साड़ी एक ऐसा आउटफिट है जिसे महिलाएं किसी भी मौके पर पहन सकती है। साड़ी पहनकर न सिर्फ आपकी पर्सनेलिटी अच्छी लगती है बल्कि आप समाज की नजरों में सभ्य भी कहलाती हैं। साड़ी का ब्लाउज ऐसी चीज है जो आपके लुक को बनाने या बिगाड़ने में सबसे बड़ी भूमिका निभाता है। अगर साड़ी का ब्लाउज सही नहीं है या फिर उसकी फिटिंग सही नहीं है तो साड़ी चाहे कितनी भी महंगी क्यों न हो, उसका असर फीका पड़ जाता है। वैसे तो आजकल मार्किट में रेडीमेड ब्लाउज मिल रहे हैं और महिलाएं इन्हें खरीदना ही मुनासिब समझती हैं। लेकिन अगर आप साड़ी का ब्लाउज सिलवाने की प्लॉनिंग में हैं तो आज हम आपको कुछ खास बातें बता रहे हैं। इन्हें ध्यान में रखकर अगर आप अपना ब्लाउज सिलवाएंगी तो हर कोई आपके लुक की तारीफ करेगा।

पैडेड ब्लाउज

keep in mind before getting a blouse stitched inside

अगर आप उन महिलाओं में से हैं जिनके ब्रेस्ट बहुत छोटे हैं तो आपको पैडेड वाले ब्लाउज सिलवाने चाहिए। इससे आपके स्तन को परफेक्ट आकार मिलने के साथ ही साड़ी में फिगर भी अच्छा लगता है। जब आप बैकलेस ब्लाउज सिलवाएं तभी भी अपने ब्लाउजको पैडेड ही रखें। इससे आपका लुक कंप्लीट लगेगा और आपको ब्रा के स्टेप छिपाने की झंझट भी नहीं रहेगी।

इसे भी पढ़ें: हैवी ब्रेस्‍ट वाली महिलाएं ब्‍लाउज सिलवाने से पहले ध्‍यान रखें ये 3 बातें

Recommended Video

बाजू का रखें खास ख्याल

keep in mind before getting a blouse stitched inside

अगर आप अपने ब्लाउज को कोहनी तक सिलवाना चाहती हैं तो बाजू को या तो कोहनी से 2 इंच ऊपर रखें या फिर 2 इंच नीचे रखें। एकदम कोहनी तक सटी बाजू आपके लुक को खराब कर सकती है। साथ ही इससे आपको हाथ मोड़ने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा अगर आपब्लाउज को स्लीव लेस लुक देना चाहती हैं तो अपने बूटीक वाले को साफ बोल दें कि ब्लाउज के मोड़े अंडरआर्म्स की तरफ से पूरी फिटिंग के होने चाहिए। यहां अगर आधा इंच का भी स्पेस रहा तो यह देखने में बहुत गंदा लगता है।

ब्लाउज का फ्रंट

keep in mind before getting a blouse stitched inside

साड़ी चाहे कैसी भी हो ब्लाउज का फ्रंट बहुत महत्वपूर्ण होता है। कोशिश करें कि आपके ब्लाउज के फ्रंट में किसी तरह का झोल न आए। इसके अलावा, अगर आप अपने ब्लाउज का गला पीछे से डीप करवा रही हैं तो आगे का गला छोटा रखें। अगर दोनों तरफ से गला डीप होगा यह बहुत चीप और गंदा लगता है।डीप नेक ब्लाउज के साथ हमेशा फिटिंग की ब्रा पहनें। क्योंकि फिर अगर आप बार-बार ब्रा को छिपाने का काम करेंगी तो इससे आपका लुक खराब लगेगा।

साड़ी और ब्लाउज में कॉम्बिनेशन

keep in mind before getting a blouse stitched inside

साड़ी और ब्लाउज में सही मेल होना भी बहुत जरूरी है। अगर आपकी साड़ी प्लेन है तो अपने ब्लाउज को हैवी लुक देने के लिए लैस या स्टाइलिश बटनों का यूज करवाएं। जबकि यदि आपकी साड़ी बहुत हैवी है तो कभी भी उसी तरह का ब्लाउज न सिलवाएं। हैवी साड़ी के साथ प्लेन या कंट्रास ब्लाउज ही सिलवाएं।

इसे भी पढ़ें: अपनी ड्रेस को बनाना है ख़ास, ट्राई करें हॉल्टर नेक ब्लाउज डिज़ाइन

नेक डिजाइन का रखें ख्याल

keep in mind before getting a blouse stitched inside

अगर आपकी हाईट छोटी हैं या आप बहुत पतली हैं तो ब्लाउज का गला चकोर या ओवल शेप में ही सिलवाएं। जबकि गोल और स्क्वायर वाले गले हर महिला पर सूट करते हैं। अगर आपकी बैक चबी है और आप अपने ब्लाउज को बैकलेस सिलवाना चाहती हैं तो ब्लाउज़ के बैक में की होल लगवाएं। इससे आपकी बैक टोन्ड लगेगी और आपको इससे परफेक्ट लुक भी मिलेगा।

जब भी ब्लाउज सिलवाएं इन बातों का खास ध्यान रखें। साथ ही, आपको यह स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी के साथ।