Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    लॉन्ग हेयर पर जरूर बनाएं यह हेयरस्टाइल्स, आपको मिलेगा एलीगेंट लुक

    अगर आप ऑफिस से लेकर पार्टी तक में एक स्टाइलिश लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आपको अपने लॉन्ग हेयर में कुछ सिंपल लेकिन बेहद एलीगेंट हेयरस्टाइल्स ...
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Updated at - 2020-08-09,11:18 IST
    Next
    Article
    easy long hairstyles m

    जिन महिलाओं के बाल लंबे होते हैं, उन्हें अक्सर अपने बालों को स्टाइल करने में दिक्कत आती है। अमूमन ऐसी महिलाएं अपने बालों को यूं ही सिंपल बांध लेती हैं या फिर एक बन बना लेती हैं। यह हेयरस्टाइल बनाना आपके लिए भले ही आसान हो, लेकिन इससे आपको वह लुक नहीं मिल पाता, जो वास्तव में मिलना चाहिए। आपको वास्तव में ऐसे हेयरस्टाइल्स को चुनना चाहिए, जो ना सिर्फ बनाने में आसान हो, बल्कि इससे आपको एक एलीगेंट लुक भी मिले।

    जी हां, सुनने में आपको शायद अजीब लगे, लेकिन ऐसे कई हेयरस्टाइल्स हैं, जिन्हें ना सिर्फ बेहद आसानी से लॉन्ग हेयर में बनाया जा सकता है, बल्कि यह आपको एक फेमिनिन लुक भी देते हैं। जिसके कारण किसी भी उम्र की महिला इसे बेहद आसानी से बना सकती हैं। इन हेयरस्टाइल्स की खासियत यह होती है कि यह हेयरस्टाइल्स ऑफिस में जितने अच्छे लगते हैं, उतना ही बेहतरीन लुक यह पार्टी में भी देते हैं। इतना ही नहीं, केजुअल्स में भी एक ग्रेसफुल लुक पाने के लिए इन्हें ट्राई किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं इन लॉन्ग हेयर हेयरस्टाइल्स के बारे में-

    अफ्रीकन अमेरिकन सिंपल हाफ ब्रेड

    quick and easy long hairstyles

    हाफ ब्रेड लुक तो आपने कई बार क्रिएट किया होगा, लेकिन यह हाफ ब्रेड लुक थोड़ा अलग है, लेकिन तब भी यह बेहद ही ग्रेसफुल लगता है। इसे बनाने के लिए आप पहले अपने बालों को कॉम्ब करें।  इसके बाद आप ब्रेड बनाने के लिए एक स्ट्रैंड एक साइड इयर से तो दूसरा स्ट्रैंड दूसरे कान के पास से और तीसरा स्ट्रैंड सेंटर से लें और थ्री स्ट्रैंड ब्रेड बनाना शुरू करें।

    इसे भी पढ़ें: ऑफिस में बालों को मैनेज करने के लिए ट्राई करें यह समर्स लॉन्ग हेयरस्टाइल

    इसके बाद आप फिर से दोनों कानों से थोड़े बाल लेते हुए ब्रेड बनाती जाएं। आप अपनी इच्छानुसार ब्रेड तैयार कर सकती हैं। आखिरी में आप बालों में रबर लगाकर सिक्योर करें। बस आपका अफ्रीकन अमेरिकन सिंपल हाफ ब्रेड बनकर तैयार है।

    रोल अप लॉन्ग हेयर बन

    quick and easy long hairstyles

    यह भी एक बेहद सिंपल हेयरस्टाइल है। अगर आप अपने लंबे बालों के कारण अक्सर परेशान रहती हैं तो इस हेयरस्टाइल को बना सकती हैं। ऑफिस लुक में यह एक बेहतरीन हेयरस्टाइल है। इसे बनाने के लिए आप पहले अपने बालों को अच्छी तरह कॉम्ब करें और फिर सभी बालों की मदद से एक लो पोनीटेल बनाएं।

    Recommended Video

    अब आप बालों को अंदर की तरफ से मोड़ते हुए थोड़े बालों को छोड़ें और फिर बचे हुए बालों को पोनीटेल के उपर लगी रबर के उपर रैप करें। आखिरी में आप इन बालों को पिन की मदद से सिक्योर करें।

    वन साइड सेमी रोल पोनीटेल

    quick and easy long hairstyles

    यह एक ऐसा पोनीटेल हेयरस्टाइल है, जो यकीनन किसी भी यंग गर्ल को काफी पसंद आएगा और इसे बनाने में आपको सिर्फ कुछ सेकंड ही लगेंगे। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और फिर बालों की सेंटर पार्टिंग करें। इसके बाद आप बालों की वन साइड हेयर को साइड में लेकर रबर लगाएं और पोनीटेल बनाएं। यह कुछ ऐसे बनाएं, जैसा कि आप टू पोनीटेल बनाते हुए करती हैं।

    इसके बाद आप दूसरी साइड के बालों को कॉम्ब करें और उसके एक सेक्शन को लेकर रोल करते हुए पहले पोनीटेल की रबर के साथ ही सिक्योर करें। इसके बाद बचे हुए बालों को भी दो भागों में बांटे और फिर एक सेक्शन को रोल करते हुए पहले पोनीटेल के साथ ही सिक्योर करें। फिर बाकी बचे सभी बालों से भी इसी प्रोसेस को दोबारा दोहराएं। बस आपकी वन साइड सेमी रोल पोनीटेल लुक तैयार है।

    इसे भी पढ़ें: अगर बाल हैं पतले तो आप इन हेयरस्टाइल्स को कर सकती हैं ट्राई

    आप इनमें से कौन सा हेयरस्टाइल अपने बालों में ट्राई करना चाहेंगी, यह हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।