Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    ऑफिस के लिए मां की साड़ी को कुछ इस तरह करें स्टाइल

    अगर आप ऑफिस में अपनी मां की साड़ी को पहनना चाहती हैं तो उसे स्टाइलिश लुक देने के लिए कुछ इस तरह स्टाइल करें।
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Updated at - 2020-01-29,19:02 IST
    Next
    Article
    shilpa shetty and katrina kaif saree looks

    साड़ी यकीनन एक वर्सेटाइल वियर है। आमतौर पर ऐसा माना जाता है कि एक महिला को विवाह के बाद ही साड़ी पहननी चाहिए। इसलिए एक अनमैरिड लड़की अपने वार्डरोब में साड़ी को जगह नहीं देती। हालांकि, साड़ी यंग गर्ल्स पर भी काफी अच्छी लगती है। यह एक ऐसा परिधान है, जिसे कैजुअल से लेकर ऑफिस और पार्टी तक आसानी से पहना जा सकता है। बस आपको ओकेजन के हिसाब से इसे एक ट्विस्ट देना होता है। अगर आप ऑफिस में इंडियन वियर पहनकर अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो आपको इसे अलग तरह से ड्रेप करना चाहिए।

     

    बहुत सी लड़कियां समझती हैं कि ऑफिस में साड़ी पहनकर वह प्रोफेशनल नहीं दिख सकतीं या फिर वह अपने स्टाइल को ऑफिस में फ्लॉन्ट नहीं कर पाएंगी। जबकि वास्तव में ऐसा नहीं है। जी हां, ऑफिस में मॉम साड़ी पहनना अच्छा आईडिया है। बस जरूरी है कि आपका उसे पहनने का तरीका सही हो। तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि ऑफिस में मॉम साड़ी को एक ट्विस्ट के साथ कैसे पहनें- 

    एड करें बेल्ट 

    बेल्ट आपकी ट्रेडिशनल साड़ी को एक मॉडर्न टच देती है और इसलिए अगर आप ऑफिस में अपनी मॉम की एथनिक वियर साड़ी को एक मॉडर्न टच के साथ पहनना चाहती हैं तो उसके साथ बेल्ट टीमअप करना अच्छा आईडिया है। हालांकि बात ऑफिस की है तो आप या तो साड़ी के प्रिंट के मैच करते हुए बेल्ट को टीमअप करें या फिर थिन बेल्ट को चुनें। ऑफिस में बिग बकल की बेल्ट शायद उतनी अच्छी नहीं लगेगी। साड़ी विद बिग बेल्ट लुक पार्टी के लिए अच्छा माना जाता है।  

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) onMay 22, 2019 at 6:14am PDT

    इसे जरूर पढ़ें- रोका सेरेमनी में खूबसूरत दिखेंगे बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के ये 5 खूबसूरत ब्लाउज डिजाइन 

    पहनें जैकेट 

    यह भी मॉम साड़ी को ऑफिस में स्टाइल करने का अच्छा तरीका है। इसके लिए आपको बहुत कुछ करने की जरूरत नहीं है। बस आप साड़ी को सिंपल तरीके से पहनें। उसके बाद आप शार्ट जैकेट से लेकर लॉन्ग जैकेट को अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। यह आपको काफी अच्छा लुक देगा।

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor) onOct 20, 2019 at 2:33am PDT

     

    Recommended Video

    प्लाजो के साथ करें टीमअप 

    ऑफिस में आपको प्रोफेशनली स्टाइलिश दिखने के साथ हैवी वर्क भी करना होता है, इसलिए आपका ऑफिस वियर कंफर्टेबल भी होना चाहिए। अगर आप साड़ी पहनना कम पसंद करती हैं तो ऑफिस में साड़ी पहनकर काम करना आपके लिए यकीनन एक टफ टास्क होगा। इस स्थिति में आप उसे प्लाजो के साथ पहनें। प्लाजो के साथ साड़ी को टीमअप करने से दो लाभ होंगे। सबसे पहले तो यह आपकी साड़ी ड्रेपिंग के लुक को अलग बनाएगा, जिससे आप सिंपल साड़ी में भी बेहद ब्यूटीफुल लगेंगी। वहीं दूसरी ओर, प्लाजो के साथ साड़ी पहनने से आपको उसे मैनेज करना और ऑफिस में काम करना भी आसान हो जाएगा। 

    shilpa shetty plazzo saree look

    इसे जरूर पढ़ें- शिल्पा के इंडियन से लेकर वेस्टर्न आउटफिट को पार्टी में आप भी कर सकती हैं ट्राई 

    ब्लाउज को कहें नो

    वैसे तो ट्रेडिशनली साड़ी को ब्लाउज के साथ ही टीमअप किया जाता है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आप हर बार ऐसा ही करें। 

    साड़ी पहनना वास्तव में एक कला है और आप उसे कितने यूनिक तरीके से पहनना चाहती हैं, यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है। अगर आप ऑफिस में मॉम साड़ी पहन रही हैं और उसे एक डिफरेंट टच देना चाहती हैं तो आप ब्लाउज की जगह उसे ऑफिस शर्ट के साथ टीमअप करें। यकीन मानिए, इससे आपका एक अलग ही लुक निखरकर सामने आएगा।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।