सभी लोगों की टूरिस्ट प्लेसेस की लिस्ट में गोवा हमेशा सबसे ऊपर रहता है। क्योंकि गोवा एक परफेक्ट हॉलिडे डेस्टिनेशन है। जब भी घूमने की बात आती है, तो सभी लोग गोवा जाने या घूमने का ही प्लान बनाते हैं। वह इसलिए क्योंकि गोवा कई पब्स, पार्टी प्लेसेस, बीचेस और कई दर्शनीय स्थलों आदि से भरा हुआ है। आप अपनी पसंद के अनुसार यहां घूमने के लिए जगहों का चुनाव कर सकते हैं। अगर आप गोवा में कुछ एडवेंचर चीजें करना चाहते हैं, तो आज हम आपके साथ कुछ ऐसे वाटर स्पोर्ट्स के नाम साझा कर रहे हैं, जहां आप घूमने का प्लान बना सकते हैं। 

जेट स्की

goa ride

गोवा में सबसे ज्यादा मांग वाटर स्पोर्ट्स राइड जेट स्की है, यहां आप अपने दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। अगर आपको पानी से डर नहीं लगता है, तो यह राइड आपके लिए एकदम परफेक्ट है। आपको गोवा में यह सवारी कई वाटर स्पोर्ट्स जैसे कैंडोलिम बीच, बागा बीच और वागाटोर बीच पर मिल जाएगी। हालांकि, यह राइड थोड़ी महंगी है, लेकिन इस राइड में आपको बहुत मजा आने वाला है। 

पैरासेलिंग

water ride

गोवा में जेट स्की राइड के अलावा आप पैरासेलिंग करने का प्लानबना सकते हैं। (भारत की इन पांच जगहों पर करें पैराग्लाइडिंग) अगर आप थोड़े साहसी टाइप के हैं, तो यह जगह आपके लिए एकदम परफेक्ट है। इस वाटर राइड में आपको एक नाव की मदद से आकाश में उड़ाया जाता है। कई लोग इस राइड को डर की वजह से करते ही नहीं हैं, तो उन लोगों को बता दें कि इस राइड को करने से आपको कोई खतरा नहीं है। क्योंकि इस राइड के चारों ओर सेफ्टी के लिए फ्लायर लगा दिया जाता है ताकि कोई गिर ना सके। साथ ही, इसका दूसरा छोर मोटर बोट से बंधा होता है। इसलिए आप इस राइड का लुत्फ बिना किसी डर के उठा सकते हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- नॉर्थ गोवा में एक बार इन जगहों पर जरूर जाएं, आएगा बेहद मजा

रिंगो राइड

speed ride

गोवा में आप रिंगो राइडिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं। आपको बता दें कि यह गोवा की सबसे लोकप्रिय राइड्स में से एक है, जिसे टयूबिंग के नाम से भी जाना जाता है। हालांकि, यह राइड थोड़ी खतरनाक है इसलिए इसमें बच्चों को बैठने की अनुमति नहीं है। लेकिन आप घबराए नहीं क्योंकि इस राइड का लुत्फ उठाने से पहले आपको पूरे दिशानिर्देश बताए जाएंगे।

Recommended Video

 

स्पीड बोटिंग

goa travel in hindi

अगर आप गोवा घूमने गए हैं लेकिन आपने स्पीड बोटिंग की सैर नहीं की, तो यकीनन आपकी गोवा की ट्रिप अधूरी है। हालांकि, यह अन्य राइडर्स के मुकाबले ज्यादा खतरनाक नहीं है। इस राइड में आप 15-20 मील प्रति घंटे की स्पीड से पानी के बीच खूबसूरत दृश्यों का लुत्फ उठा सकते हैं। साथ ही, इस राइड का लुत्फ आप अकेले नहीं बल्कि कई लोगों के साथ मिलकर उठा सकते हैं। आपको बता दें कि इस स्पीड बोट में केवल 8 लोगों को ही बैठने की अनुमति है। 

इसे ज़रूर पढ़ें- क्यों पसंद है टीवी एक्ट्रेस श्रुति सेठ को गोवा?

इन वाटर स्पोर्ट्स के अलावा भी गोवा में कई राइड्स मौजूद हैं, जहां आप अपने दोस्तों के साथ कई एडवेंचर चीज़ें कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- (@Freepik and Google)