चाट का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। खासतौर से, महिलाओं को तो चाट काफी पसंद होती है। वह शॉपिंग करने जाएं और चाट का मजा न लें, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। आप भी जब भी बाजार जाती होंगी तो बाजार की नुक्कड़ वाली दुकान से जरूर चाट खाकर आती होंगी। वैसे भी दिल्ली की चाट तो पूरे इंडिया में मशहूर है। दिल्ली के हर एरिया में आपको कोई न कोई चाट वाला आसानी से देखने को मिल जाएगा। लेकिन अगर आप सच में दिल्ली की चाट का असली मजा उठाना चाहती हैं तो आपको दिल्ली की इन जगहों पर जाना ही पड़ेगा। यहां की चाट खाने के लिए लोग दूसरे शहरों से आते हैं। आप चाहें फूडी हों या न हो, अगर आपने इन जगहों की चाट नहीं खाई तो समझ लीजिए कि आपने चाट का असली स्वाद अभी तक नहीं चखा है। तो चलिए जानते हैं दिल्ली की उन मशहूर चाट की दुकानों के बारे में-

इसे जरूर पढ़ें: चांदनी चौक में पिछले 80 सालों से इसलिए मशहूर है ये चिकन कोरमा

बिट्टू टिक्की वाला

inside  delhi chaat places explore

बिट्टू टिक्की वाले को लोग बीटीडब्ल्यू के रूप में जानते हैं और पूरी दिल्ली में इसकी कई दुकानें मौजूद हैं। यहां की चाट तो लाजवाब है ही, साथ ही यहां पर हाईजीन का भी ख्याल रखा जाता है। इतना ही नहीं, बिट्टू टिक्की वाले की चाट ऑलिव ऑयल में तैयार की जाती है, इसलिए आप बेझिझक होकर यहां की चाट का मजा उठा सकती हैं

नटराज दही भल्ले वाला

inside  delhi chaat places explore

अगर आप चांदनी चैक जाएं तो एक बार नटराज दही भल्ले वाले की दुकान पर रूक चाट खाना न भूलें। सेंट्रल बैंक के सामने परांठे वाली गली में नटराज दही भल्ले वाले की दुकान में आपको बेहद लाजवाब चाट खाने को मिलेगी। खासतौर से, यहां की आलू टिक्की का कोई मुकाबला नहीं। 

इसे जरूर पढ़ें: दिल्ली की 7 सबसे फेमस डिश, क्या आपने खाई है

श्रीबालाजी चाट भंडार

चांदनी चैक में शीश गंज साहिब गुरुद्वारा के पास स्थित श्रीबालाजी चाट भंडार करीबन 150 साल पुरानी दुकान है, जो आप भी बेहद स्वादिष्ट चाट परोसती है। अगर आप यहां जा रही हैं तो एक बार भल्ला पापड़ी चाट को जरूर चखें।

पदम चाट कॉर्नर 

inside  delhi chaat places explore

पदम चाट कॉर्नर के गोलगप्पे बेहद मशहूर हैं और इसके पीछे कारण है वहां पर गोलगप्पों के साथ परोसा जाने वाला चार प्रकार का पानी, जो किसी के भी मुंह में पानी ले आए। चांदनी चैक में किनारी बाजार के पास बरफ वाली गली में मौजूद यह दुकान अपने कस्टमर्स को बेहतरीन सर्विस भी देती है। जिसके कारण लोग यहां बार-बार आना पसंद करते हैं।