• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

High Covid रिस्क में शामिल हुए ये 2 देश, संभलकर करें घूमने की प्लानिंग

अगर आप भी विदेश घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इन 2 देशों में घूमने जाने से पहले आपको इस लेख को ज़रूर पढ़ना चाहिए। 
author-profile
Published -30 Jun 2022, 18:32 ISTUpdated -30 Jun 2022, 19:14 IST
Next
Article
Travel Guidelines For High Covid Risk Country tips

एक समय था जब कोरोना वायरस के चलते कोई भी व्यक्ति देश तो दूर विदेश जाने या घूमने के बारे में सोच भी नहीं सकता है। इस बीच कुछ ऐसे भी देश थे जो अपने यहां किसी भी विदेशी सैलानी आने को लेकर बिल्कुल भी माना कर दिया था। लंबे समय बाद माहौल ठीक हुआ और लोग देश से लेकर विदेश भी घूमने निकलने लगे। 

लेकिन, एक कहा जा रहा है कि कोरोना का मामला धीरे-धीरे फिर से बढ़ रहा है और कई देशों ने सैलानियों के आने पर रोक लगा दिया है। इस लेख में हम आपको उन 2 देश के बारे में बताने जा रहे हैं जो हाल-फ़िलहाल में विदेशी सैलानियों के आने पर बिल्कुल रोक लगा दिया। ऐसे में अगर आप भी इन देशों में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इस लेख को ज़रूर पढ़ लीजिए।

डोमिनिकन रिपब्लिक (Dominican Republic)

dominican republic covid travel guidelines Inside

अमेरिका महाद्वीप के कैरिबियन देशों में मौजूद डोमिनिकन रिपब्लिक भारतीय लोग बहुत अधिक संख्या में घूमने के लिए जाते हैं। यह एक ऐसा देश है जो लगभग तीन तरफ से समुद्र से घिरा हुआ है जिसके चलते सैलानियों के बीच और भी फेमस है। 

ऐसे में अगर आप यहां घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपको बता दें कि इस देश को यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के तहत covid-3 स्टेज घोषित किया गया है। यानी यहां कोरोना का मलाल काफी तेजी से बढ़ रहा है और पिछले कुछ दिनों में काफी उछाल भी देखा गया है।

इसे भी पढ़ें: ट्रिप के लिए Zostel बुक करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

कुवैत  (Kuwait)

kuwait covid travel guidelines Inside

कुवैत एक ऐसा देश है जगह करोड़ों की संख्या में भारतीय लोग रहते हैं और हर महीने लगभग हजारों लोग घूमने के लिए जाते हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों से कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने इस देश को भी covid-3 स्टेज में शामिल कर दिया है। 

ऐसे में यहां घूमने जाना किसी खतरे से कम नहीं है। अगर आप कुवैत जा रहे हैं पूरी जानकारी इकट्ठा करने के बाद घूमने का प्लान करें।  

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: हिमालय की यात्रा करने वालों के लिए IRCTC का बेहतरीन तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

इन देशों में भी जाने से बचें

dominican republic and kuwait covid travel guidelines Inside

सिर्फ डोमिनिकन रिपब्लिक और कुवैत ही ऐसा देश नहीं है जहां आप घूमने जाना माना है, बल्कि covid-3 स्टेज में कुछ ऐसे भी देश शामिल है जहां घूमने जाना खतरों से भरा हो सकता है। 

इनमें फ्रांस, जर्मनी, ग्रीस, स्पेन, इटली, तुर्की आदि कई देश शामिल है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर को सैलानी इन देशों में घूमने के लिए आता है तो उसे प्रमाण दिखाना होगा कि उससे कोरोना का टिका ले लिया है।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit(@sutterstocks)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।