लहंगा पहनते वक्त न करें ये 10 गलतियां

लहंगा पहनते वक्त अगर आप भी करती हैं ये 10 गलतियां तो इस आर्टिकल को पढ़ें इन फैशन ब्लंडर्स को करने से बचें। 
madhuri new blue lehenga

त्योहार हो या फिर शादी, लहंगा एक ऐसा आउटफिट है जिसे किसी भी अवसर में पहना जा सकता है। मगर अवसर के अनुसार लहंगे का सही चुनाव करना बहुत जरूरी है। इतना ही नहीं, लहंगा पहनते वक्त कई बातें हैं जिन्हें नजरअंदाज करने पर आपका लुक बिगड़ सकता है। तो चलिए आज हम कुछ ऐसे ही फैशन ब्लंडर्स पर बात करते हैं, जो लहंगे से जुड़े हुए हैं। 

1लहंगे की हाइट

yuvika lehenga blunder

इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्ट्रेस युविका चौधरी ने जो लहंगा पहना है उसकी हाइट नी-लेंथ से भी कम है। लहंगे की यह डिजाइन आउटडेटेड है। इस तरह के लहंगे 70 और 80 के दशक में काफी फेमस थे, मगर आज के दौर में यह केवल फैशन ब्लंडर है। 

2लहंगे का दुपट्टा

kareena lehenga tips

इस तस्‍वीर में करीना कपूर ने फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन किया हुआ गोल्डन लहंगा पहना है। लहंगे के साथ करीना ने बहुत ही साधारण सा मैचिंग नेट का दुपट्टा कैरी किया है, जो लहंगे के साथ बहुत नहीं जच रहा है। इस तरह की गलती न करें। लहंगा अगर डिजाइन है तो दुपट्टे इतना फीका नहीं होना चाहिए। हां, आप हैवी लहंगे के साथ लाइट वेट दुपट्टा ही लें, मगर उसका लहंगे के डिजाइन से मैच करना जरूरी है। 

3लहंगे के साथ ज्‍वैलरी

kangana lehenga mistakes

लहंगा तब ही ग्रेसफुल लगता है, जब उसके साथ मेकअप और एक्सेसरीज पर भी प्रॉपर ध्यान दिया गया हो। इसलिए लहंगे की डिजाइन को कॉम्प्लीमेंट करती हुई ज्‍वैलरी ही पहने। इस तस्‍वीर में कंगना रनौत ने फैशन डिजाइनर अनुराधा वकील द्वारा डिजाइन किया गया खूबसूरत गुजराती बांधनी लहंगा कैरी किया है। मगर लहंगे के हिसाब से कंगना की ज्‍वैलरी बहुत ज्यादा हैवी है। इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप कोई ट्रेडिशनल लहंगा पहन रही हैं तो उसके साथ ज्‍वैलरी भी ट्रेडिशनल ही पहनें। 

4बहुत अधिक मैचिंग पर न दें ध्‍यान

alia fashion blunder

तस्वीर में आप देख सकते हैं कि आलिया भट्ट ने लहंगे से लेकर उसके ब्लाउज और दुपट्टे तक मैचिंग कलर ही कैरी किया है। इस तरह के मैचिंग कलर के लहंगे अब आउट ऑफ फैशन हैं। अगर आप ट्रेंड के साथ चलना चाहती हैं तो लहंगे के कलर कॉर्डिनेशन पर भी ध्यान दें। 

5कलर कॉर्डिनेशन होना चाहिए सही

lehenga blunder

मल्टी कलर वाले लहंगे ट्रेंड के लिहाज से एक अच्‍छा विकल्‍प हैं, मगर इन्‍हें कस्टमाइज करवाते वक्त आपको कलर कॉर्डिनेशन सही रखना चाहिए। लहंगे में अगर 3 रंग हैं तो तीनों को आपस में एक दूसरे को कॉम्प्लीमेंट करना जरूरी है। 

6लहंगे के साथ फ्यूजन

kajol fashion mistakes

आजकल लहंगे के साथ कुर्ता, कोट, केप्‍स आदि पहनने का ट्रेंड काफी चलन में है। इस तस्‍वीर में काजोल ने फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा का डिजाइन किया हुआ आउटफिट पहना है। काजोल ने रॉयल ब्‍लू लहंगा स्कर्ट के साथ डिजाइनर व्हाइट चिकनकारी कुर्ती पहनी है। यह लुक बिलकुल भी अच्‍छा नहीं लग रहा है। इसलिए बहुत जरूरी है कि लहंगे के साथ फ्यूजन ट्राई करते वक्त इस तरह की गलती न करें। 

7लहंगा विदआउट दुपट्टा

Designer Lehenga Choli without Dupatta bollywood new

लहंगा विद आउट दुपट्टा लेटेस्ट फैशन है। महिलाएं भी इसे काफी पसंद कर रही हैं। मगर इस लुक को अपनाने के लिए आपको थोड़ा केयरफुल होना जरूरी है। खासतौर पर जब आप लहंगा विदआउट दुपट्टा पहनना चाहती हों तो इसके साथ ब्‍लाउज डिजाइन ऐसा चुनें,जिसमें आप असहज महसूस न करें पाएं। इस तरह के लहंगा लुक में बहुत डीप कट नेकलाइन वाले ब्‍लाउज न पहनें। 

8लहंगा विद बेल्‍ट

madhuri lehenga blunder

साड़ी के साथ-साथ अब लहंगे में भी बेल्‍ट पहनने का फैशन देखा जा सकता है। यदि आप इस विकल्प को ट्राई करना चाहती हैं तो यह सुनिश्चित कर लें कि बेल्‍ट आपके लहंगे से मैच करती हुई हो और आपने उसे सही तरह से प्‍लेस किया हो। 

9दुपट्टा ड्रेपिंग होनी चाहिए परफेक्ट

dupatta draping blunder

लहंगे को ग्रेसफुल लुक देने के लिए आपको अपने दुपट्टा ड्रेपिंग स्टाइल पर भी ध्‍यान देना चाहिए। दुपट्टे को इस तरह से ड्रेप करें कि लहंगा लुक भी अच्‍छा लगे और दुपट्टे को कैरी करना आसान हो। अगर आपके लहंगे की चोली डिजाइनर है तो उसे दुपट्टे से कवर न करें बल्कि दुपट्टा इस तरह से ड्रेप करें कि चोली फ्लॉन्ट हो। 

10ओवर एक्सपेरिमेंट से बचें

over experimental lehenga

लहंगे के साथ ओवर एक्सपेरिमेंट से बचें। खासतौर पर फैब्रिक, ब्लाउज डिजाइन और ज्‍वैलरी सभी में एक साथ एक्सपेरिमेंट न करें। इससे आपका लुक खराब हो सकता है। अगर आप ब्राइड हैं तो किसी भी तरह के एक्सपेरिमेंट से पहले लुक टेस्‍ट जरूर करें।