• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के लिए IRCTC का बेहतरीन तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

अगर आप भी IRCTC के माध्यम से भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का प्लान कर रहे हैं तो फिर इस लेख को आपको ज़रूर पढ़ना चाहए।  
author-profile
Published -20 Jun 2022, 12:47 ISTUpdated -20 Jun 2022, 17:53 IST
Next
Article
know jagannath rath yatra

Jagannath Tour Package: IRCTC समय-समय पर यात्रियों के लिए तोहफा लेकर आती रहती है। हिमाचल, वाराणसी, राजस्थान, शिरडी आदि फेमस और धार्मिक जगहों पर घूमने के लिए IRCTC टूर पैकेज लेकर आती रहती है।

इस बार भी भक्तों के लिए IRCTC एक बेहतरीन तोहफा लेकर आई है। जी हां, अगर आप भी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के शुभ मौके पर घूमने के लिए ओड़िसा जाना चाहते हैं तो फिर आपको इस लेख को ज़रूर पढ़ना चाहिए। क्योंकि IRCTC का यह तोहफा आपके लिए बेस्ट हो सकता है। आइए जानते हैं। 

कब है भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा?

irctc tour package for jagannath rath yatra inside.jpg

ये तो हम सभी जानते हैं कि जगन्नाथ पुरी हिन्दू धर्म के लिए सबसे पवित्र जगहों में एक है। इस पवित्र स्थल पर हर साल लगभग करोड़ों सैलानी घूमने और दर्शन के लिए पहुंचते हैं। यहां हर साल लगभग जुलाई के महीने भगवान जगन्नाथ की अद्भुत और विशाल रथ यात्रा का आयोजन किया जाता है। इस साल जगन्नाथ की रथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू हो रही है।

इसे भी पढ़ें: कुछ ऐसी दिखती है भारत की पहली प्राइवेट ट्रेन, जानें टिकट और सफर से जुड़ी खास बातें

जगन्नाथ रथ यात्रा कार फेस्टिवल पैकेज

tour package for jagannath rath yatra inside

जी हां, इस लेख में जिस irctc जगन्नाथ रथ यात्रा पैकेज के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम 'जगन्नाथ रथ यात्रा कार फेस्टिवल पैकेज' है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बेहतरीन और धार्मिक यात्रा की शुरुआत दक्षिण भारतीय शहर हैदराबाद से होगी।  हैदराबाद से भुवनेश्वर और पूरी-कोणार्क यानी रथ यात्रा में शामिल होने के बाद भुवनेश्वर शहर से हैदराबाद पहुंचेंगे। (IRCTC का बड़ा तोहफा)

Recommended Video

टूर पैकेज के बारे में

 

अब तक तो आप टूर पैकेज का नाम जान ही चुके होंगे। खैर, आपको बता दें कि इसका पूरा नाम 'ओड़िसा-जगन्नाथ रथ यात्रा कार फेस्टिवल स्पेशल पैकेज'। यात्रा का दिन लगभग 2 रात और 3 दिन का होगा। प्लेन का डेस्टिनेशन-हैदराबाद है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस पैकेज में फ्लाइट से ट्रैवल करना है और पुरी में Ac होटल में रुकने के लिए सुविधा होगी। इसके अलावा होटल से आपको Ac बस के द्वारा ट्रैवल करने की भी सुविधा मिलेगी।

इसे भी पढ़ें: केदारनाथ में मौजूद इन सस्ते गेस्ट हाउस में कम खर्चे में यादगार छुट्टियां बिताएं

पैकेज का क्या है कीमत?

irctc tour package for jagannath rath yatra inside

अगर बात करें ओड़िसा-जगन्नाथ रथ यात्रा कार फेस्टिवल स्पेशल पैकेज के बारे में तो एक व्यक्ति के लिए लगभग 28,555 रुपये देने होंगे। अगर आप दो लोगों के साथ घूमने के लिए जाते हैं प्रति व्यक्ति 20,525 और तीन लोग इस पैकेज के माध्यम से जाते हैं तो उन्हें लगभग 18, 115 रुपये देने होंगे। हालांकि, बच्चों के लिए अलग से शुल्क देना होगा।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@sutterstocks)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।