राखी के दिन हर भाई अपनी बहन के चेहरे पर मुस्कान देखऩा चाहता है। अगर आपकी बहन की शादी के बाद या आपकी शादी के बाद पहला रक्षाबंधन है तो ऐसे खास मौके को आप खास तोहफे से और भी स्पेशल बना सकते हैं। हर लड़की को राखी के दिन अपने भाई से बेस्ट तोहफे की उम्मी होती है और हर भाई अपनी जेब के हिसाब से अपनी बहन को सबसे बेस्ट गिफ्ट ही देता है। लेकिन शादी के बाद आप अपनी बहन तो तोहफे में क्या दे सकते हैं अगर आप इस बारे में सोच रहे हैं तो हम आपकी मदद कर देते हैं। 

रक्षा बंधन पर बहन तो सोने का गहना गिफ्ट करें

 rakhi gift sister after marriage gold

रक्षा बंधन पर बहन को पायल गिफ्ट करें

शादी के बाद पहली बार राखी का त्योहार हर भाई बहन के लिए खास होता है फिर भले वो बहन की शादी के बाद की पहली राखी हो या फिर भाई की शादी के बाद की पहली राखी हो। आप अपनी बहन को ऐसा अनमोल तोहफा देना चाहते हैं जिसे वो ज़िंदगीभर याद बनाकर संभालकर रखे। तो ऐसे में गोल्ड से बेस्ट और क्या हो सकता है। आप अपनी बहन के लिए एक स्टेटमेंट कड़ा या भी चाहें तो गोल्ड के ड्रेडिशनल लुक वाले इयररिंग्स भी ले सकते हैं। सोने की सौगाद से बेहतर तो किसी बहन के लिए और कुछ नहीं हो सकता। अगर आपका बजट है तो आप सोने का गहना इस साल राखी पर अपनी बहन को तोहफे में जरुर दें। 

rakhi gift sister after marriage payal 

रक्षा बंधन पर बहन को पर्स गिफ्ट करें

अगर आपका बजट कम है तो आप अपने बहन के लिए सुंदर सी डिज़ाइनर पायल भी खरीद सकते हैं। पायल ऐसा गहना है जो हर लड़की के पास होना चाहिए। शादी के बाद और शादी से पहले लड़की अपने पैरों में पायल पहनती हैं। खास कर जब उसकी शादी हो गई हो तो ऐसे में तो उसके पैरों में पायल का लेटेस्ट और खूबसूरत डिज़ाइन सभी लोगों गौर करते हैं। तो आप अपनी बहन को इस साल राखी पर पायल भी तोहफे में दे सकते हैं। 

rakhi gift sister after marriage purse 

अगर आपकी बहन को हैंडबैग्स का शौक है तो आप उसके लिए इस तरह के डिज़ाइनर पर्स या कल्च भी ले सकते हैं। इतना ही नहीं इसमें आप राखी का शगुन डालकर जब उसे गिफ्ट करेंगे तो इसे खोलते ही आपकी बहन नाचने लगेगी। राखी पर बहन के चेहरे पर खुशी आ जाए भला इससे ज्यादा और कोई भाई क्या चाह सकता है।

रक्षा बंधन पर बहन को साड़ी गिफ्ट करें

rakhi gift sister after marriage saree

साड़ी इससे बेस्ट तो कुथ नहीं हो सकता। हर भाई अपनी बहन की पसंद के बारे में जानता है। अगर आपकी बहन शादी के बाद पहली बार आपको राखी बांधने वाली है तो आप उसे इस साल शगुन में सुंदर सी साड़ी भी तोहफे में दे सकते हैं। साड़ी हर किसी के बजट में आ जाती है। आपका बजट कम है तो आप उसमें भी अपनी पसंद की साड़ी ले सकते हैं और अगर आपका बजट ज्यादा है तो आप प्योर या डिज़ाइनर साड़ी भी अपनी बहन को तोहफे में दे सकते हैँ। बस साड़ी खरीदते समय अपनी बहन के फेवरेट कलर का ध्यान रखेंगे तो फिर आप उसे और भी ज्यादा खुशी दे पाएंगें।