अक्सर देखने में आता है कि किसी खास फैमिली फंक्शन के लिए जब महिला अपनी पसंद की साड़ी का ब्लाउज टेलर से सिलवाती हैं तो ब्लाउज की फिटिंग इतनी खराब हो जाती है कि अच्छी खासी साड़ी का पूरा लुक खराब हो जाता है। आपके साथ ऐसा न हो इसके लिए हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टॉप जो  हैवी ब्रेस्ट के लिए परफेक्ट हैं। तो देर किस बात कि आइए ऐसे ही कुछ खास टिप्‍स के बारे में जानें। 

इसे भी पढ़ें: साड़ी और लहंगे के साथ पहने ऐसे ट्रेडिशनल ब्लाउज़

हैवी ब्रैस्ट के लिए टॉप टिप्स

कुछ भारतीय महिलाओं के ऊपर का हिस्‍सा भारी होता हैं, इसलिए ब्लाउज चुनते समय अपने ब्रेस्ट पर ध्यान दें। अगर हैवी ब्रेस्ट है तो ऐसे ब्लाउज से दूर रहें जो आपको और अधिक हैवी लुक दें। इसलिए जड़ीदार डिजाइन या मोटे कपड़े के बने ब्लाउज जैसे वेलवेट कपड़े के ब्लाउज आदि से दूर रहें। थोड़ा से फैंसी ब्लाउज लें जिसके स्लीव्स पर थोड़ा काम किया हो। साथ ही अगर ब्लाउज के बैक में काम हो तो ज्यादा अच्छा है। जैसे उसके कट्स, एम्ब्रायडरी या लेस वर्क हो लेकिन सामने का हिस्सा नॉर्मल रखें। डार्क रंग के ब्लाउज आपको अच्छा और पतला लुक देंगे।

vidhya balan blouse inside

क्या न पहनें

  • डीप नेकलाइन ना पहनें। इसके लिए हैवी-नेक्ड और डीप नेक ब्लाउज से बचना चाहिए। आप बेकलेस ब्लाउज पहन सकती हैं। 
  • बाज़ुओं का भी नाप लेना ना भूलें। टाइट स्लीव्स आपके बाज़ुओं को आधा कटा दिखाती हैं जो किसी सॉसेज जैसा लगता है।
  • स्लीव्स और midriff ना ज्‍यादा टाइट होने चाहिए और ना ज्‍यादा ढीले- इसलिए सही नाप लेना ही एक अच्छे ब्लाउज की फीटिंग को दर्शाता है।

vidhya balan blouse inside

ब्लाउज सिलवाने से पहले की कुछ खास बातें

  • नाप लेते समय सही ब्रा पहनें। तभी फिटिंग बेस्ट आएगी।
  • अगर आप पुश-अप ब्रा रोजाना पहनतीं हैं तो वही पहन के टेलर के पास जाएं ताकि वो आपका सही नाप ले सके। इस बात का ध्यान रखें की टेलर एक एक्स्ट्रा बटन ब्लाउज के कंधे के जोड़ (शोल्डर सीम) के नीचे लगाए ताकि ब्रा की पट्टियां ना दिखें।
  • अगर आप बैकलेस, बिकिनी या sheer ब्लाउज सिलवा रहीं हैं तोकप्स को ब्लाउज  में ही सिलवाना बेहतर होगा। आजकल हर बुटिक और हर टेलर इस तरह के ‘पैड’ या ‘इन-कप्स’ ब्लाउज बनाता है। डिजाइनर के साथ ही रुटीन ब्लाउज़ में भी यह इन-कप्स बहुत ही अच्छी फीटिंग देते हैं।

vidhya balan blouse inside

ब्लाउज सिलवाने से पहले अपने कपड़े को अच्छे से जानें। कुछ कपड़ों को लाइनिंग चाहिए होती हैं (जैसे पतले कपड़े या भारी वर्क वाले कपड़े) ताकि आपके ब्लाउज की sequins आपको ना चुभें। ये बात भी दिमाग में रखें की कई कपड़े धुलने के बाद सिकुड़ जाते हैं तो याद से अपने मास्टरजी को एक्स्ट्रा आधा इंच सीम, ब्लाउज की दोनों तरफ रखने को कहें।
इन सबके अलावा नए ट्रेंड्स से हमेशा अपडेट रहें। तभी आप सबसे बेस्ट दिख सकती है।