जब बात कंफर्टेबल फैशन की हो तो एक बार कुर्ते का खयाल जरूर आता है। कॉटन, सिंथेटिक, जॉर्जेट, सिल्क, बनारसी और न जाने कितने तरह के मटेरियल और डिजाइन में ये कुर्ते उपलब्ध रहते हैं। पर कई बार कुर्ते के साथ दुपट्टा स्टाइल करने की समस्या ज्यादा होती है। कब किस तरह से दुपट्टा स्टाइल किया जाए और कैसे उसे संभाला जाए ये बहुत झंझट भी हो सकता है। गर्मियों में तो खास तौर पर कुर्ता पैजामा कंफर्टेबल होता है तो दुपट्टे को संभालना थोड़ा मुश्किल होता है। ऐसे में क्यों न कुछ ऐसे स्टाइल्स देखे जाएं जिनमें दुपट्टे की जरूरत ही न हो। तो चलिए इन गर्मियों के लिए हम कुछ बेहतरीन स्टाइल्स बताते हैं जो बॉलीवुड एक्ट्रेस भी अपने वॉर्डरोब में शामिल करती हैं।

अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जिन्हें बिना दुपट्टे के कुर्ता पहनना अच्छा लगता है, लेकिन बार-बार दुपट्टा संभालने का झंझट नहीं लेना चाहती हैं तो कुछ इस तरह से सिलवाएं अपने कुर्ते-

इसे जरूर पढ़ें- अगर पहनना है फुल White Outfit तो ये 7 स्टाइलिंग टिप्स करेंगी मदद

1. अंगरक्खा स्टाइल का कुर्ता-

कुछ महिलाओं को अंखरक्खा स्टाइल का कुर्ता बहुत अच्छा लगता है। सोनम कपूर भी उनमें से एक हैं। उन्हें कई बार ऐसे कुर्तों में देखा गया है। इस तरह के कुर्ते में दुपट्टा संभालने का झंझट नहीं होता है। सोनम कपूर ने अपने इस स्टाइल में जूती के साथ-साथ झुमकी को पेयर किया है और बहुत ही अच्छा एथनिक लुक लिया है। अंगरक्खा स्टाइल के कुर्ते की ये खासियत है कि ये गर्मियों के समय काफी कंफर्टेबल रहते हैं।

without dupatta kurta styles

2. कोट स्टाइल-

अगर आप ऐसा कोई डिजाइन ढूंढ रही हैं जिसमें आप आसानी से फॉर्मल लुक अपना लें तो ये स्टाइल सबसे बेस्ट हो सकता है। कोट और पैंट स्टाइल कुर्तों का फैशन काफी इन है और इसे ऑफिस वियर से लेकर पार्टी वियर तक कुछ भी बनाया जा सकता है। सबसे जरूरी बात ये है कि आपको ये देखना होगा कि इसे स्टाइल कैसे किया जाए। या तो आप इसे पूरा एथिनिक लुक देकर स्टेटमेंट इयररिंग्स और फैंसी फुटवियर के साथ पहन सकती हैं या फिर न्यूड मेकअप लुक के साथ किसी फॉर्मल फंक्शन और पार्टी का लुक ले सकती हैं। इसमें करीना की तरह बंदगला डिजाइन या फिर ओपन स्टाइलिश नेक डिजाइन चुने जा सकते हैं।

kareena kapoor without dupaataa style

3. जैकेट के साथ कुर्ता-

पिछले दिनों जिस फैशन ने सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल की है वो है जैकेट के साथ कुर्ता स्टाइल करने के फैशन। लॉन्ग जैकेट, मीडियम जैकेट, शॉर्ट जैकेट सभी तरह के जैकेट कुर्ते के साथ फैशनेबल तरह से पेयर किए जा सकते हैं और ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न तक सभी तरह के लुक और कुर्ते पहने जा सकते हैं। इस तरह की स्टाइलिंग आपको बहुत पसंद आएगी।

jacket with kurta style

आप अपने कंफर्ट के हिसाब से कुर्ता और उसके साथ पहना जाने वाला जैकेट आप किसी भी कलर और डिजाइन में चुन सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- 45 के बाद ब्लैक कलर को तब्बू की तरह करें अपने वार्डरोब में शामिल

Recommended Video

4. केप स्टाइल का कुर्ता-

जिस तरह केप स्टाइल के ब्लाउड का ट्रेंड चला है उसी तरह केप स्टाइल के कुर्ते भी काफी फेमस हैं। जब भी आपको कोई ऐसा कुर्ता पहनना हो जिसमें दुपट्टे की जरूरत महसूस हो रही हो तब आप केप स्टाइल का कुर्ता पहन सकती हैं। ये आपके कंधों पर दुपट्टे की तरह ही टिका रहेगा और साथ ही साथ मॉर्डन ट्विस्ट भी देगा। जिस तरह का कुर्ता आप पहन रही हैं उस तरह का केप आसानी से सिल्क, जॉर्जट, नेट, टिशू आदि के मटेरियल से सिलवाया जा सकता है।

cape style with kurta

5. लॉन्ग स्लिट कुर्ता-

इस तरह के कुर्ते को पैजामे या जीन्स किसी के साथ भी पहना जा सकता है। ये कुर्ता काफी कंफर्टेबल लगता है और ये बहुत ही स्टाइलिश लुक देता है। आप सामने का स्लिट कितना भी बड़ा करवा सकती हैं। या तो सारा की तरह मॉर्डन लुक लीजिए या फिर स्लिट को थोड़ा कम रखवा कर ट्रेडिशनल लुक ले लीजिए।

sara ali khan front slit kurta style

क्योंकि इस तरह के कुर्ते जीन्स आदि के साथ भी पहने जा सकते हैं इसलिए ये काफी कंफर्टेबल होते हैं। इनके साथ हील्स काफी अच्छी लगती हैं। तो देर किस बात की। आप भी अपने लिए कोई ऐसा ही कुर्ता ट्राई करें।



अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें और ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी से।

All Photo Credit: Pinterest/ Instagram Fan page