• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

पुरी में मौजूद इन गेस्ट हाउस में कम खर्चे में यादगार छुट्टियां बिताएं

अगर आप भी जगन्नाथ मंदिर यानी पुरी में ठहरने के लिए किसी सस्ते गेस्ट हाउस की तलाश में हैं तो यह लेख आपको ज़रूर पढ़ना चाहिए।
author-profile
Published -10 Jul 2022, 18:00 ISTUpdated -10 Jul 2022, 18:27 IST
Next
Article
guest house near jagannath temple in hindi

जगन्नाथ मंदिर हिन्दू धर्म में विशेष महत्व रखता है। इस पवित्र मंदिर का दर्शन करने के लिए हर महीने लगभग लाखों भक्त पहुंचते हैं। खासकर, जगन्नाथ यात्रा के समय हर दिन लाखों भक्त दर्शन के लिए पहुंचते हैं। पुरी में सिर्फ मंदिर ही नहीं बल्कि अन्य कई जगहों पर घूमने के लिए भी लोग पहुंचते रहते हैं। ऐसे में कई लोग ठहरने के लिए होटल बुक करते हैं लेकिन सही जानकारी होने की वजह से सैलानियों को होटल के लिए अधिक पैसे देने पड़ जाते हैं। इसलिए इस लेख में हम आपको जगन्नाथ मंदिर के आसपास मौजूद कुछ सस्ते और अच्छे गेस्ट हाउस के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप बहुत कम खर्च से ठहर सकते हैं। आइए जानते हैं।

असम यात्री निवास

Guest House asaam yatri niwas puri

पुरी में मौजूद असम यात्री निवास किसी भी सैलानी के ठहरने के लिए एक बेस्ट गेस्ट हाउस है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह गेस्ट हाउस मुख्य मंदिर से लगभग 1 किमी की दूरी पर है। इस गेस्ट हाउस से मंदिर या फिर किसी भी अन्य जगह घूमने जाने के लिए आसानी से लोकल टैक्सी या कैब मिल जाते हैं। इस गेस्ट हाउस से बस स्टैंड भी लगभग 3 किमी के आसपास में है। आपको बता दें कि आप इस गेस्ट हाउस में आसानी से लगभग 600 रुपये के अंदर रूम बुक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: थके हुए यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे का बेहतरीन तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

जगन्नाथ दर्शन गेस्ट हाउस 

Jagannath guest house near puri

अगर आप असम जात्री निवास से थोड़ी अधिक सुविधा चाहते हैं तो फिर आप जगन्नाथ दर्शन गेस्ट हाउस में रूम बुक कर सकते हैं। यहां आपको ac के साथ-साथ वाई-फाई की सुविधा, गर्म-ठंडा पानी की सुविधा आदि फ्री में मिल जाएंगे। यह आप ac या नॉन-एसी रूम बुक कर सकते हैं। इस गेस्ट हाउस में आप स्थानीय भोजन का भी स्वाद चख सकते हैं। (जगन्नाथ मंदिर) यह मंदिर से लगभग 610 मीटर की दूरी पर है। रूम का किराया लगभग 700 रुपये है। 

Recommended Video

अलका गेस्ट हाउस 

Budget Friendly Guest House Near Jagannath Temple in hindi

अगर आप सस्ते से सस्ते गेस्ट हाउस में ठहरना चाहते हैं तो फिर आप अलका गेस्ट हाउस में रूम बुक कर सकते हैं। जी हां, इस गेस्ट हाउस में आप लगभग 400 रुपये के अंदर रूम बुक कर सकते हैं। हालांकि, यहां आपको एसी रूम बहुत कम ही मिलेगा। यह मुख्य ,मंदिर से लगभग 2 किमी की दूरी पर है। इस गेस्ट हाउस के आसपास लोकल मार्केट भी हैं जहां आप खाना खाने के लिए या शॉपिंग के लिए जा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: मालदीव जाने का न करें मलाल, उत्तराखंड की ये जगह है इसकी कॉपी

होटल श्रीदेव ग्रांड

Budget Friendly Guest House Near Jagannath Temple

अगर आप 1000 रुपये के आसपास गेस्ट हाउस में रूम बुक करना चाहते हैं तो फिर आप होटल श्रीदेव ग्रांड में रूम बुक कर सकते हैं। इस गेस्ट हाउस में आपको फ्री पार्किंग, फ्री वाई-फाई, एटीएम आदि के साथ घूमने  के लिए गाड़ी भी भाड़ा पा मिल जाएंगे। आपको बता दें कि यह मुख्य पुरी रेलवे स्टेशन से लगभग 1 किमी, बस स्टैंड से लगभग 1.5 किमी दूर है। यहां आप डीलक्स एसी रूम और नॉन-डीलक्स रूम भी बुक कर सकते हैं। (Zostel बुक करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान)

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@tripsavvy.com,r1imghtlak)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।