मेरा रंग सांवला है और इसीलिए अपनी स्किन टोन के अनुसार मुझे लिपस्टिक शेड पसंद करने में काफी वक्त लगता है। बहुत ज्यादा चटख और भड़कीले रंग मेरे स्किन टोन पर नहीं फबते। अभी तक मैंने ब्राउन, रेड और मरून जैसे शेड्स अपने लिप्स के लिए ट्राई किए हैं, लेकिन लाइट शेड वाली लिपस्टिक बहुत कम लीं, क्योंकि मैं जो भी लाइट शेड वाली लिपस्टिक लीं, वे मुझ पर सूट नहीं कर रही थीं। इस बार मैंने एक्सपेरिमेंट के तौर पर Lotus Make-up Proedit Silk Touch Matte Lip Color Nude Nature SM01 ट्राई करने की सोची। यह लिपस्टिक शेड टोन में लाइट है और चेहरे को डिफरेंट लुक दे देता है। वैसे आजकल न्यूज कलर्स ट्रेंड में भी हैं। बॉलीवुड की बड़ी चर्चित एक्ट्रेसेसे से लेकर हॉलीवुड सेलेब्स तक सभी न्यूज शेड वाली लिपस्टिक्स यूज करते नजर आते हैं। मेरे लिए इस लिपस्टिक को यूज करने का एक्सपीरियंस कैसा रहा, इस बारे में चर्चा करने से पहले आइए जानते हैं कि कंपनी इस प्रॉडक्ट के बारे में क्या दावा करती है।

lotus lipstick suits dark skin tone inside

दावा

  • इंटेंस कलर
  • सॉफ्ट और सिल्की फॉर्मूला
  • कलर के साथ पोषण भी मिलता है
  • शिया और ऑलिव बटर की खूबियों के साथ
  • कुदरती तत्वों से तैयार लिपस्टिक
 

पैकेजिंग 

lotus lipstick review  aug hz tried and tested inside

यह लिपस्टिक चॉकलेट ब्राउन कलर की पैकेजिंग में आती है। लिपस्टिक भी चॉकलेट ब्राउन कलर में ही आती है, जिसमें बाहर से उसका शेड पता नहीं चलता, लेकिन इस पर लिपस्टिक का कोड SM 01 Nude Nature साफ लिखा होता है, जिससे इसका कलर पहचाना जा सकता है। इस लिपस्टिक की पैकेजिंग काफी मजबूत है, इसीलिए इसे आसानी से ट्रैवलिंग के दौरान कैरी किया जा सकता है। 

टेक्शचर

lotus lipstick nude shade inside

यह लिपस्टिक सॉफ्ट और क्रीमी टैक्शचर की है। शिया और ऑलिव बटर की खूबियों वाली इस लिपस्टिक को लगाने के बाद पूरी तरह से स्मूद लुक मिलता है। 

कीमत

इसकी एमआरपी 695 रुपये है। लेकिन ऑनलाइन खरीदने पर यह लिपस्टिक सस्ते दामों में खरीदी जा सकती है। इस लिपस्टिक को घर बैठे आकर्षक दाम में यहां से पाएं। 

 

फायदे

lotus lipstick review  aug matte inside

  • यह लिपस्टिक लंबी टिकती है
  • होंठों को ड्राई नहीं करती
  • इसका टेक्शचर क्रीमी और सॉफ्ट है
  • शिया और ऑलिव बटर की खूबी
  • हल्के से लेकर बोल्ड शेड्स में उपलब्ध
  • ड्राई स्किन वालों के लिए बेस्ट है
  • इंटेंस कलर मिलता है

नुकसान

कीमत थोड़ी ज्यादा है

मेरा एक्सपीरियंस

lotus lipstick hz product review inside

इस लिपस्टिक को लगाने से पहले मुझे लग रहा था कि यह मेरी स्किन टोन को सूट नहीं करेगी। लेकिन जब मैंने इसे लगाया तो यह कलर मुझ पर सूट कर रहा था। इस लिपस्टिक को आसानी से लगाया जा सकता है। होठों पर लगाए जाने के दौरान यह काफी ज्यादा सॉफ्ट फील होती है। मैंने इस लिपस्टिक के दो स्ट्रोक लगाए। इस लिपस्टिक का पिगमेंटेशन मुझे काफी अच्छा लगा। इस लिपस्टिक को लगाते हुए होठों पर किसी तरह के पैच नहीं बने और पूरी तरह से स्मूद लुक मिला। होठों के किनारे तक लिपस्टिक को फैलाने में भी मुझे किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं हुई। मेरे लिप्स काफी ज्यादा ड्राई हैं और अक्सर लिपस्टिक लगाने के बाद मुझे ड्राईनेस फील होती है, लेकिन इस लिपस्टिक को लगाने के बाद काफी देर तक मुझे होठों पर ड्राईनेस फील नहीं हुई। यह लिपस्टिक मेरे होठों पर 6 घंटे तक आराम से टिकी रही। खाना खाने और चाय पीने के बाद भी इसका कलर हल्का नहीं पड़ा। रोजाना के ऑफिस लुक या किसी प्रोफेशनल मीट में हिस्सा लेने के लिए यह लिप कलर पूरी तरह से परफेक्ट है। इस लिपस्टिक में वे सभी खूबियां हैं, जो लिपस्टिक लगाने के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाती हैं। लेकिन इतनी खूबियों के साथ इस लिपस्टिक के दाम बाजार में उपलब्ध अन्य ब्रांड्स की तुलना में थोड़ा ज्यादा है। इस लिपस्टिक को घर बैठे यहां से पाएं।  

निष्कर्ष

यह लिपस्टिक होठों को सॉफ्ट लुक देती है और इसका कलर काफी इंटेंस है। यह कलर सांवले से लेकर फेयर कलर तक सभी स्किन टोन को सूट करता है। ड्राई होठों वाली महिलाओं के लिए यह लिपस्टिक काफी अच्छी है। इस लिपस्टिक को लगाना भी बेहद आसान है। हालांकि इसके दाम थोड़े ज्यादा हैं, लेकिन इसकी खूबियों को देखते हुए इसका खर्च उठाया जा सकता है।

स्टार रेटिंग

4/5