आप सभी जानते होंगे कि महेश भट्ट की पत्नी और आलिया भट्ट की मां जल्द ही फ़िल्म ‘No Fathers In Kashmir’ में नज़र आने वाली हैं। इस फ़िल्म की ज्यादातर शूटिंग कश्मीर में ही हुई है यही वजह है कि सोनी जन्नत कहे जाने वाली जगह कश्मीर को करीब से जान पाई हैं। बता दें कि सोनी खुद कश्मीर पंडित हैं मगर इनका जन्म इंग्लैण्ड में हुआ था।

हाल ही में हमसे ख़ास बातचीत के दौरान सोनी ने कश्मीर के लोगों के बारे में बात की और बताया कि उन्हें लगता है कि वहां के कुछ लोगों को अपने आपको बदलना होगा और सरकार भी कश्मीर के लिए बहुत कुछ कर सकती है। सोनी ने इस बातचीत में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की भी बात की, आइए जानते हैं-

soni razdan talking about kashmiri people

कश्मीर की अब जो जनरेशन है वो अलग है और कुछ अच्छा करेगी

सोनी ने कहा मैं इस फ़िल्म के ज़रिये कश्मीर को और जान पाई हूं, मैं वहां से हूं लेकिन मुझे उस जगह के बारे ज्यादा पता नहीं था। मुझे लगता है कि वो नॉर्मल लोग है, नॉर्मल लाइफ जीना चाहते हैं। कितनी अजीब बात है कि वहां थिएटर नहीं है। वो लोग लाइफ एन्जॉय नहीं कर पाते। वहां के नौजवानों को कुछ करने नहीं मिलता, ऐसा नहीं है कि इस वजह से वहां चीज़ें ग़लत होती हैं... इसके और भी कई कारण हैं। मुझे लगता है अब जो जनरेशन है वो अलग है और वो कुछ अच्छा करेगी। मुझे लगता है कि सरकार भी कश्मीर के लिए बहुत कुछ अच्छा कर सकती है। हां, कुछ लोगों को भी बदलना होगा, दोनों तरफ से किया जाए तो चीज़ें सही हो सकती है।

soni razdan talking about kashmiri

मैं किसी पर डिपेंड नहीं हूं, ना ही कभी थी

सोनी ने अपने एक्टिंग करियर के बारे में बात करते हुए कहा कि 90s में कई मौके मिलते थे, इसलिए मैंने टीवी सीरीज 'और फिर एक दिन' भी किया, 'बुनियाद' को लोग आज भी जानते हैं। मुझे लगता है अब मौके कम है, प्लेटफार्म तो हैं पर मौके पहले जितने नहीं हैं। मेरे लिए एक्टिंग एक्सीडेंट था, मैं छोटी थी स्कूल में प्ले में डाल दिया तो मुझे लगा वाह, मुझे तो यही करना है। फिर जैसे जैसे आगे चीज़ें मिलती गई मैं करती रही। वहीं, महेश भी बहुत सपोर्टिव रहे हैं। मैं किसी पर डिपेंड नहीं हूं और ना ही कभी थी। महेश को भी यह फ़िल्म ‘ No Fathers In Kashmir’ अच्छी लगी।

बताते चलें कि सोनी इससे पहले बेटी आलिया भट्ट के साथ ही फ़िल्म ‘राज़ी’ में भी दिखाई दी थीं। अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स के बारे में बात करते हुए सोनी ने कहा कि ‘yours truly’ टाइटल का एक प्ले है जो मैं करने वाले हूं, थिएटर भी करुंगी लंदन में और यह शायद इस साल के अंत तक शुरू होगा।

Loading...
Loading...