कई बार ऐसा होता है कि एक साड़ी का बहुत महंगा ब्लाउज बनवा लिया और फिर बेहद अच्छी फिटिंग और क्वालिटी वाले उस ब्लाउज का इस्तेमाल बार-बार नहीं कर पा रहे हैं। सिल्क या ब्रोकेड के ब्लाउज बस साड़ी की शोभा बढ़ाते हैं। लेकिन महंगा कपड़ा लेकर डिजाइनर ब्लाउज सिलवाने के बाद अगर उसका इस्तेमाल सिर्फ एक या दो बार किया जाए तो दुख तो होगा ही। ऐसे ब्लाउज जिनकी फिटिंग परफेक्ट हो, जिनकी सिलाई में भी अच्छा खासा खर्च हुआ हो और जिनका डिजाइन देखकर आज भी आपको लगे कि काश इसे दोबारा पहनूं, तो ऐसे ब्लाउज को दोबारा पहनने का तरीका हम आपको बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- साड़ी और लहंगे के साथ पहने ऐसे ट्रेडिशनल ब्लाउज़ 

कई बार अलमारी में रखे पुराने डिजाइनर ब्लाउज को दोबारा एक नए आउटफिट की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसे में फिटिंग वाला परफेक्ट ब्लाउज इस्तेमाल न कर पाने का अफसोस खत्म हो जाए। पुराने ब्लाउज का इस्तेमाल कर एकदम नया आउटफिट बनाया जा सकता है। ये लेटेस्ट और ट्रेंडी तरीके न तो ज्यादा खर्चीले होंगे और न ही ये ज्यादा समय लेंगे। पर आपको देंगे एकदम नया लुक।

1. हाई वेस्ट स्कर्ट के साथ उसे पहनिए:

पुराना ब्लाउज शिल्पा शेट्टी की तरह रीयूज कर सकते हैं। ऐसा सिर्फ प्लेन नहीं बल्कि डिजाइनर ब्लाउज के साथ भी किया जा सकता है। अगर प्लेन ब्लाउज है तो प्रिंटेड स्कर्ट और अगर प्रिंटेड ब्लाउज है तो प्लेन स्कर्ट का इसतेमाल करें। इसके लिए स्कर्ट मैच करके खरीदी जा सकती है या फिर अपनी वॉर्डरोब में रखी हुई स्कर्ट को इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए कंट्रास्ट कलर मैच करें। इसके साथ फुटवेयर में ट्रेडिश्नल कोल्हापुरी चप्पल काफी बेहतर लुक दे सकते हैं।

2. धोती पैंट्स और श्रग से बनाएं कॉम्बिनेशन:

पुराने ब्लाउज के सबसे बेस्ट कॉम्बिनेशन में से एक हो सकता है धोती पैंट और ट्रेंडी श्रग के साथ। अगर हैवी ब्लाउज है तो कलर मैच कर धोती पैंट और बेहतरीन कंट्रास्ट श्रग पहनिए। बस फिर क्या है। ट्रेडिश्नल फंक्शन में अपना नया लुक दिखाने के लिए तैयार हो जाएं।

Blouse design with twist

3. वाइड लेग पैंट्स के साथ दें कंफर्टेबल लुक:

अगर बहुत ज्यादा हेवी एंब्रायडरी वाला ब्लाउज नहीं है तो उसे वाइड लेग पैंट्स के साथ पहन सकते हैं। उसका बेहतरीन लुक आएगा और दिन भर की एक्टिविटी के लिए आपको कंफर्ट भी देगा। इसके लिए लाइट ब्लाउज और डार्क पैंट या फिर डार्क ब्लाउज और लाइट पैंट वाला लुक अप्लाई करें। अगर ब्लाउज बहुत शॉर्ट है तो उसके नीचे लेस लगाई जा सकती है। ये बहुत हॉट क्रॉप टॉप लग सकता है।

Blouse design

4. फिट ट्राउजर या कम वाइड प्रिंटेड पैंट के साथ दें यूनीक लुक:

अगर प्रिंटेड पैंट हैं तो उसके साथ कोई भी नॉर्मल प्लेन ब्लाउज अच्छा लगेगा। ये ब्लाउज आपको यूनिक लुक भी देगा और साथ ही साथ पैंट होने के कारण कंफर्ट भी देगा। हां ये ध्यान रखिएगा कि ऐसे समय ट्राउजर जो भी पहन रही हों वो हाई वेस्ट हो। इसे हील के साथ बहुत अच्छी तरह क्लब किया जा सकता है। साथ ही कुछ जंक ज्वेलरी इसमें चार-चांद लगा देगी।

Blouse design with trouser

5. लहंगा चोली अनोखी वाली:

लहंगे के साथ साड़ी का ब्लाउज पहनने का ट्रेंड पुराना सही पर ये बेहद खास है और आज भी इसे क्लासी समझा जाता है। अगर किसी पुराने साड़ी के ब्लाउज का इस्तेमाल थोड़ी ट्रेडिश्नल स्कर्ट पर करें और साथ में एक हेवी चुनरी ले लें, या अगर ब्लाउज हेवी है तो नेट की चुनरी ले लें। बस फिर क्या आपका काम खत्म। इसी के साथ, सही शेप का लहंगा आपके पुराने ब्लाउज को नया लुक देने में बहुत मदद करेगा।

Blouse reuse old tips

इसे जरूर पढ़ें- शिल्पा शेट्टी के इन 8 ब्लाउज डिजाइन्स से आइडिया लें और साड़ी में ढाए कहर

6. Cape के साथ पहने ब्लाउज और ट्राउजर:

ट्रांसलूसेंट केप पहनने का ट्रेंड काफी ज्यादा चल रहा है और ऐसे में अगर किसी को लगता है कि वो अपने ब्लाउज का इस्तेमाल इसके साथ कर सकता है तो उसे बिलकुल ठीक लगता है। इसे धोती पैंट, स्कर्ट, पेक्कड ट्राउजर किसी के ऊपर भी पहना जा सकता है। अगर एक जैसे कलर टोन का इस्तेमाल करेंगी तो यकीनन ये बहुत अच्छा लगेगा।