• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अपनी स्किन टोन के अनुसार कुछ इस तरह चुनें कलर्ड आईलाइनर

अगर आप कलर्ड आईलाइनर को अपने मेकअप का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो आप इसे अपनी स्किन टोन के अनुसार ही चुनें।  
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -21 Apr 2020, 11:28 ISTUpdated -24 Apr 2020, 16:22 IST
Next
Article
eyeliner for your skin tone tips

जब भी मेकअप की बात होती हैं तो आंखों पर खासतौर पर ध्यान दिया जाता है। दरअसल, आई मेकअप वास्तव में एक गेम चेंजर की तरह काम करता है। अगर आप आईमेकअप के दौरान एक्सपेरिमेंट करते हुए कुछ यूनिक करती हैं तो आपका पूरा लुक ही बदल जाता है। ऐसे में कलर्ड आईलाइनर का इस्तेमाल करना अच्छा आईडिया है। आईमेकअप करते समय इन दिनों कलर्ड आईलाइनर को काफी पसंद किया जा रहा है। कलर्ड आईलाइनर की मदद से आंखों को एक न्यू लुक मिलता है। इतना ही नहीं, अगर आप पूरी तरह आईमेकअप जैसे आईशैडो आदि को अप्लाई नहीं करना चाहतीं तो ऐसे में कलर्ड आईलाइनर को अप्लाई करना ही काफी है। वैसे तो अभी तक ब्लैक आईलाइनर इस्तेमाल किया जाता था, जिसे हर स्किन टोन की महिलाएं आसानी से इस्तेमाल करती थीं, लेकिन इन दिनों मार्केट में कई कलर्स में आईलाइनर मिलते हैं। ऐसे में अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए जरूरी है कि आप सही कलर्ड आईलाइनर का इस्तेमाल को चुनें।

अगर आप सच में चाहती हैं कि कलर्ड आईलाइनर आप पर काफी अच्छा लगे तो इसे चुनते समय आपको अपनी स्किन टोन का ख्याल रखना चाहिए। अगर आप अपनी स्किन टोन के अनुसार कलर्ड आईलाइनर को चुनती हैं तो आपका मेकअप नेक्स्ट लेवल पर पहुंच जाता है। तो चलिए जानते हैं कि किस स्किन टोन की महिला को कौन सा कलर्ड आईलाइनर अप्लाई करना चाहिए-

इसे भी पढ़ें: Wrinkle Remedy: झुर्रियों का काल है नारियल का तेल, इन 5 तरीकों से करें इस्‍तेमाल

फेयर स्किन टोन

eyeliner for your skin tone INSIDE

फेयर स्किन टोन वाली महिलाओं की कूल अंडरटोन होती हैं, ऐसे में कलर्ड आईलाइनर उन पर काफी अच्छा लगता है। आप इसकी मदद से अपने मेकअप को काफी इंटरस्टिंग बना सकती हैं। अगर आपकी स्किन टोन फेयर है तो आप ब्राउन, ग्रे या ग्रीन कलर के कलर्ड आईलाइनर को चुनें। हालांकि यह शेड्स वार्म होते हैं, लेकिन फेयर स्किन पर निखरकर सामने आते हैं।

Recommended Video

मीडियम स्किन टोन

eyeliner for your skin tone INSIDE

मीडियम स्किन टोन की महिलाओं के लिए ब्लैक आईलाइनर बेस्ट माना जाता है। इसलिए अगर आप सेफ प्ले करना चाहती हैं तो ब्लैक आईलाइनर चुनना अच्छा आईडिया है। लेकिन अगर आप कलर्ड आईलाइनर अप्लाई करने का मन बना रही हैं तो ऐसे में आप मैरून और ब्रॉन्ज़ जैसे शेड्स भी ट्राई कर सकती हैं। इस तरह के कलर्स मीडियम स्किन टोन को कॉम्पलीमेंट करते हैं। साथ ही आपकी आंखों को पॉप बनाने में मदद करते हैं।

इसे भी पढ़ें: सिर्फ अच्छी रंगत के लिए ही नहीं बालों का झड़ना रोकने के लिए भी फायदेमंद हो सकता है ये Coffee Hair Mask


डीप स्किन टोन

eyeliner for your skin tone INSIDE

इस तरह के स्किन टोन की महिलाएं वास्तव में काफी भाग्यशाली होती हैं। दरअसल, वह अधिकतर कलर्स को अपनी आईज पर कैरी कर सकती हैं। वास्तव में आप जितना ब्राइट कलर चुनेंगी, आपकी आंखें उतनी ही पॉप नजर आएंगी। हालांकि रंगों का चयन करते समय थोड़ी समझदारी बरतें, क्योंकि अगर आपका एक्सपेरिमेंट गलत होता है तो इससे आपकी आंखें अजीब नजर आएंगी। गोल्डन और सिल्वर जैसे शिमरी शेड्स इस स्किन टोन पर सबसे अच्छे लगते हैं लेकिन आप अपने लुक को निखारने के लिए ब्लू और पर्पल भी ट्राई कर सकते हैं। रॉयल ब्लू या पर्पल जैसे कलर आईलाइनर को आप रोजाना के लाइनर लुक का हिस्सा बना सकती हैं।

अब जब भी आप कलर्ड आईलाइनर को अप्लाई करेंगी तो आपको वैसा ही लुक मिलेगा, जैसा आप चाहती हैं। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हमारी वेबसाइट हरजिन्दगी से।

Image Credit:(@img-static)

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।