महामारी के कारण लॉकडाउन हुआ और हमें सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करते हुए घर के अंदर रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसलिए, वर्क फ्रॉम होम नया ट्रेंड बन गया। जब से हम अंदर बंद थे, तब से आराम हमारी प्राथमिकता बन गया और नाइटवियर हमारी फेवरेट यूनिफॉर्म बन गई। हालांकि, विशेष रूप से महिलाओं के लिए, घर के अंदर रहने का मतलब ब्रा से ब्रेक लेना और कंफर्टेबल और हल्के अंडरगारमेंट्स का चुनाव करना है। 

हर महिला राहत मिलने पर खुशी महसूस करती है क्योंकि स्टाइल की जगह वह कंफर्ट में आ गई और शांति से अपने दिन बिता सकती है। जबकि महामारी की दूसरी लहर और अब तीसरी लहर के तेजी से फैलने के कारण वर्क फ्रॉम होम कॉन्सेप्ट जारी है तब लैपटॉप पर लंबे समय तक काम करने और घर के कामों को सुचारू रूप से निपटाने के लिए महिलाएं कंफर्टेबल ब्रा का चयन करना जारी रखेंगी।

ग्रोवर्सन्स पेरिस ब्यूटी के निदेशक सिद्धार्थ ग्रोवर ने हमें बताया कि "अब ऐसे दिन नहीं रह गए हैं जब ब्रा पहनने से असुविधा होती थी। अत्यधिक डिजाइन और कपड़ों के विकल्प उपलब्ध होने के साथ, महिलाओं को अब डेली ब्रा पहनने के महत्व का एहसास हो गया है। वास्तव में, कंफर्टेबल महसूस करने और चेस्‍ट और कंधों को किसी भी असामान्यता का अनुभव करने से रोकने के लिए सही ब्रा पहनना पसंद करती हैं। इसलिए, 'वर्क फ्रॉम होम ब्रा' का ट्रेंड अस्तित्व में आया और आने वाले समय में बढ़ रहा है।"

सिद्धार्थ द्वारा शेयर किए गए कुछ विकल्प यहां दिए गए हैं जो आपकी ब्रेस्‍ट को बहुत जरूरी सपोर्ट प्रदान करेंगे और सभी भूमिकाओं को आसानी से पूरा करने के लिए आराम प्रदान करेंगे।

टी-शर्ट ब्रा

t shirt bra

जब महिलाओं को प्रोफेशनल, मां, पत्नी आदि की विभिन्न भूमिकाओं को निभाना होता है, तो उन्हें सुबह से लेकर रात तक आराम और शांति का अनुभव करने की जरूरत होती है क्योंकि उन्हें सभी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए बहुत मेहनत करनी होती है। उपलब्ध बहुत सारे विकल्पों में से, किसी भी महिला को स्‍मूथ और सपोर्ट के लिए हल्की पैडेट टी-शर्ट ब्रा को चुनना चाहिए। परफेक्ट सीमलेस लुक के लिए वीडियो कॉल अटेंड करते समय इन्हें फॉर्मल शर्ट के नीचे पहना जा सकता है।

स्टाइल को पीछे छोड़कर महिलाएं अब सॉफ्ट कपड़े की ब्रा पहनना पसंद करती हैं जिससे उनकी त्‍वचा को किसी प्रकार की परेशानी न हो वह सॉफ्ट और स्‍ट्रेचेबल हो। इसलिए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी कि टी-शर्ट ब्रा इस लिस्‍ट में महिलाओं की नई सबसे अच्छी दोस्त बन सकती है क्योंकि वह हल्की, कंफर्टेबल और पूरे कवरेज के साथ आती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:ये स्‍मार्ट टिप्‍स अपनाएं और ब्रा से जुड़ी उलझनों को आसानी से सुलझाएं

