जिस तरह हर महिला का बॉडी शेप अलग होता है और इसलिए कोई भी महिला अपने आउटफिट को सलेक्ट करने के लिए पहले अपने बॉडी शेप पर ध्यान देती है। ठीक उसी तरह, हर महिला के लेग्स भी अलग हो सकते हैं और इसलिए फुटवियर सलेक्शन को लेकर भी आपको थोड़ा अधिक सतर्क होना पड़ता है। इन दिनों, मार्केट में महिलाओं के लिए फुटवियर ऑप्शन की कोई कमी नहीं है, लेकिन अपने लिए एक सही फुटवियर का सलेक्शन करना कभी-कभी बेहद कंफ्यूसिंग हो जाता है। 

अगर आपके लेग्स लंबे व स्लिम हैं तो ऐसे में आप यकीनन ऐसे फुटवियर पहनने चाहिए, जो आपके स्लिम लेग लुक को फ्लॉन्ट करने में मदद करें। वहीं, अगर आपके पैर छोटे हैं और काफ थिक हैं तो आपको ऐसे फुटवियर को चुनना चाहिए, जो आपके पैरों को अधिक स्लिम लुक का भ्रम पैदा करने में मदद करें। हालांकि, अगर आपको यह समझने में दिक्कत हो रही है कि आप अपने किस फुटवियर को चुनें तो आज इस लेख में हम आपकी परेशानी को कम करने में मदद कर रहे हैं और आपको कुछ ऐसे फुटवियर ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं, जो शॉर्ट लेग और थिक काफ को स्लिम लुक देने में मदद करते हैं-

चंकी मिड हील्स

chinky mid heals

यह एक ऐसा फुटवियर है, जो किसी भी आउटफिट के साथ बेहद अच्छा लगता है। थोड़े हील वाले फुटवियर अपने लंबे और स्लिमिंग प्रभाव के लिए सबसे अच्छे होते हैं। ध्यान रखें कि लंबे समय तक के लिए स्काई हाई हील्स पहनना अच्छा आईडिया नहीं है। रोजमर्रा के लिए, मिड या लो हील्स पर ही स्टिक रहें। यह आपके पैरों के लिए अधिक एलीगेंट लुक क्रिएट करने में मदद करता है।

न्यूड हील्स

newd heals

अगर आपके पैर छोटे हैं और काफ थिक हैं तो ऐसे में आप न्यूड हील्स को कैरी कर सकती हैं। ऑफिस से लेकर आउटिंग लुक में आप न्यूड हील्स पहन सकती हैं। इन हील्स की खासियत यह होती है कि यह फुटवियर ऐसा भ्रम पैदा करते हैं कि जैसे जूते आपके पैरों का ही हिस्सा हों, जिसके कारण वे लंबे और पतले दिखते हैं।

थिक स्ट्रैप हील्स

thik snap heals

यूं तो अधिकतर महिलाएं थिन स्ट्रैप हील्स पहनना पसंद करती हैं और यह आपके स्लिम लेग्स को एक स्मार्ट व एलीगेंट लुक देते हैं। वहीं, अगर आपके लेग्स शॉर्ट हैं और काफ थिक हैं तो ऐसे में आप थिक स्ट्रैप हील्स पर विचार करें। स्ट्रैपी हील्स में वाइडर स्ट्रैप थिक काफ महिलाओं पर काफी अच्छे लगते हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- अगर पहनना है फुल White Outfit तो ये 7 स्टाइलिंग टिप्स करेंगी मदद

लो वैम्प लोफर्स

footwear for women

वैम्प आपके जूतों की वह जगह है, जो जहां आपका जूता एंकल्स से खत्म होता है। इसलिए, आपके लोफर्स का वैंप जितना कम होगा, आपके काफ उतने ही पतले और लंबे दिखेंगे। चूंकि लोफर्स ना केवल देखने में अच्छे लगते हैं, बल्कि यह बेहद कंफर्टेबल होते हैं। इसलिए आप इसे ऑफिस वियर से लेकर आउटिंग तक में एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं।

Recommended Video

फ्लैटफॉर्म स्नीकर्स

platform footwear

फ्लैटफॉर्म स्नीकर्स का चंकी सोल आपके बिग काफ को विजुअली बैलेंस करने में मदद करता है। इन फुटवियर्स की खासियत यह होती है कि एक आर्च की कमी उन्हें पहनने के लिए और अधिक आरामदायक बनाती है। यूं तो आपको फ्लैटफॉर्म स्नीकर्स में कई कलर्स मिल जाएंगे, लेकिन इसमें व्हाइट कलर काफी अच्छा लगता है।

इसे ज़रूर पढ़ें- ये है स्नीकर्स को पहनने का सही तरीका, पर्सनेलिटी में आएगा ग्रेस

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik, Pinterest