फैशन में रेड कलर की अहमियत बहुत ज्यादा होती है। रेड कलर लोगों का ध्यान आकर्षित करने में बहुत प्रभावी होता है। यूनिवर्सिटी ऑफ रोचेस्टर के एक अध्ययन में पाया गया कि एक वेट्रेस को रेड लिपस्टिक लगाने पर ज्यादा टिप मिली, जबकि उसके साथ काम कर रही दूसरे वेट्रेसेस को ऐसा रेसपॉन्स नहीं मिला। रेड कलर एनर्जी और ताकत का प्रतीक है। यह कलर महिलाओं के आत्मविश्वास को झलकाता है। इस कलर के असर से दिल स्वस्थ होता है और नर्वस सिस्टम भी स्टिम्युलेट हो जाता है। कई स्पोर्ट स्टडी में पाया गया है कि रेड कलर पहनने से जीतने की संभावना बढ़ जाती है। रेड कलर की इस अहमियत के बारे में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ऐश्वर्या राय और सोनम कपूर बखूबी जानते हैं, तभी तो ये दोनों अलग-अलग ईवेंट्स में खूबसूरत रेड गाउन्स में नजर आए।  

न्यूयॉर्क की सड़कों पर रेड गाउन में नजर आईं ऐश्वर्या राय 

 
 
 
View this post on Instagram

Aishwarya Rai Bachchan : A Timeless Star The Peacock Magazine is proud to announce the launch its first-ever print issue of the magazine with the timeless star Aishwarya Rai Bachchan, who was shot on the streets of the New York City. To avail your copy, log on to www.thepeacockmagazine.com Issue available on stands, grab your copy now! . . @aishwaryaraibachchan_arb in New York City for our first print issue September Issue @thepeacockmagazine_ . All clothing: @falgunishanepeacockindia @falgunipeacock @shanepeacock All jewellery: @hazoorilaljewellers Photography: @calebandgladys Creative direction and styling: @nupurmehta18 Hair: @petergreyhair Makeup: @charlottewiller Production: @n2root @ayeshaminnigam Stay courtesy: @thepierreny Location management: @area1202 . #falgunishanepeacock #thepeacockmagazine #fsp #falgunipeacock #shanepeacock #internationaldesigner #fashion #style #luxurybrand #thepeacockmagazine #coverstar #aishwaryaraibachchan #aishwaryarai #atimelessstar

A post shared by SHANE PEACOCK (@shanepeacock) onAug 29, 2019 at 4:50am PDT

हाल ही में ऐश्वर्या राय बच्चन 'पीकॉक' नाम की एक नई फैशन मैगज़ीन के कवर पैज पर रेड गाउन में पोज देती नज़र आईं। फैशन डिज़ाइनर शेन पीकॉक ने अपने इंस्टाग्राम से ऐश्वर्या राय की ये तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'Aishwarya Rai Bachchan : A Timeless Star।

इसे जरूर पढ़ें: नीता अंबानी के 5 डिजाइनर ज्वेलरी सेट से लें टिप्स

इस तस्वीर के साथ पीकॉक मैगज़ीन भी अपना पहला इशू ऐश्वर्या राय की तस्वीर के साथ लॉन्चर करते हुए गर्व महसूस कर रही है।' इस तस्वीर में ऐश्वर्या राय न्यूयॉर्क की सड़क पर खड़ी नजर आ रही हैं।

इस तस्वीर में ऐश्वर्या राय लेयर और फेदर वाले रेड गाउन में बहुत अट्रैक्टिव नजर आ रही हैं। तस्वीर में वह एक लंबी सीड़ी पर खड़ी नजर आ रही हैं और उन्होंने एक हाथ से सीढ़ी पकड़ी हुई है। इस लुक के साथ ऐश्वर्या ने हजूरी लाल ज्वैलर्स के ब्रेसलेट और नेकपीस पहना था। वैसे डिज़ाइनर जोड़ी फाल्गुनी और शेन पीकॉक की मैगज़ीन का पहला प्रिंट इशू है।   

इसे जरूर पढ़ें: नया ब्लाउज सिलवाना है तो मीरा राजपूत के इन 5 डिजाइन से लें इंस्पिरेशन 

सोनम कपूर ने इस दिलकश रेड गाउन से जीता दिल 

sonam kapoor looks gorgeous in red

सोनम कपूर का स्टाइल और फैशनेबल अंदाज हमेशा ही सुर्खियों में रहता है। The Zoya Factor का ट्रेलर लॉन्च किए जाने के मौके पर सोनम कपूर ब्राइट रेड कलर के इस गाउन में नजर आईं। रेड कलर का यह गाउन पहनने के पीछे सोनम कपूर ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में खास वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि जोया फैक्टर भारतीय क्रिकेट के गुड लक चार्म का एक अहम किरदार है। तो क्यों ना इसका प्रमोशन भी जोया की तरह किया जाए।'

सोनम कपूर ने इस दौरान Georges Hobeika का ऑफ शोल्डर गाउन पहना था। इस गाउन के साथ उन्होंने मीशो डिजाइन्स के बड़े गोल्डन इयरिंग्स बहुत अट्रैक्टिव लग रहे हैं। इस ड्रेस के साथ क्रिस क्रॉस वाले शूज और प्रिटेंड बैग की जोड़ी भी परफेक्ट लग रही है। 

इस गाउन में सोनम कपूर के गाउन पर स्लीव्स से दुपट्टे वाला फील आ रहा है। इस लुक को देखकर ऐसा लगता है कि उनका दुपट्टा हवा में लहराता नजर आता हो। सोनम का यह गाउन थोड़ा-थोड़ा ट्यूब गाउन जैसा नजर आ रहा है। इसके साथ उनके खुले बाल और नेचुरल मेकअप पूरी तरह से जेल कर रहे हैं। साथ ही लाइट पिंक कलर की लिपस्टिक भी उनके लुक पर फब रही है। पार्टी और खास कार्यक्रमों के लिए सोनम कपूर के इस लुक से इंस्पिरेशन ली जा सकती है। इस तरह के गाउन के साथ नेचुरल मेकअप और न्यूड शेड लिपस्टिक और विंग्ड आई लाइनर बेहतरीन लुक दे सकते हैं।