बंदाना का फैशन काफ़ी पुराना है, जब भी रेट्रो लुक की बात आती है बंदाना के बिना ये लुक अधूरा माना जाता है। समय के साथ बंदाना का फैशन अब भी बरकरार है, लेकिन अब इसे पहनने का तरीक़ा और स्टाइल बदल गया है। समर्स लुक को अट्रैक्टिव और कूल बनाने के लिए ज़्यादातर लोग बंदाना कैरी करते हैं। कई एक्ट्रेसेस अपने बीच लुक या फिर एयरपोर्ट लुक में बंदाना कैरी करते नज़र आ चुकी हैं। हालांकि कई लोग इसे मास्क के तरीक़े से भी इस्तेमाल कर रहे हैं। समर में कलरफुल बंदाना कैसे कैरी कर सकते हैं, आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे। बता दें कि अपने कैजुअल लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए बंदाना कई तरीक़े से कैरी किया जा सकता है। 

हेयर बन

hair bun

बन बनाना सबसे सिंपल होता है, लेकिन सिंपल बनाने के बजाय आप चाहें तो इसे थोड़ा स्टाइलिश लुक भी दे सकती हैं। बन को बंदाना से रैप कर लें, या फिर आप चाहें तो बन को इससे बांध भी सकती हैं। लेकिन अगर आप स्टाइलिश लुक के साथ बालों को तेज धूप से बचाना चाहती हैं तो बंदाना को इस तरह से फोल्ड करें, कि यह चौड़ा दिखे और उससे बालों को कवर कर बांध दें। कोशिश करें कि आपके आउटफिट की तुलना में बंदाना मल्टी कलर में हो।

इसे भी पढ़ें: कड़फ लगी 'कॉटन साड़ी' पहनने के आसान स्‍टेप्‍स

हाफ हेयर स्टाइल

half hair style

आप चाहें तो बालों पर बंदाना को एक बार बांध कर लंबे समय तक छोड़ सकती हैं। अगर आपके बाल छोटे हैं तो यह उन पर भी ट्राई किया जा सकता है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह से इसको स्टाइल करना चाहती हैं। अगर आप सिर्फ़ बालों में एक बार टाई करना चाहती हैं तो ध्यान रखें कि बालों पर पहले से रबड़ हो वरना खुलने का डर रहता है। शॉर्ट हेयर हैं तो कॉटन बंदाना ट्राई करें, यह आपके बालों में लंबे वक़्त तक टिका रहेगा।

चोटी के साथ टाई करें बंदाना

braid

अगर आपको कुछ भी समझ ना आए तो आप बंदाना को बालों के साथ एड कर चोटी बना लें। इसके लिए बंदाना लंबा होना चाहिए, ऊपर से शुरू करते हुए चोटी जहां ख़त्म हो रही है वहां बांध दें। अगर आप चोटी बनाने के लिए बंदाना का उपयोग कर रही हैं तो सिल्क या फिर सिफॉन का बंदाना लें। चोटी बनाने के लिए यह बेस्ट रहेगा और बालों पर काफ़ी ख़ूबसूरत दिखेगा।

Recommended Video

हेयरबैंड की तरह यूज करें बंदाना

hairband

ज़्यादातर लोग बंदाना को सिर में बांधते वक़्त ऊपर की ओर फूल बना लेते हैं, यह देखने में अच्छा लगता है, लेकिन आप इसे छिपाना चाहती हैं तो इसे बालों के पीछे छिपा लें। वहीं पीछे वाले हिस्से को आगे की तरफ ले आएं। इस तस्वीर में बंदाना टाई करने के बाद कुछ बालों को आगे कर दिया गया है। हालांकि आपको यह स्टाइल पसंद नहीं आ रहा है तो आप लूज बैक पोनी बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: लहंगा पहनते वक्त न करें ये 10 गलतियां

खुले बालों में टाई करें बंदाना

kareena kapoor bandana

करीना कपूर ने इस तस्वीर में बीच लुक को अट्रैक्टिव बनाने के लिए येलो कलर का बंदाना कैरी किया है। बालों को सेफ और एक जगह रखने के लिए यह बेस्ट ऑप्शन है। इसके लिए आप बंदाना को बालों के पीछे ले जाकर ऊपर बांधना होगा। आप चाहें तो इससे फॉरहेड को भी ढक सकती हैं, डेनिम आउटफिट या फिर कैजुअल लुक पर यह अच्छा लगेगा।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।