आज वैलेंटाइन डे है। आज का दिन हर कपल धूमधाम से मनाता है। अगर आप अपने प्यार को बरकरार रखना चाहते हैं तो आप वैलेंटाइन डे पर सेलिब्रेशन के साथ खूबसूरत जगहों पर घूमने की प्लानिंग कर सकती हैं। बेहतरीन एंबियंस वाली जगहों पर आप ना सिर्फ अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकती हैं, बल्कि उनके साथ बिताए गए खूबसूरत लम्हों को याद कर अपने रिश्ते को मजबूत भी बनाए रख सकती हैं। आप इन खूबसूरत रोमांटिक जगहों पर अपने पार्टनर के साथ पहुंच जाएं- 

गोवा 

best places to celebrate valentine day with your partner inside

गोवा किसी रोमांटिक जगह की मोहताज नहीं। ये सभी को बखूबी मालूम है की गोवा भारत और विदेशियों के लिए भी कितना रोमांटिक जगह है। गोवा में वैलेंटाइन डे पर हर साल लगभग सैकड़ों प्रेमी जोड़े आते है सेलिब्रेट करने।  गोवा एक ऐसी जगह है जहां घूमने के साथ-साथ बेहतरीन आप पार्टी और मौज-मस्ती भी कर सकते हैं। यहां की नाइटलाइफ आपके वैलेंटाइन डे को और भी खास बनाने वाली है। 

इसे भी पढ़ें: जानिए किस-किस देश में कैसे मनाया जाता है वैलेंटाइन डे

लैंसडाउन

best places to celebrate valentine day with your partner inside

Recommended Video

लैंसडाउन प्राकृतिक की गोद में बसा ये शहर अपने बेहतरीन सुंदरता और आकर्षण रोमांटिक जगहों के लिए जाना जाता है। अन्य जगहों के मुकाबले लैंसडाउन एक ऐसा जगह जहाँ आप अपने पार्टनर के साथ सुकून भरा यादगार पल बिता सकते हैं।  उत्तराखंड का ये जगह हनीमून कपल्स के लिए परफेक्ट मन जाता है। जहाँ की ऊंची-नीची पहाड़िया और खूबसूरत झरने आपके इस वैलंटाइन डे को और भी रोमांटिक बनाएगा।  तो फिर देर किस बात आप भी अपने पार्टनर के साथ यहाँ पहुंच जाएं। 

तेलंगाना

best places to celebrate valentine day with your partner inside

दक्षिण भारत का राज्य तेलंगाना भी किसी रोमांटिक जगह से कम नहीं है। यहाँ ऐसे-ऐसे डेस्टिनेशन्स है जहां आप अपने पार्टनर के साथ एक रोमांटिक समय गुजार सकते हैं। तेलंगाना के हैदराबाद और सिकंदराबाद ऐसे शहर है जहां प्रेमी-जोड़ों के लिए बेस्ट जगह मानी जाती है। इस वैलेंटाइन डे वीक में अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पल के साथ अगर आपको कुछ एडवेंचर करना है तो तेलंगाना की समुंद्री किनारे आपके के लिए मददगार होंगे। तो फिर देरी किस बात कि है अगर अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ एन्जॉय करना है तो यहाँ पहुंच जाए।

भुवनेश्वर

best places to celebrate valentine day with your partner inside

आप ये ज़रूर सोच रहे होंगे कि इस लेख में लेखक ओडिशा जैसे राज्य का भला क्यों जिक्र कर रहा है। तो मैं आपको बता दू कि ओडिसा की राजधानी भुनेश्वर और अन्य शहर अपने बेस्ट रोमांटिक गजहों के लिए जाने जाते हैं। बंगाल के खाड़ी के किनारे बसा ये राज्य अपने प्रकृतिक ख़बसूरती और एक से बढ़ कर एक रोमांटिक डेस्टिनेशन के लिए पूरे भारत में जाना जाता है। अगर काम पैसे में इस वैलेंटाइन डे वीक को सेलिब्रेट करना है तो अपने पार्टनर के साथ यहा ज़रूर जाएं। यहां पर अपने पार्टनर के साथ बिताये गए पल आपको ज़िन्दगी भर याद रहने वाले हैं। 

इसे भी पढ़ें: Valentine's Day 2020: दिल्ली की इन 5 बेस्ट जगहों पर करें अपने प्यार का इजहार

राजस्थान

best places to celebrate valentine day with your partner inside

शादी के बाद किसी भी जोड़े की ये ख्वाहिश रहती है कि अपने हनीमून पर ऐसे जगह जाये जहा राजा और रानियों वाला फिल्लिंग महसूस कर सकू। ठीक वैसे ही एक प्रेमी जोड़ा होता है जो अपने वैलेंटाइन डे को एक रानी और एक राजा की तरह सेलिब्रेट करना चाहता है। राजस्थान एक ऐसा जगह जो आपके इस मनोकामना को पूरा कर सकता है। इस राज्य में ऐसे कई राजशाही पैलेस है जहां आप अपने पार्टनर के साथ अपने वैलेंटाइन डे को सेलिब्रेट कर सकते हैं। जयपुर, उदयपुर, जोधपुर और जैसलमेर में ऐसे कई ऐतिहासिक जगह है जहां अपने दिलरुबा के साथ वैलंटाइन डे को यादगार बना सकते हैं।