लहंगे के साथ दुपट्टा कैरी करते वक्त महिलाएं अक्सर उसे खुला रखती हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि कई दुपट्टे काफी खूबसूरत होते हैं और इस तरह कैरी करने में काफी सहूलियत भी होती है। अगर आपके दुपट्टे में वर्क ज्यादा है तो उसे स्टाइल करते वक्त ध्यान रखें कि इससे आपके लहंगे की खूबसूरती ना छिपे। कई बार हमारा दुपट्टा कैरी करने का तरीका सही नहीं होता। वहीं हैवी दुपट्टे के साथ महिलाएं अक्सर इस तरह की गलतियां करती रहती हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी हैवी दुपट्टे में नजर आ चुकी हैं और उनके लुक को देखने के बाद हम उसे स्टाइलिश बताते हैं। आप चाहें तो इनकी तरह दुपट्टे को कैरी कर सकती हैं। बता दें कि दुपट्टा पहनने के पुराने तरीके आपके लुक को बोरिंग बना सकते हैं। ऐसे में आप चाहें को हैवी दुपट्टे को स्टाइल करने के लिए यहां बताए गए तरीकों को फॉलो कर सकती हैं।

केप स्टाइल में पहने हैवी दुपट्टा

cape style drape

अगर आपका दुपट्टा हैवी है और उसपर काफी वर्क डिजाइन हैं तो उसे केप स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। दरअसल, केप स्टाइल में दुपट्टे के खूबसूरती निखरकर सामने आती है। सर्दियों में केप स्टाइल में दुपट्टे को कैरी करने से आपको ठंड भी नहीं लगेगी। इसके लिए दुपट्टे को बैक को शोल्डर पर डालें और पिनअप कर लें। कोशिश करें कि दुपट्टे के आगे की तरफ पिनअप करें। यह आपको रॉयल लुक देगा। ध्यान रखें कि आपका की साइड दोनों तरफ बराबर होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: पंजाबी सूट के साथ बालों में लगाएं ये एक्सेसरीज, मिलेगा एकदम परफेक्ट लुक 

साड़ी स्टाइल में ड्रेप करें हैवी दुपट्टा

saree style

हैवी दुपट्टा हर किसी के लिए कैरी करना आसान नहीं होता। आप चाहें तो प्लेट बनाकर ड्रेप कर सकती हैं। इसके लिए पहले जिस तरह साड़ी के लिए प्लेट बनाते हैं ठीक उसी तरह दुपट्टे को ड्रेप करें और फिर पीछे से फ्रंट की तरफ पिनअप कर दें। ड्रेप करने से पहले बेल्ट पहन लें इससे आपको आसानी होगी। ध्यान रखें कि दुपट्टे का फ्रंट हिस्सा लॉन्ग रखें, ताकि पीछे की साइड लूज ना हो। इस तरह दुपट्टे को ड्रेप करेंगी तो पूरे वेडिंग में कंफर्टेबल रहेंगी।

शॉल स्टाइल में ड्रेप करें हैवी दुपट्टा

shall style

विंटर में लहंगे के साथ दुपट्टा शॉल स्टाइल में ड्रेप कर सकती हैं। कोशिश करें कि बैक का हिस्सा पूरी तरह से कवर हो और फिर सामने लाकर हाथों में ड्रेप कर दें। हालांकि, इस दौरान शोल्डर पर दुपट्टे को पिन अप करना ना भूलें। इससे दुपट्टा गिरने का डर नहीं रहता और फिर वह एक जगह स्थिर रहता है। हैवी दुपट्टे को इस ड्रेप करते वक्त आप चाहें तो उसका एक कोना हाथों से पिनअप कर सकती हैं।

सिंपल तरीके से करें ड्रेप

simple style for duppatta

अगर आपके पास समय नहीं है और कुछ समझ नहीं आ रहा तो हैवी दुपट्टे को सिंपल तरीके से कैरी कर सकती हैं। इसके लिए दुपट्टे को पीछे लाकर दोनों हाथों के साइड गिरा दें। अगर आपका दुपट्टे में बॉर्डर पर अधिक वर्क है तो इस स्टाइल में इसे कैरी करना बेस्ट ऑप्शन है। इसके अलावा आप चाहें को मिरर वर्क वाले हैवी दुपट्टे को भी इस तरह से कैरी कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: वेडिंग सीजन में पहनें ये स्टाइलिश पाकिस्तानी सूट

Recommended Video

ब्रॉड प्‍लेट्स दुपट्टा ड्रेपिंग स्टाइल

braod plates style

हैवी दुपट्टे को आप ब्रॉड प्लेट्स बनाकर भी स्टाइल कर सकती हैं। इसके लिए जिस तरह सीधे पल्ले की साड़ी पहनते हैं ठीक उसी तरह से दुपट्टे का प्लेट बनाकर पीछे की साइड लें जाए और फिर उसे हाथ के पास लाकर फोल्ड कर दें। यह स्टाइल उन लड़कियों के लिए काफी सिंपल हैं, जिन्हें साड़ी पहननी आती है। वो इस स्टाइल को आसानी से कैरी कर सकती हैं। हालांकि, इस स्टाइल में पीछे वाले दुपट्टे का लेंथ ना ज्यादा रखें और ना ही कम।

इस वेडिंग सीजन हैवी दुपट्टा पहनने वाली हैं तो इस तरह कैरी कर सकती हैं। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।