वैलेंटाइन डे वीक बहुत ही जल्द दस्तक देने वाली है। ऐसे में वैलेंटाइन डे वीक में सभी प्रेमी जोड़ें एक दुसरे के साथ कुछ यादगार पल बिताना चाहते हैं। 7 फरवरी से 14 फरवरी के बिच चलने वाली ये वैलेंटाइन डे कई मायने में एक प्रेमी और प्रेमिका लिए खास होता है। दिल्ली वालों के लिए ये और भी खास दिन होता हैं, क्योंकि कहां जाता है कि 'देल्ली है दिलवालों की'। जब दिल्ली है दिलवालों की तो लाजमी है कि यहां कुछ ऐसे भी जगह होनो चाहिए जहां ये प्रेमी जोड़े अपने प्यार का इजहार कर सके। अपने पार्टनर या माशुका के साथ कोई भी वैलेंटाइन डे वीक में एक बेहतरीन समय गुजारना चाहता है। आज इस आर्टिकल में आपको दिल्ली के कुछ ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पल गुजर सकते हैं।    

आईपी पार्क

delhi best places  to visit in valentines day inside

दिल्ली की सबसे रोमांटिक पार्क के बारे जब नाम आता है तो आईपी पार्क को सबसे रोमांटिक जगह मानी जाती है। यहां हर टाइम आप रोमांटिक जोड़े को एक साथ देख सकते हैं। अगर इस वेलेंटाइन अगर आप भी अपने प्रेमी और प्रेमिका के संग किसी बेहतरीन जगह पर समय गुजारने की जगह के तलाश में है, तो इस पार्क में पहुच जाएं। इस पार्क में जाते ही आपको दिख जायेगा कि एक प्रेमी जोड़ें के लिए यहं पार्क कितना सुन्दर है। मोहब्बत करने वालों के बीच काफी फेमस भी है ये जगह।  

इसे भी पढ़ें: लाल किला के बारे में ये 9 अनसुनी बातें आप भी नहीं जानते होंगे

डियर पार्क

delhi best places  to visit in valentines day inside

दिल्ली के कोई भी प्रेमी जोड़े से मालूम करिए कि उनके लिए डियर पार्क कितना मायने रखता है। डियर पार्क यानि हौज खास विलेज। हौज खास विलेज यानि बहुत सारा मस्ती-धमाल और नाच-गाने। दिल्ली का ये जगह अपने बेतरीन डांस बार और म्यूजिक के लिए जाना जाता है। अगर इस वैलेंटाइन डे अपने प्रेमी के साथ एक बेहतरीन टाइम के साथ कुछ मस्ती करना चाहते है तो हौज खास के डियर पार्क में पहुच जाएं। यहां की हरियाली और खूबसूरती भी आपके इस स्पेशल डे को खास बनाएगा। 

Recommended Video

कनॉट प्‍लेस

delhi best places  to visit in valentines day inside

कनॉट प्‍लेस के सेट्रल पार्क को दिल्ली की जान बोला जाता है। यहां वैलेंटाइन डे हो या ना हो फिर भी हजारों प्रेमी जोड़े अपने प्यार का इजहार करते हैं। अगर आप इस वैलेंटाइन डे को अपने पार्टनर के साथ दिल्ली के बीचो-बिच प्यार का इजहार करना या एक बेहतरीन टाइम गुजारना चाहते है तो सेंट्रल पार्क बेहतरीन जगह है। यहां वैलेंटाइन डे के दिन खाने के अच्‍छे ऑप्‍शंस भी मिल जाएंगे हैं। तो अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ शकुन के पल बिताना चाहते हैं तो यहां ज़रूर पहुचे।  

गार्डन ऑफ 5 सेंसे

delhi best places  to visit in valentines day inside

एक अद्भुत और प्यारा भरा रोमांटिक पार्क गार्डन ऑफ 5 सेंसे को कहा जा सकता है। दिल्ली की ये ऐतिहासिक पार्क बहुत ही रोमांटिक जगह मानी जाती है। यहां आपको खूबसूरत फूल भी देखें को मिलेंगे जो आपके वैलेंटाइन डे को और भी खास बनाएगा। सर्दियों में फूलों का मौसम भी आपके स्‍पेशल डे को खास बना देगा। इस पार्क में अपने प्रेमी के साथ छोड़ा-मोटा गेम, पिकनिक भी बड़े मज़े के साथ एन्जॉय सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: इस वीकेंड दिल्ली के इन बेहतरीन प्रोग्राम्स में होंगी बहुत सारी मौज-मस्ती, आप भी पहुचें

कमला नेहरू पार्क

delhi best places  to visit in valentines day inside

कमला नेहरू पार्क भी किसी पार्क से कम नहीं है। यह पार्क दिल्ली के लवर्स के लिए पर्फेक्ट मानी जाती है। यही वजह है कि यहां हर टाइम हजारो लवर्स अपने पार्टनर के साथ दिख जाएंगे। जैसे ही कोई प्रेमी जोड़ा इस पार्क के अंदर इंटर करता है उसमे अपने आप एक रोमांटिक माहौल समां जाता है। चारों तरह से हरी भारी घास और फूल-पति आपके प्यार को और भी जवां करने वाला है। तो अगर आप भी इस वैलेंटाइन डे सप्ताह में यहां जाने की सोच रहे हैं तो ज़रूर जाएं।