शादी से पहले अपने पार्टनर के साथ बिताए लम्‍हों को कैमरे में कैद करने का चलन इन दिनों युवाओं के सर चढ़ कर बोल रहा है। आजकर हर कोई प्री-वेडिंग शूट करवा रहा है और हर कोई चाहता है कि उनकी तस्‍वीर सबसे बेहतरीन आए। इसके लिए उनको तलाश होती है एक ऐसे लोकेशन की जहां उनके रिश्‍ते को परिभाषा मिल सके और इसके लिए वो किसी भी जगह जाने को तैयार होते है। बेहद खुबसूरत लोकेशन की तलाश सभी को होती है।

in india best places for pre wedding photoshoot inside

इसे जरूर पढ़ें: दिल्ली से जाना है घूमने? 5 हज़ार से कम में हो सकती हैं ये 5 Trips 

अगर आपकी भी शादी भी तय हो चुकी है और आप भी अपना प्री-वेडिंग फोटोशूट करवाना चाहती हैं तो ये आपके लिए सबसे बेहतर समय है क्योंकि इन दिनों मॉनसून की वजह से मौसम सुहाना हो रहा हैं। ऐसे में अगर आप प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए जगह की तलाश कर रही हैं तो हम आपको बताते है ऐसे कुछ जगहों के बारे में जहां आप फोटोशूट करवा सकती हैं और शानदान यादें बटोर सकती है।

आगरा

प्रेम के सबसे प्रसिद्ध प्रतीक ताजमहल के मुकाबले भारत में प्री वेडिंग शूट के लिए इससे बेहतर कोई और जगह हो नहीं सकती। खासकर उन जोड़ों के लिए जो मानते हैं कि उनका प्यार अनंत काल तक चलेगा। सफेद संगमरमर का स्मारक और इसके सुरुचिपूर्ण लॉन आपकी शादी के पहले की यादों को एक शानदार पृष्ठभूमि प्रदान करेगा।

pre wedding photoshoot place in india inside

गोवा

गोवा के समुद्र तट प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए सबसे अच्छे जगहों में से एक है। आकर्षक और रोमांटिक गोवा में आप अपने मिजाज के हिसाब से फोटो क्लिक करवा सकती हैं। यहां की प्राकृतिक खूबसूरती ऐसी है कि हर कपल की फोटो में झलकेगा रोमांस और तस्वीरें होंगी ड्रॉप-डेड रोमांटिक। गोवा जाने से पहले जान लें इस कपल का ट्रैवल एक्सपीरियंस

pre wedding photoshoot places inside

 उदयपुर

झीलों की नगरी उदयपुर में अगर आप अपना प्री-वेडिंग फोटोशूट करवाती हैं तो यहां ली गई तस्‍वीरें बेहद खुबसूरत आएंगी। वहीं, यहां फोटोशूट के दौरान आप बहुत इंजॉय भी करेंगी। यहां किले, महल, झीलें, पहाड़ियां और कई ऐतिहासिक स्थल हैं, जो फोटोशूट के हिसाब से बेहद सुंदर हैं। खास बात है कि मॉनसून में यहां की सुंदरता और बढ़ जाती है।

जयपुर

जयपुर प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन में से एक हैं। जयपुर में आपको महल, किले, झील और पहाड़ों की खूबसूरत लोकेशन मिलेंगी। यहां आप कनक वृंदावन, जल महल, मानसागर झील, आमेर फोर्ट के अंदर शीश महल समेत अलग-अलग लोकेशंस पर फोटोशूट करवा सकती हैं। वीकेंड में दिल्ली के करीब की किन जगहों पर जा सकती हैं

pre wedding photoshoot inside

लद्दाख

लद्दाख आपकी शादी के फोटोशूट के लिए सुंदरता और रोमांच का सही मिश्रण है। उत्तर भारत का मुकुट लद्दाख अपने आप में एक रोमांच है। इस जगह की लुभावनी सुंदरता आपके प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए एक आदर्श पृष्ठभूमि होगी, जो आपकी पागलपन और साहस को उजागर करेगी। अगर आप गर्मी में फोटोशूट करवाने से बचना चाहती हैं तो लद्दाख जाएं। यहां क्लिक की गई तस्‍वीरें आपको जीवन भर अपने इस रोमांचर सफर की याद दिलाएगा। लद्दाख घूमने का मजा नहीं होगा किरकिरा, अगर बैग में रखेंगी यह चीजें

केरल

केरल अपने प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। केरल के हरे-भरे प्राकृतिक नजारों के बीच अगर आप तस्‍वीरें खिंचवाती हैं तो इसमें कोई दो राय नहीं की आपकी तस्‍वीरें शानदार होंगी। नाव चलाते हुए या बैकवाटर में सवारी करते हुए और अपने जीवन के सबसे अद्भुत प्री वेडिंग फोटोशूट का मजा आनंद लें। वैसे कुमारकोम लेक रिज़ॉर्ट, भारत में प्री वेडिंग शूट के लिए सबसे अच्छे डेस्टिनेशंस में से एक है, जो आपकी प्रेम कहानी के रोमांटिक एंगल को खूबसूरती से उजागर करेगा।

best places for pre wedding photoshoot in india inside

इसे जरूर पढ़ें: इन 5 बातों का रखें खास ख्याल जब निकले आप केदारनाथ की यात्रा करने

गुलमर्ग

अगर आप सर्दियों के मौसम में प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए जगह की तलाश कर रही हैं, तो गुलमर्ग की से बेहतर कोई और जगह नहीं हो सकती। कश्मीर की बादियों में बसा गुलमर्ग धरती का स्‍वर्ग है और प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए इससे बेहतर कौन सी जगह हो सकती है। रोमांटिक प्री-वेडिंग पिक्स की तलाश करने वालों के लिए गुलमर्ग भारत में सबसे सही जगहों में से एक है। शादी से पहले करना है सोलो ट्रैवल? ये 6 जगहें साबित होंगी बेस्ट। 

Photo courtesy- (bangalore.wedding.net, pinterest.com, Wedding Velvet, Rishabh Agarwal, Focuz Studios)