• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

हिमालय की यात्रा करने वालों के लिए IRCTC का बेहतरीन तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

अगर आप भी गर्मी के इस मौसम में हिमालय की यात्रा का प्लान कर रहे हैं तो फिर इस लेख को आपको ज़रूर पढ़ना चाहिए।
author-profile
Published -28 Jun 2022, 16:56 ISTUpdated -28 Jun 2022, 17:59 IST
Next
Article
Azadi Ka Amrit Mahotsav Trip in hindi

भारतीय रेलवे विश्व भर में मशहूर है। इसे देश की लाइफलाइन भी कहा जाता है, क्योंकि ट्रेन के माध्यम से हर रोज करोड़ों लोग यात्रा करके एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं। एक सरल यातायात होने के चलते IRCTC यात्रियों को देश भ्रमण करवाने के लिए समय-समय पर तोहफा लेकर आती रहती है। वाराणसी, राजस्थान, गुजरात आदि कई फेमस और धार्मिक जगहों पर घूमने के लिए IRCTC बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आती रहती है।

इस बार भी गर्मी के मौसम में हिमालय की वादियों के घूमने के लिए IRCTC टूर पैकेज लेकर आपके सामने आई है। जी हां, अगर आप भी सस्ते में हिमालय की सैर करना चाहते हैं तो फिर आपको इस लेख को ज़रूर पढ़ना चाहिए, क्योंकि भारतीय रेल लगभग 8 दिन का हिमालय घूमने का पैकेज लेकर आई है। आइए जानते हैं। 

आजादी का अमृत महोत्सव

Azadi Ka Amrit Mahotsav Trip Inside

जी हां, IRCTC ने इस बेहतरीन टूर पैकेज का नाम 'देखों पाना देश' रखा है। इस टूर पैकेज के तहत irctc सिर्फ हिमालय ही नहीं बल्कि देश के कई राज्य और शहर में सैलानियों घूमने के लिए जा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि '75 आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत इस पैकेज का एलान किया गया है। इसके तरह हिमालय के साथ-साथ धार्मिक स्थलों पर सैलानी घूमने जा सकते हैं।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के लिए IRCTC का बेहतरीन तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

देखों अपना देश टूर 

himalay trip Inside

देखों अपना देश के तहत सैलानियों को 'ग्लोरी ऑफ़ हिमालय' का दर्शन कराया जाएगा। इस टूर के तहत आपको ट्रेन के माध्यम से हिमालय की सफ़र करवाई जाएगी। इस बेहतरीन टूर पैकेज के तहत लगभग 8 दिन और लगभग 9 रात घूम सकते हैं। इस पैकेज में घूमने, रुकने और खाना खाने आदि सब कुछ की सुविधा आपको दी जाएगी। (सिर्फ 5 हजार में घूम आएं डलहौजी)

इसे भी पढ़ें: नैनीताल हुआ पुराना, अब यह जगह सैलानियों की बनी पहली पसंद

ग्लोरी ऑफ़ हिमालय टूर 

 

इस बेहतरीन टूर पैकेज के तहत शिमला, मनाली और चंडीगढ़ आदि राज्यों में आप घूम सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बेहतरीन टूर पैकेज के लिए आपको 27 हज़ार खर्च करना होगा। आपको यह भी बता दें कि ट्रेन नंबर-12155\56 को इस सफ़र के लिया चूना गया है। ट्रेन BPL यानी भोपाल रेलवे से खुलेगी और मनाली घूमते हुए भोपल पहुंचेगी। (चौकोरी हिल स्टेशन)

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।    

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।