आई मेकअप करना लगभग सभी महिलाओं को पसंद होता है। लेकिन अगर आप आई मेकअप के दौरान एक्सपेरिमेंट करते हुए कुछ यूनिक करती हैं, तो आपका पूरा लुक ही बदल जाता है। ऐसे में कलर्ड आईलाइनर का इस्तेमाल करना अच्छा आईडिया है। वैसे तो अभी तक ब्लैक आईलाइनर इस्तेमाल किया जाता था, जिसे महिलाएं हर ड्रेस के साथ लगाना पसंद करती हैं, लेकिन इन दिनों मार्केट में कई कलर्ड आईलाइनर मिलने लगे हैं। 

ऐसे में आप आपने लुक को और खूबसूरती बनाने के लिए हर ड्रेस के साथ कलर्ड आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। जैसे अगर आप ब्लैक कलर की ड्रेस पहन रही हैं, तो आप उसके साथ ब्लू कलर का आईलाइनर इस्तेमाल कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं कि कलर लाइनर कितने तरह के होते हैं और कौन-सा आपकी ड्रेस के हिसाब से बेस्ट है। 

ब्राउन आईलाइनर 

Brown eyeliner

अगर आप कोई हल्के कलर की ट्रेडिशनल ड्रेस पहन रही हैं, तो यकीनन ब्राउन कलर का आईलाइनर आपके लिए बेस्ट हो सकता है। क्योंकि ब्राउन आईलाइनर लगाने से ना सिर्फ आपकी आंखों को स्टाइलिश लुक मिलेगा बल्कि यह आपके चेहरे को और निखारने का काम करेगा। क्योंकि यह मीडियम से लेकर हर स्किन टोन की महिलाओं पर जचेगा। आप इस आईलाइनर के इस्तेमाल साड़ी या फिर गाउन पर आईमेकअप के दौरान भी कर सकती हैं। इसके अलावा, यह आपकी आंखों को पॉप बनाने में मदद करेगा।

इसे ज़रूर पढ़ें- अपनी स्किन टोन के अनुसार कुछ इस तरह चुनें कलर्ड आईलाइनर

ग्रीन आईलाइनर

ब्लैक आईलाइनर के अलावा, आप ग्रीन आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह वेस्टर्न ड्रेस पर काफी अच्छा लगेगा। साथ ही, अगर आपका स्किन टोन थोड़ा फेयर है, तो यकीनन आपको ग्रीन आईलाइनर एकदम परफेक्ट लुक दे सकता है। आप इसकी मदद से अपने मेकअप को काफी इंटरेस्टिंग बना सकती हैं जैसे अगर आप ब्लैक लाइनर के साथ ग्रीन कलर के आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

पिंक आईलाइनर 

Pink eyeliner

अगर आप हल्का मेकअप करना चाहती हैं या फिर सिंपल ड्रेस पहन रही हैं, तो आप पिंक आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप पिंक आईलाइनर को डेली वियर में भी लगाकर आसानी से जा सकती हैं। लेकिन अगर आप आई मेकअप करने के बाद पिंक आईलाइनर लगा रही हैं, तो पहले पैच टेस्ट जरूर कर लें क्योंकि पिंक कलर हर आई मेकअप पर अच्छा नहीं लगता है। हालांकि, आईमेकअप के दौरान रंगों का चयन करते समय थोड़ी समझदारी बरतें। क्योंकि अगर आपका एक्सपेरिमेंट गलत होता है, तो इससे आपकी आंखें अजीब नजर आएंगी। गोल्डन और सिल्वर जैसे शिमरी शेड्स पिंक आईलाइनर के साथ अच्छे लगते हैं।  

Recommended Video

पर्पल या ब्लू आईलाइनर 

purple eyeliner

आप अपने लुक को निखारने के लिए ब्लू और पर्पल आईलाइनर ट्राई कर सकती हैं। रॉयल ब्लू या पर्पल जैसे कलर आईलाइनर को आप रोजाना के लाइनर लुक का हिस्सा बना सकती हैं। रोजाना इस्तेमाल करने के लिए आप पेंसिल या काजल खरीद सकती हैं क्योंकि इसे लगाना आपके लिए काफी आसान होगा। बता दें कि पेंसिल या काजल लाइनर बेसिक आईलाइनर है, जिसे आप डेली वियर में आसानी से लगा सकती हैं। यह एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है, जो पेंसिल की तरह दिखता है। साथ ही, इसे पेंसिल की तरह शार्प भी किया जाता है। यह उन महिलाओं के लिए बेस्ट है, जो लाइनर रोज लगाना पसंद करती हैं। 

इसके अलावा, आप रेड, ग्रे कलर के आईलाइनर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इन शेड्स को डेली में भी लगा सकती हैं। रेड कलर का आईलाइनर का इस्तेमाल ब्राइड्स के लिए एकदम परफेक्ट है। इस लुक को क्रिएट करने के लिए आप अपर और लोअर आईलिड पर रेड आईलाइनर को अप्लाई करें। इसे थोड़ा सा विंग्ड लुक देते हुए अप्लाई करें। इसके बाद , स्मज एप्लीकेटर की मदद से आईलाइनर को हल्का सा स्मज करें। इससे आपको सॉफ्ट स्मज आईलुक मिलेगा।

इसे ज़रूर पढ़ें- आईलाइनर के भी होते हैं डिफरेंट टाइप, जानें कौन-सा है बेस्ट

अब जब भी आप कलर्ड आईलाइनर को अप्लाई करेंगी तो आपको वैसा ही लुक मिलेगा, जैसा आप चाहती हैं। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हमारी वेबसाइट हरजिन्दगी से।

Image Credit- (@Freepik and Google)