देश और दुनिया घूमने का शौक हर किसी को होता है लेकिन, बहुत ही कम ऐसे लोग होते हैं जो अपना यह सपना पूरा कर पाते हैं। ऐसा ही एक शौक शो ‘ये मेरी लाइफ है’ की लीड एक्ट्रेस शमा सिकंदर को भी हैं जो शो ‘सेवेन’ और ‘बाल वीर’ में भी नज़र आ चुकी हैं। शमा ने हमें बताया कि वो पूरी दुनिया घूमना चाहती हैं और इसकी शुरुआत भी उन्होंने कर ली है।

 shama sikander in

Image Courtesy : instagram(@shamasikander)

शमा ने बताया कि वो दुनिया की बहुत सी जगहें घूमीं हुई हैं लेकिन, हाल ही में एक एप के ज़रिये उन्हें पता चला कि उन्होंने अब तक दुनिया का सिर्फ 11 प्रतिशत हिस्सा देखा है और वो ये जानकार बहुत चौंक गई थीं। शमा ने हमसे अपनी ट्रेवल बकेट लिस्ट भी शेयर की, आइये जानते हैं।

shama sikander in

Image Courtesy : instagram(@shamasikander)

यूरोप की दीवानी हैं शमा और यह है वजह

शमा ने बताया कि वो अब तक गल्फ कंट्रीज़, UK, स्कॉटलैंड, यूरोप, US, ऑस्ट्रेलिया और जापान जा चुकी हैं। और इन सभी जगहों में से उन्हें यूरोप बहुत पसंद है। शमा ने कहा कि मैं यूरोप पूरा नहीं घूमीं हूँ फिर भी यह जगह मेरी फेवरेट है और इसका कारण है यूरोप का कल्चर जो मुझे बहुत पसंद है। वहां की हिस्ट्री और उससे जुड़ी ब्यूटी, वहां का नेचर और वहां के कल्चर में जो Richness है वो और कहीं नहीं है। इसके अलावा वहां की बिल्डिंग्स और कमाल का आर्किटेक्चर भी देखने लायक हैं। इन सभी के अलावा यूरोप का खाना! इटली एक बेहतीन जगह है, इटालियन खाना तो Yummy होता ही है। वहां के लोग तकरीबन इंडियन जैसे ही होते हैं, वो बहुत ही Welcoming होते हैं, हमारी तरह लाउड भी होते हैं और खातिरदारी में भी हमारी तरह माहिर होते हैं।

shama sikander in

Image Courtesy : instagram(@shamasikander)

शमा की ट्रेवल बकेट लिस्ट में जुड़ी हैं ये जगहें

शमा ने बताया कि उन्हें एक एप के ज़रिये पता चला है कि वो अब तक दुनिया की सिर्फ 11 प्रतिशत जगहें ही घूमीं हैं और यह जानकार वो बहुत शॉक भी हो गई थीं। इसलिए उन्होंने फैसला किया है कि अब वो पहले के मुकाबले और ज्यादा ट्रेवल करेंगी। उनकी बकेट लिस्ट में सबसे टॉप पर हैं ब्राज़ील और Leonardo, Italy, शमा ने कहा कि उन्हें लन्दन भी घूमना था और उनका यह सपना उनकी फ्रेंड राय लक्ष्मी की वजह से हाल ही में पूरा हुआ है क्यूंकि राय लक्ष्मी ने 5 मई को अपना जन्मदिन वहीँ मनाया था जहाँ उन्होंने अपने करीबी दोस्तों के साथ शमा को भी बुलाया था। शमा ने हमें बताया कि उन्होंने लन्दन से बहुत शॉपिंग भी की है।

 

 

  • Shikha Sharma
  • Her Zindagi Editorial