वेडिंग सीजन घर-परिवार से लेकर रिश्तेदारी में ढेर सारी शादियां होती हैं। और शादियों में हर महिला की ड्रेस के साथ उसकी ज्वैलरी भी गौर किया जाता है। शादियों में अपनी ज्वैलरी फ्लॉन्ट करने में महिलाओं को काफी अच्छा लगता है। इसके लिए वे अच्छी-खासी सेविंग भी कर लेती हैं। चाहें चोकर हो या कानों के झुमके या फिर हाथों में पहने कंगन, खूबसूरत साड़ियों के साथ पहनी गई ज्वैलरी महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। और अगर यह ज्वैलरी बॉलीवुड के सबसे चहेते डिजाइनर सब्यासाची मुखर्जी की तरफ से डिजाइन्ड हो तो कहने ही क्या। सब्यासाची अब तक अनुष्का शर्मा, असिन, बिपाशा बसु, सोहा अली खान, सागरिका घटगे, विद्या बालन , पिया सोढी और आमना शरीफ जैसी चर्चित एक्ट्रेसेस के लिए उनके शादी के लहंगे डिजाइन कर चुके हैं। दिलचस्प बात ये है कि उनके डिजाइनर लहंगों के साथ-साथ उनकी ज्वैलरी भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस बड़े चाव से पहनती हैं। उनके इंस्टाग्राम पर अनुष्का शर्मा से लेकर करिश्मा कपूर और रानी मुखर्जी सरीखे चर्चित कलाकार उनके ज्वैलरी डिजाइन्स को शोकेस करते नजर आते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: ब्राइडल फैशन में फिर लौटा रेड कलर का ट्रेंड, लाल लहंगे में खिल रही हैं सब्यसाची की ये 3 दुल्हनें

Sovabazar Set की बात है निराली

sabyasachi bridal jewellery

सब्यसाची की इस सेट में बड़े-बड़े जेम स्टोन्स जोड़े में नजर आ रहे हैं। ये पत्थर बेहद दुर्लभ है और इन्हें एक साथ एसेंबल करने में भी काफी वक्त लगता है, इसीलिए उनकी ज्वैलरी काफी महंगी है। उत्तरी कोलकाता के पहले के जमाने के यूरोपीय ज्वैलरी से प्रेरणा लेते हुए सब्यसाची ने यह ज्वैलरी सेट डिजाइन किया है। इसमें 131.3 कैरट के म्यूचुअल कट डायमंड लगे हैं और 46.6 कैरट के शानदार कट डायमंड लगे हैं। यूरोपियन स्टाइल की गुलुबंद चोकर में कोलंबिया के एमरेल्ड और म्यूचुअल कट डायमंड लगे हैं। ब्रेसलेट और इयरिंग्स में भी इसी मैजिक को दोहराया गया है। 

इसे जरूर पढ़ें: नीता अंबानी की ज्वैलरी कलैक्शन में मौजूद हैं नथ के ये 5 लेटेस्ट डिजाइंस

 जड़ाऊ पेंडेंट की शान है निराली

sabyasachi bridal jewellery beautiful design

सब्यासाची की इस स्टेटमेंट नवरत्न चोकर सेट में अनकट डायमंड के साथ 18 कैरट गोल्ड है और उस पर एक खूबसूरत चेन के साथ एक जड़ाऊ पेंडेंट नजर आ रहा है। ऐसे चोकर सेट में महिलाएं शादी की पार्टी में सबसे ज्यादा खूबसूरत नजर आती हैं। 

हैरिटेज चोकर में अनकट डायमंड और पुखराज

sabyasachi jewellery design

इस अलग तरह की हैरिटेज चोकर में थ्री डायमेंशनल मोर अनकट डायमंड्स और पुखराज पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं। इस चोकर में जांबिया के एमरेल्ड्स और बसरा के पर्ल्स भी खूबसूरती के साथ लगाए गए हैं। 

sabyasachi bridal jewellery intricate jewellery
 
सब्यासाची का यह थ्री डायमेंशनल पेंडेंट बेहद खूबसूरत है। इसमें अनकट डायमंड्स के साथ सिंडीकेट डायमंड्स और एमरेल्ड्स से डिजाइन किए गए बाज की खूबसूरती देखते ही बनती है। यह हार हर रंग की साड़ी पर फबेगा और महिलाओं की सुंदरता में इजाफा कर देगा। 
 
jewellery for brides
 
इस स्टेटमेंट चोकर की खूबसूरती ऐसी है कि यह दूर से ही ध्यान आकर्षिक करने वाला है। सब्यासाची के इस बेहद इंट्रिकेट डिजाइन में कोलंबियन एमरेल्ड्स और रोज कट डायमंड्स लगे हैं, जो महिलाओं के आत्मविश्वास में गजब का इजाफा कर देते हैं।