Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने Delhi-NCR की इन हसीन जगहों पर पार्टनर संग पहुंचें

    अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ दिल्ली-एनसीआर की हसीन जगहों पर वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो इन जगहों पर पहुंच सकते हैं।  
    author-profile
    Updated at - 2023-01-24,13:57 IST
    Next
    Article
    best places to visit on valentines day in delhi ncr

    फरवरी का महीना यानी किसी भी कपल्स के लिए एक रोमांटिक महीना है। फ़रवरी के पहले सप्ताह से ही वैलेंटाइन डे को लेकर कपल्स बेहद ही उत्सुक रहते हैं और साथ में कुछ बेहतरीन समय गुजारने के लिए रोमांटिक जगहों की तलाश करते रहते हैं।

    ऐसे में अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ हसीन पल स्पेंड करना चाहते हैं और दिल्ली-एनसीआर में मौजूद कुछ रोमांटिक जगहों की तलाश में हैं तो फिर अब आपको इधर-उधर भटकने की ज़रूरत नहीं हैं।

    इस लेख में दिल्ली-एनसीआर में मौजूद कुछ हसीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने जा सकते हैं। आइए जानते हैं।  

    बड़खल झील (Badkhal Lake)

    Badkhal Lake

    अरावली पर्वत श्रृंखला के बीच में मौजूद बड़खल झील की खूबसूरती किसी हिल स्टेशन यह फिर अन्य झील से कम नहीं है। फ़रवरी के महीने में यहां का मौसम एकदम रोमांटिक हो जाता है।

    जी हां, दिल्ली से सटे फरीदाबाद में मौजूद बड़खल झील किसी भी कपल्स के लिए दिल्ली-एनसीआर की बेस्ट जगह हो सकती है। इसे अरावली की खूबसूरत वादियों का घर भी माना जाता है।

    कहा जाता है इस झील का निर्माण 1947 में स्वतंत्रता के तुरंत बाद किया गया था। आपको बता दें कि दिल्ली से यह लगभग 51 किमी की दूरी पर है।

    इसे भी पढ़ें: 1 दिन की छुट्टी लेकर 4 दिन घूमना है तो 26 जनवरी को ऐसे बनाएं प्लान

    सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान (Sultanpur National Park)

    Sultanpur National Park

    हरी-भारी वादियों के बीच वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने कका एक अलग ही मज़ा होता है। ऐसे में जब दिल्ली से लगभग 40 किमी दूर ऐसी जगह हो तो फिर आपको दूर जाने की क्या ज़रूर है।

    जी हां, सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए एक बेस्ट जगह हो सकती है। चहकती पक्षियों की मधुर आवाज और हसीन फूलों के बीच यादगार पल बिता सकते हैं। कहा जाता है कि यहां पक्षियों की करीब 250 से भी अधिक प्रजातियां हैं।

    Recommended Video

    प्रतापगढ़ फार्म (Pratapgarh Farms)

    Pratapgarh Farms

    अगर आप वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के साथ-साथ कुछ एडवेंचर एक्टिविटीज करना पसंद करते हैं तो फिर आपको प्रतापगढ़ फार्म ज़रूर पहुंचना चाहिए। जी हां, हरियाणा के झज्जर में स्थित प्रतापगढ़ फार्म्स एंड रिसॉर्ट्स किसी भी कपल्स के लिए एक बेस्ट जगह हो सकती है।

    यहां आप ऊंट की सवारी के अलावा बैलून राइड आदि अन्य एडवेंचर स्पोर्ट्स में भाग ले सकते हैं। फार्म के अंदर आपको खाने के लिए एक से एक बेहतरीन व्यंजन का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली से प्रतापगढ़ फार्म लगभग 57 किमी की दूरी पर है।

    इसे भी पढ़ें: भारत के इन प्रसिद्ध गुरुद्वारों में रहने और खाने की है फ्री व्यवस्था, आप भी पहुंचे

    मानेसर (Manesar)

    Manesar

    दिल्ली-एनसीआर से लगभग 54 किमी की दूरी पर मौजूद मानेसर किसी भी कपल्स के लिए एक बेहतरीन और रोमांटिक स्थान है।

    यहां पार्टनर के साथ सुकून भरा पल बिताने के अलावा रॉक क्लाइंबिंग, ट्रेकिंग, ज़ोर विंग और एयर राइफल शूटिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं। आपको बता दें कि वीकेंड में यहां दिल्ली से कई कपल्स घूमने या फिर पिकनिक मनाने के लिए आते है। (बिहार की ये जगहें हैं बहुत रोमांटिक)  

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे लाइक, शेयर और कमेंट्स ज़रूर करें। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

    Image Credit:(@trendaroundus,delhibn)

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।