• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Alia Bhatt Mehndi Look: मिनिमल मेकअप और मिनिमल ज्वेलरी में भी कैसे दिखा जा सकता है सुंदर, आलिया भट्ट से सीखें

आलिया भट्ट के मेहंदी लुक को देख कर आप भी ले सकती हैं फैशन टिप्‍स और कर सकती हैं इस लुक को अपनी मेहंदी सेरेमनी में रीक्रिएट।  
author-profile
Published -16 Apr 2022, 12:47 ISTUpdated -16 Apr 2022, 12:57 IST
Next
Article
latest  celebrity  mehndi  ceremony  look

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी 14 अप्रैल 2022 को हो चुकी है, मगर अभी भी लोगों में दोनों की शादी को लेकर क्रेज देखा जा रहा है। आलिया और रणबीर की शादी एक बहुत ही प्राइवेट फंक्शन था। इसलिए दोनों की शादी से जुड़ी रस्मों की तस्‍वीरें भी कम ही सोशल मीडिया पर मौजूद हैं। लेकिन आलिया भट्ट ने शादी के तुरंत बाद अपने वेडिंग लुक की तस्‍वीरें शेयर की थीं और अब अपनी मेहंदी लुक की तस्वीरें भी इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शेयर कर दी हैं। 

आलिया और रणबीर की शादी कम समय और कम चहल-पहल के साथ ही हो गई, मगर अपने परिवार और नजदीकी दोस्तों के साथ दोनों ने ही खूब मस्ती की, यह हम आलिया द्वारा शेयर की हुई तस्वीरों में साफ देख सकते हैं। 

इतना ही नहीं, आलिया ने जहां अपने वेडिंग लुक को सिंपल रखा, वहीं मेहंदी लुक के लिए भी उन्होंने मिनिमल मेकअप, ज्वेलरी और सिंपल ड्रेस का चुनाव किया। आलिया के मेहंदी लुक के बारे में चलिए हम आपको बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: 4 फेरों से लेकर मेहंदी डिजाइन तक, जानें आलिया भट्ट की शादी से जुड़ी दिलचस्प बातें

Mehndi  Ceremony  Me  Alia  Bhatt  Ki  Dress hindi

आलिया भट्ट का मेहंदी आउटफिट 

मेहंदी के फंक्शन में आलिया भट्ट ने सिल्‍क का खूबसूरत पिंक लहंगा पहना था। लहंगे पर मल्टी कलर प्रिंट को भी साफ देखा जा सकता है। लहंगे के साथ आलिया ने स्लीवलेस डीप बैक नेकलाइन वाली चोली पहनी थी। आलिया का ये लहंगा विदआउट दुपट्टा लुक समर वेडिंग सीजन के हिसाब से बेस्‍ट है। आलिया का यह लहंगा फेमस फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया था।  

 

वैसे देखा जाए तो पुराने ट्रेडिशन के हिसाब से अपनी मेहंदी सेरेमनी में दुल्हन को हरे रंग के कपड़ों में ही ज्यादा देखा जाता था, मगर अब ट्रेंड बदल चुका है और इसे सेलिब्रिटीज द्वारा ही बदला गया है। बीती कुछ सेलिब्रिटीज ब्राइड को अलग-अलग रंग के आउटफिट्स में उनकी मेहंदी सेरेमनी में देखा गया है। इस नई परंपरा को फॉलो करते हुए आलिया ने भी अपनी मेहंदी सेरेमनी में पिंक लहंगा कैरी किया है। 

आलिया के साथ-साथ रणबीर कपूर ने भी मेहंदी सेरेमनी में फेमस फैशन डिजाइनर सब्यसाची द्वारा डिजाइन किया हुआ पिंक कुर्ता पैजामा पहना था। आलिया की तरह रणबीर ने भी अपने लुक को मिनिमल रखा था और वह परफेक्‍ट समर ग्रूम नजर आ रहे थे। 

इसे जरूर पढ़ें: आलिया-रणबीर की शादी में कुछ इस तरह हुई मस्ती, देखें मेहंदी और शादी की तस्वीरें

alia  bhatt  minimal  makeup hindi

आलिया भट्ट का मेकअप 

समर वेडिंग को ध्‍यान में रखते हुए आलिया भट्ट ने मिनिमल मेकअप ही कैरी किया है। आलिया ने न तो हैवी आई मेकअप यूज किया है और न ही बहुत ज्यादा ब्लश ऑन और हाइलाइटर का इस्तेमाल किया है। न्‍यूड लिपस्टिक शेड और डार्क आइब्रो के साथ आलिया अपने मेहंदी लुक में परफेक्ट समर ब्राइड लग रही हैं। 

alia  bhatt  mehndi  look hindi

आलिया भट्ट की ज्वेलरी 

आलिया भट्ट ने मेहंदी लुक के साथ अनकट डायमंड लुक वाला हैवी चोकर हार और मैचिंग मांगबेंदी पहनी है। ट्रेंड के मुताबिक देखा जाए तो आमतौर पर दुल्हन अपनी मेहंदी सेरेमनी पर फ्लोरल ज्वेलरी पहनती हैं, मगर आलिया ने इस ट्रेंड को पीछे छोड़ते हुए एक नया ट्रेंड सेट किया और आउटफिट को कॉम्प्लीमेंट करती हुई ज्वेलरी कैरी की। 

आलिया भट्ट की मेहंदी 

अब हाथों में हथेली से लेकर कोहनी तक मेहंदी लगाने का ट्रेंड भी खत्म हो चुका है। आलिया भट्ट की वेडिंग मेहंदी इस बात का ताजा उदाहरण है। आलिया ने अपनी हथेली में मंडला मेहंदी डिजाइन लगवाई है। इसके साथ ही उन्होंने पैरों में मेहंदी लगवाई ही नहीं। साथ ही, मेहंदी में रणबीर का पूरा नाम लिखवाने की जगह केवल 'R' और अंक '8' लिखवाया है। वहीं रणबीर कपूर ने अपने हाथों में केवल एक छोटा दिल बनवाकर उसमें आलिया का नाम लिखवाया था। आपको यह भी जानकारी दे देते हैं कि आलिया के हाथों में मेहंदी आर्टिस्ट ज्योति चेहदा (Jyoti Chheda ) ने लगाई थी। 

Recommended Video

आलिया भट्ट का मेहंदी लुक अगर आपको पसंद आ रहा है और आपकी भी जल्‍दी शादी होने वाली है, तो आप भी इस लुक का रीक्रिएट कर सकती हैं।   

इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।