात ये है कि यह लाइट वेट होने के साथ नॉन पैडेड, नॉन वायर्ड भी होती है। हुक नहीं होने से शुरूआती दिनों के लिए ये काफी कम्फर्टेबल रहती है।

# स्पोर्ट्स ब्रा

अगर आप स्पोर्ट्स पर्सन हैं तो स्पोर्ट्स ब्रा सबसे अच्छा ऑप्शन है। इसे कैरी करने से एक्टिविटी के दौरान भी बॉडी रिलैक्स रहती है और टेंशन फ्री होकर आप एक्सरसाइज या भाग-दौड़ कर सकती हैं।

# मिनिमाइज़र ब्रा

कर्वी बॉडी और हेवी ब्रेस्ट वाली जिन महिलाओं को ब्रा सेलेक्ट करने में परेशानी आती है तो उनके लिए मिनिमाइज़र लेडीज ब्रा ठीक है। ये आपकी बॉडी के एक्स्ट्रा लूज फैट को कवर करती है और उसे शेप में रखती है।

# टीशर्ट ब्रा

ये एक रेगुरल ब्रा की तरह ही होती है लेकिन इसमें पैड लगे होते हैं। ये ब्रा फिगर को टीशर्ट या फिर शर्ट के लिए परफेक्ट बनाती है। इसमें ब्रेस्ट का शेप नज़र नहीं आता। टाइट फिटेड ड्रेस और टॉप के लिए टीशर्ट ब्रा बेस्ट होती है।

# पुशअप ब्रा

ब्रेस्ट साइज़ छोटा है और आपको डीप नेक ड्रेसेज़ पहनने का शौक है तो पुशअप ब्रा जरूर ट्राई करें। इस ब्रा में आपका क्लीवेज़ अच्छे से फ्लांट हो पाता है।

# बिल्ट- इन- ब्रा

इस ब्रा के कप किसी बनियान या फिर स्पैगिटी में लगे होते हैं। फ्रंट व डीपनेक बैक ड्रेसेज़ के लिए भी बिल्ट- इन- ब्रा ठीक रहती है। इसे पहनने से चौड़े गले के ब्लाउज़ में बार- बार स्ट्रेप बाहर आने का डर भी नहीं रहता।

# स्टाइलिश बैक ब्रा

इस ब्रा में पीछे की तरफ आकर्षक डिज़ाइन होता है। आप इसे ब्रालेट टॉप की तरफ भी पहन सकती हैं। पूल पार्टी या वैकेशन पर इस ब्रा को बिंदास कैरी कर सकती हैं।

# फुल कवरेज ब्रा

यह ब्रा आपके ब्रेस्ट को हर तरफ से कवर करती है । साथ ही काफी कम्फर्टेबल भी होती है। ये ब्रा अधिकतर फ्लोरल प्रिंट में आती है।

# मैटरनिटी ब्रा

नई माओं को बेबी को ब्रेस्ट फीड कराने के लिए ये ब्रा काफी आरामदायक होती है। मैटरनिटी ब्रा को इस तरह से डिजाइन किया जाता है, जिससे मां बिना ब्रा उतारे ही अपने बेबी को ब्रेस्ट फीड करा सकती हैं। ये ब्रा सॉफ्ट फैब्रिक में आती हैं।

# बैकलेस ब्रा

बैकलेस ब्रा आपकी बैकलेस ड्रेसेज के लिए परफेक्ट रहती हैं। इसमें ब्रा की बैक स्ट्रैप नहीं होती या फिर ट्रांसपेरेंट होती है। इसे आप अपनी बैकलेस ड्रेस के साथ पूरे आत्मविश्वास के साथ कैरी कर सकती हैं।

# कन्वर्टिबल ब्रा

कन्वर्टिबल ब्रा की ख़ास बात यह है कि एक ब्रा 4 ब्रा का काम करती है। आप इसके कन्वर्टिबल स्ट्रेप्स को हॉल्टर, रेसर-बैक, वन-शोल्डर या स्ट्रैपलेस में भी तब्दील कर सकती हैं।

# बालकोनेट ब्रा

बालकोनेट ब्रा ब्रेस्ट्स को पूरी तरह कवर नहीं करती लेकिन उन्हें लिफ्ट और अच्छा सपोर्ट देती है। ये ब्रा काफी स्टाइलिश भी लगती है।

परफेक्ट ब्रा का करें चुनाव और रहे टेंशन फ्री। ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए लिए पढ़ते रहें herzindagi.com के साथ।