सुष्मिता सेन ब्यूटी विद ब्रेन्स का परफेक्ट संगम हैं। बॉलीवुड में सुष्मित ने लगभग 30 फिल्में की हैं और उन्होंने हमेशा लीक से हटकर जिंदगी जीने में यकीन रखा है। पूर्व मिस यूनिवर्स रह चुकीं सुष्मिता सेन इन दिनों अपने बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल के साथ अपनी रोमांटिक लाइफ के लिए काफी चर्चित हो रही हैं, लेकिन सुष्मिता सेन का हर अंदाज अपने आप में बहुत ध्यान आकर्षित करने वाला होता है।

sushmita sen travel experience recommendation for must visit places inside

अपनी बोल्ड और बिंदास छवि के लिए मशहूर सुष्मिता सेन अपनी शख्सीयत के लिए तो जानी जाती ही हैं, साथ ही वह ट्रैवलिंग की भी दीवानी हैं। आइए जानते हैं ट्रैवलिंग से जुड़े उनके खास एक्सपीरियंस के बारे में-

रास आता है दुबई

सुष्मिता सेन शॉपिंग, खानपान और खुद को ब्रेक देने के लिए अक्सर दुबई जाती हैं। यहां समुद्र किनारे बने वर्ल्ड फेमस पाम जुमैरा में ठहरना उन्हें बहुत दिलचस्प लगता है। यहां का एंबियंस सुष्मिता सेन को इतना पसंद आता है कि बेहद मसरूफ रहते हुए भी वह खूब एंजॉय करती हैं। 

sushmita sen travel experience recommendation for must visit places inside

परफेक्ट वैकेशन के मायने

सुष्मिता सेन ने परफेक्ट वैकेशन के लिए एक डेफिनीशन दी है। उनका मानना है कि इस तरह के वैकेशन में डेस्टिनेशन के लिए सीधी फ्लाइट होनी चाहिए, एक बार में सफर 8 घंटे से ज्यादा का नहीं होना चाहिए। इसमें अलग-अलग तरह की जगहों पर जाना शामिल होना चाहिए, फिर चाहें वह यूरोप हो, एशिया हो या फिर अमेरिका। ट्रैवलिंग में बहुत ज्यादा भागदौड़ नहीं होना चाहिए, ताकि उसका पूरा मजा उठाया जा सके। मैं इस मामले में बहुत बिगड़ी हुई हूं। मैं चाहती हूं कि मेरी ट्रैवलिंग पूरी तरह से रिलैक्स्ड हो। बैकपैकिंग मुझे बहुत रास नहीं आती।

Read more : दुनिया की पार्टी कैपिटल इबिजा में सामंथा अकीनेनी और नागा चैतन्या ने मनाया रोमांटिक हॉलीडे 

sushmita sen travel experience recommendation for must visit places inside

हॉलीडे में ये चीजें आती हैं पसंद

सुष्मिता सेन को हॉलीडे के दौरान कई तरह की चीजें पसंद आती हैं मसलन उन्हें म्यूजियम देखना बहुत पसंद है। बीच, माउंटेन, पैरा सेलिंग, वॉटर स्पोर्ट्स, टूरिस्ट प्लेसेस की सैर, नाइट मार्केट्स में घूमना सुष्मिता को बहुत अच्छा लगता है। सुष्मिता ने एक इंटरव्यू में बताया, 'वेनिस और फ्लोरेंस में मुझे वह सबकुछ मिल जाता है, जो हॉलीडे के दौरान मुझे पसंद है। यूरोप भी मुझे काफी अट्रैक्टिव लगता है। यहां लोगों को सड़कों, कैफेटेरिया आदि में आर्ट को पसंद करते हुए देखना अलग तरह की अनुभूति देता है। यहां के लोग काफी खुशमिजाज नजर आते हैं।'

Read more : कश्मीर में लीजिए स्नोफॉल का मजा और इन एक्टिविटीज से करिए खुद को तरोताजा

sushmita sen travel experience recommendation for must visit places inside

घूमने के लिए क्रेजी महिलाओं को सुष्मिता सेन की सलाह

सुष्मिता सेन को कोलंबिया की यात्रा खासतौर पर याद है। दरअसल यहां का एंबियंस काफी अलग है। गलियारों में कारों का जाना प्रतिबंधित है, सड़कों पर लोग एंजॉय करते नजर आते हैं, यह बिल्कुल वैसा ही है, जैसा मेरे दिल को सुकून देता है। यहां बीच के किनारे चर्च दिखाई देते हैं। इस तरह का फील इस्तानबुल, केपटाउन और लेबनॉन में भी आता है।

 Read more : मानसून में गोवा में अपने पार्टनर के साथ लीजिए इन दिलचस्प एक्टिविटीज का मजा

sushmita sen travel experience recommendation for must visit places inside

सुष्मिता सेन का मानना है कि जो महिलाएं घूमने के लिए क्रेजी हैं, उन्हें रियो डी जेनेरो, न्यू ऑर्लियन्स, मैक्सिको में लास ब्रिसास, वेनेजुएला या किसी भी साउथ अमेरिकन देश की सैर जरूर करनी चाहिए। 

Image Courtesy : Instagram (@sushmitasen47)