सॉफ्ट कॉटन ब्रा

cotton bra

रिमोट वर्किंग वह समय है जब सिंपल कॉटन ब्रा को हफ्ते में एक बार शायद ही कभी इस्तेमाल किया जाता था, लेकिन अब सैसी ब्रासियर, अंडरवायर ब्रा और कोर्सेट को अलग रखा गया है।

सॉफ्ट कॉटन नॉन-पैडेड कंफर्टेबल ब्रा लैपटॉप के सामने घंटों काम करने के साथ-साथ चौबीसों घंटे घर के कामों को मैनेज करने के लिए आदर्श विकल्प हैं।

ब्रश-बैक हुक और आई डिज़ाइनिंग के साथ सीमलेस कॉटन ब्रा उन्हें हर तरह के आउटफिट्स में पहनने के लिए पर्याप्त कंफर्टेबल बनाती हैं, चाहे वह नाइटवियर हो, टी-शर्ट या कुर्ता हो। वह अच्छी तरह से फिट होती हैं और स्‍टाइल के सेंस का विस्तार करती हैं जिससे महिलाएं खुश और सहज महसूस करती हैं।

स्पोर्ट्स ब्रा

sports bra

वर्क फ्रॉम होम करते समय महिलाएं स्पोर्ट्स ब्रा का विकल्प चुन सकती हैं क्योंकि इस तरह की ब्रा अपनी चौड़ी पट्टियों और यूनिक डिजाइन के साथ कंफर्ट और बेहतर सपोर्ट प्रदान करती हैं। अपने नाम पर खरा उतरते हुए, यह महिलाओं को जरूरी सपोर्ट, उत्साह और सहायता प्रदान करता है ताकि वे पूरे दिन आराम और शांति से काम कर सकें।

कैमिसोल स्पोर्ट्स और कंसीलर ब्रा

Camisole Sports And Concealer Bras

इसके अतिरिक्त, महिलाएं एक कैमिसोल स्पोर्ट्स ब्रा भी चुन सकती हैं जो उन्हें शांत, कंफर्टेबल और इसके आसान स्लिप-ऑन डिज़ाइन से कवर में मदद मिलती है। अन्य विकल्प जो आने वाले समय में तेजी से पसंद किए जाएंगे, वे हैं कंसीलर, नॉन-वायर्ड और ब्रा की चौड़ी स्ट्रैप वाली किस्में जो पूरे कवरेज, उभार-मुक्त अनुभव का विस्तार करती हैं, ब्रेस्ट को सैगिंग से रोकती हैं और पहनने में कंफर्टेबल होती हैं।

पुश अप ब्रा

जिस तरह से हम कपड़े पहनते हैं उससे हमारी पर्सनैलिटी, बॉडी लैंग्वेज और माइंड पर काफी प्रभाव पड़ता है। इसलिए, घर पर होने के बावजूद कंफर्टेबल ब्रा पहनना पसंद किया जाता है क्योंकि यह सभी महिलाओं को आत्मविश्वास की भावना और सभी कार्यों से निपटने की ताकत देता है, चाहे वह अपने बच्चों के भोजन के लिए दौड़ना हो या वर्कलोड और वर्क ई-मीटिंग को मैनेज करना।

इसे जरूर पढ़ें:स्पोर्ट्स ब्रा पहनने के ये 5 फायदे जानती हैं आप

घर पर होने के बावजूद फिट ब्रा पहनने से महिलाओं को सामान्य और उत्पादक होने के करीब महसूस करने में मदद मिलती है। इसलिए, 'वर्क फ्रॉम होम ब्रा' महिलाओं के वार्डरोब पर राज करती है और यह तब तक बनी रहती है जब तक कि रिमोट वर्किंग हमारी लाइफ और वर्किंग सिनेरियो पर राज करती है।

अगर आप भी वर्कफ्रॉम होम कर रही हैं तो कंफर्ट महसूस करने के लिए इन ब्रा को ट्राई कर सकती हैं। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।  

Image Credit: Shutterstock & Freepik