शादी यानि शगुन के वो पल जिसका इंतज़ार हर लड़की करती है और लाल रंग को सबसे शुभ माना जाता है यही वजह की शादी का जोड़ा लाल रंग का ही होता है फिर वो साड़ी हो या फिर सूट या लहंगा लेकिन ये जरुरी भी नहीं कि आप अपनी शादी के दिन सिर्फ लाल रंग का जोड़ा भी पहनें। ऐसे बहुत से रीति रिवाज़ है जिनमें समय के साथ बदलाव आए हैं और बदलाव अगर फैशन में आएं तो फिर इसकी शुरुआत तो बॉलीवुड स्टार्स से ही होती है। ऐसा माना जाता है और ऐसा होता भी है जो फैशन और स्टाइल बॉलीवुड के स्टार्स कैरी करते हैं वही ट्रेंड बन जाता है।

बॉलीवुड की ऐसी कई हीरोइन्स हैं जिन्होंने अपनी शादी के दिन लाल रंग का जोड़ा नहीं पहना। हालांकि इनकी शादी हिंदू रीति रिवाज़ से ही हुई लेकिन उन्होंने लाल रंग के अलावा दूसरे रंग अपनी शादी पर पहनने के लिए चुनें और उसी रंग का लहंगा पहनकर शादी के सात फेरे भी लिए। 

दीया मिर्जा की शादी का लहंगा

dia mirza wedding lehenga

दीया मिर्जा ने साहिल सांघा से साल 2014 में आर्य समाज रीति रिवाज़ से शादी की। शादी दिल्ली में ही हुई थी और मेहंदी हल्दी से लेकर शादी की हर रस्म को धूमधाम से सेलिब्रेट किया गया था। लेकिन शादी के दिन जब दुल्हन के लिबास में दीया मिर्जा सजकर बाहर निकली तो उन्होंने लाल रंग का लहंगा नहीं बल्कि मल्टी बॉर्डर वाला पेस्टल कलर लहंगा पहना था जिसे फैशन डिज़ाइन रितु कुमार ने उनके लिए स्पेशली डिज़ाइन किया था।

Read more: मंगलसूत्र के वो टॉप 10 डिज़ाइन जो आपने इससे पहले कभी नहीं देखे होंगे

अनुष्का शर्मा और नेहा धूपिया की शादी का लहंगा

anushka sharma neha dhupia wedding lehenga

अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के साथ डेस्टीनेशन वेडिंग की थी। उनकी शादी का ये जोड़ा फैशन डिज़ाइनर सब्यासाची मुखर्जी ने डिज़ाइन किया था बल्श पिंक कलर के इस लहंगे में अनुष्का शर्मा बेहद खूबसूरत दिख रही थी।

Read more: वो ब्राइडल हेयर स्टाइल जो बॉलीवुड हीरोइन ने अपनी शादी पर बनाएं थे

नेहा धूपिया ने भी अनुष्का शर्मा की तरह अपनी शादी पर बल्श पिंक कलर का लहंगा ही पहना था। वैसे अगर आपकी शादी नेहा धूपिया और अनुष्का शर्मा की तरह दिन में हो रही है तो बल्श पिंक जैसे पेस्टल कलर आपकी शादी के जोड़े को खास बना देंगे।

रुबीना दिलैक और कीश्वर मर्जेंड की शादी का लहंगा

rubina kishwer wedding lehenga

टीवी एक्ट्रेस की शादी भी उनके फैंस के लिए बॉलीवुड स्टार्स की शादी की तरह ही खास होती है। टीवी सीरियल शक्ति अस्तित्व के एहसास से लाइमलाइट में आयी रुबीना दिलैक ने अपनी शादी के दिन ऑफ व्हाइट कलर का पिंक एंड ग्रीन कलर एम्ब्रॉयडरी वाला लहंगा पहना था जिसे इससे पहले शायद ही किसी हीरोइन ने अपनी शादी के दिन पहनने के बारे में कभी सोचा हो। 

कीश्वर मर्चेंट की शादी भी काफी लाइमलाइट में रही थी। कीश्वर ने अपनी शादी के दिन जो गुलाबी रंग का लहंगा पहना था वो उन्हें बिग बॉस के घर में उनके भाई बनें प्रिंस नरुला ने गिफ्ट किया था।

असिन और अमृता पूरी की शादी का लहंगा

asin amrita puri wedding lehenga

असिन ने बिज़नेसमेन राहुल से दिल्ली में शादी की राहुल अक्षय कुमार के बेस्ट फ्रेंड हैं और उन्होंने की इन दोनो की शादी भी करवायी थी। असिन हिंदू रीति रिवाज़ से हुई अपनी शादी में फैशन डिज़ाइर सब्यासाची मुखर्जी का गोल्डन लहंगा पहना था। जिसमें वो बेहद खूबसूरत दिख रही थी।

Read more: बॉलीवुड हिरोइन्स की शादी के गहनों के डिज़ाइन में क्या था खास

एक्ट्रेस अमृता पूरी ने अपने बॉयफ्रेंट इमरन सेठी से बैंककॉक में डेस्टीनेशन वेडिंग की थी और उन्होंने शादी के सात फेरे लाइट पीच कलर का लहंगा पहनकर लिए थे।

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial