किसी भी ड्रेस के साथ अगर जूलरी कैरी कर ली जाए तो ड्रेस में एक अलग ही जान आ जाती है। जूलरी न सिर्फ आपकी ड्रेस को हैवी दिखाती हैं बल्कि आपको एक रॉयल लुक भी देती हैं। आजकल फेस्टिव सीजन चल रहा है और ऐस में हर लड़की को जूलरी पहनना अच्छा लगता है। फिर चाहे वह कानों में झुमके हों, गले में हार हो या हो या फिर नाक में नौंग हो। लेकिन जूलरी पहनने से पहले आपको यह भी पता होना चाहिए कि अभी कौन सी जूलरी फैशन का हिस्सा है। क्योंकि फैशन तो हमेशा बदलता रहता है इसलिए कभी गोल्ड जूलरी फैशन का हिस्सा बनती हैं तो कभी सिल्वर, मैटल या पर्ल जूलरी। लेकिन आपको यह बता दें कि अगर आप खुद को फैशनिस्टा साबित करना चाहती हैं तो बंजारा जूलरी ट्राई करें, क्योंकि आजकल यही फैशन का हिस्सा है। बंजारा लुक आप को देश के हर कोने में देखने को मिलेगा और इसे हर लड़की ट्राई भी कर रही है। वैसे तो आपको मार्केट में अलग-अलग स्टाइल की बंजारा ज्वैलरी मिल जाएगी लेकिन हम आपको कुछ खास तरह की बंजारा जूलरी के बारे में बता रहे हैं। इन्हें आप जरूर ट्राई करें।

इसे भी पढ़ें: एक जैसी दिखने वाली कुंदन और पोल्की जूलरी में है बड़ा अंतर, ऐसे पहचानें

कौड़ी से बनी जूलरी

banjara jewellery how to wear this latest jewellery inside four

कौड़ी की जूलरी बंजारा जूलरी की सबसे ट्रेंडी और नए फैशन की जूलरी कही जाती है। इस से बनी हुई जूलरी हर मौके पर अच्छी भी लगती है और हर ड्रेस पर जचती भी है। कौड़ी से बनी हुई नैकलैस, इयररिंग और एंक्लेट को आप हर ड्रैस के साथ मैच कर सकती हैं। फेस्टिव सीजन में यह जूलरी एथनिक के साथ भी खूब जचेंगी।

मिरर जूलरी

banjara jewellery how to wear this latest jewellery inside three

अगर आपने नोटिस किया होगा तो आपको पता होगा कि पिछले कुछ समय से मिरर जूलरी काफी फेमस है और यह फैशन का हिस्सा भी बनी हुई है। इसे आप साड़ी, कुर्ती, जींस और लहंगा किसी भी ड्रेस के साथ कैरी कर सकती हैं। बस ध्यान रखें कि मिरर जूलरी के साथ आपका मेकअप ज्यादा हैवी न हो। क्योंकि मिरर जूलरी का रिफ्लैक्शन आपके फेस पर पड़ता है जो आपको ओवर मेकअप दिखा सकता है।

इसे भी पढ़ें: ज्वैलरी की चमक बनी रहेगी सालों-साल, बस इस तरह करें उसे साफ

कौइन जूलरी

banjara jewellery how to wear this latest jewellery inside two

कौइन जूलरी आजकल की सबसे ट्रेंडिंग और फैशनेबल जूलरियों में से एक है। सूती साड़ी, सिल्की की साड़ी और प्रिंटिड कुर्तों के साथ यह जूलरी बहुत फबती है। इसकी खासियत यह है कि इसमें छोटे—छोटे कौइन बने होते हैं, जिन में कुछ न कुछ लिखा या बना होता है।

थ्रेड जूलरी

banjara jewellery how to wear this latest jewellery insde one

इस जूलरी में धागे का इस्तेमाल होता है। यह दिखने में जितनी हल्की लगती है उतनी ही पहनने में भी कम्फरटेबल होती है। इसे जूलरी को बनाने में कई प्रकार के सिल्क थ्रेड का इस्तेमाल किया जाता है। इस जूलरी के इयररिंग्स और चूडि़यां की ज्यादा होती है। इस ज्वैलरी की खास बात यह है कि आप इसे किसी भी फंक्शन व किसी भी ड्रैस के साथ पहन सकती हैं।