टीवी इंडस्‍ट्री की फेमस एक्‍ट्रेस और बीग बॉस सीजन 13 के कंटेस्‍टेंट पारस छाबड़ा की एक्‍स गर्लफ्रेंड आकांक्षा पुरी अपनी खूबसूरती के चलते युवा महिलाओं के बीच हमेशा ही चर्चा में रहती हैं। आकांक्षा की उम्र 31 वर्ष हो चुकी है। इस उम्र में अपनी त्‍वचा की देखभाल के लिए वह खास चीजों का इस्‍तेमाल करती हैं। बेस्‍ट बात तो यह है कि यह सभी चीजें नेचुरल हैं। 

अपनी चमकती-दमकती त्‍वचा का राज शेयर करते हुए आकांक्षा पुरी ने एक वीडियो अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर शेयर किया है। चलिए हम आपको बताते हैं कि अकांक्षा अपनी त्‍वचा की कैसे केयर करती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: माहिरा को पारस ने किया किस तो भड़क गई गर्लफ्रेंड आकांशा पूरी, जानिये पूरा मामला

tv actress akansha puri beauty tips

त्वचा के लिए शहद के फायदे

शहद त्‍वचा के लिए एक बहुत अच्‍छा नेचुरल मॉइश्‍चराइजर है। अगर आप नियमित रूप से त्‍वचा पर शहद का प्रयोग करती हैं तो इससे त्‍वचा से संबंधित कई समस्‍याएं दूर हो जाती हैं। चलिए हम आपको त्‍वचा के लिए शहद के फायदे बताते हैं। 

  • गर्मी के मौसम में चेहरे पर ज्‍यादा पसीना आने के कारण वह चिपचिपा हो जाता है। चेहरे पर एक्‍सट्रा ऑयल जमा होने से मुंहासे होने लगते हैं। ऐसे में अगर आप रोज चेहरे पर शहद लगाती हैं तो आपको मुंहासों की समस्‍या में आराम मिल सकता है। आपको बता दें कि शहद एंटीइंफ्लेमेटरी होता है, इसे यूज करने से मुंहासों से त्‍वचा पर होने वाली सूजन भी कम हो जाती है। 
  • शहद में मौजूद हुमेक्‍टैंट और एमोलिएंट्सस वचा की ड्राईनेस को कम करते हैं और उसे अच्‍छे से मॉइश्‍चराइज करके सॉफ्ट एवं स्‍मूद बनाते हैं। इतना ही नहीं, शहद से त्‍वचा का पीएच स्‍तर भी बैलेंस्‍ड रहता है। 
  • अगर आप रोजाना चेहरे पर शहद लगाती हैं तो इससे आपके चेहरे पर चमक भी आ जाती है।
 
tv actress akansha puri beauty hacks

त्‍वचा पर बर्फ रगड़ने के फायदे 

आपको बता दें कि यह एक कोरियई ब्‍यूटी ट्रेंड है। गर्मियों के मौसम में त्‍वचा पर बर्फ रगड़ने से वह तरोताजा होने के साथ ही ग्‍लो भी करने लगती है। चलिए हम आपको इसके फायदे बताते हैं। 

  • चेहरे पर बर्फ लगाने से ब्‍लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है, इससे त्‍वचा के रंग पर प्रभाव पड़ता है और वह चमकने लगती है। इतना ही नहीं, बर्फ से चेहरे की मसाज करने से पोर्स में छुपी गंदगी भी साफ होती है। 
  • अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं या फिर चेहरे पर डार्क स्‍पॉट्स हैं तो आपको पूरी नींद लेने के साथ ही रोज बर्फ से चेहरे की मसाज करनी चाहिए। ऐसा करने से काले घेरे और डार्क स्‍पॉट्स दोनों ही लाइट हो जाते हैं। आप चाहें तो गुलाब जल के आइस क्‍यूब्‍स जमा कर, उनसे चेहरे की मसाज कर सकती हैं। इससे आपकी त्‍वचा सॉफ्ट और स्‍मूद भी हो जाएगी। 
  • अगर मुंहासे आपके चेहरे की सुंदरता को बिगाड़ रहे हैं तो बर्फ से उनकी सिकाई करें। इससे न केवल उनकी सूजन कम होगी बल्कि उनका दाग भी त्‍वचा पर नहीं पड़ेगा। 
  • स्किन पोर्स ज्‍यादा बड़े हो रहे हैं तो बर्फ से मसाज करके आप उन्‍हें छोटा कर सकती हैं। दरअसल, पोर्स बड़े और खुले हुए होंगे तो उनमें गंदगी आसानी से फंस सकती है। 
tv actress akansha puri beauty tricks

पपीते और केले का फेस पैक 

यह फेस पैक एंटी-ऐजिंग है। पपीते और केले में मौजूद पोषक तत्‍व त्‍वचा के कोलेजन को बूस्‍ट करते हैं और उसे हमेशा यूथफुल बनाए रखते हैं। इतना ही नहीं, इस फेस पैक से आपकी त्‍वचा में कसाव बना रहता है और झुर्रियां नहीं पड़ती। इस फेस पैक को घर पर ही आप आसानी से बना सकती हैं। 

सामग्री 

  • 1 पपीता मैश किया हुआ 
  • 1 केला मैश किया हुआ 

Recommended Video

विधि 

एक बाउल में केले और पपीते को अच्‍छे से मैश करें और चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से वॉश कर लें। इससे आपके चेहरे पर निखार और चमक दोनों ही आ जाएगी। 

आकांक्षा पुरी के द्वारा बताई गई इन ब्‍यूटी टिप्‍स को फॉलों करें और उनके जैसी चमकती और दमकती त्‍वचा पाएं। सेलिब्रिटीज की ब्‍यूटी टिप्‍स जानने के लिए पढ़ती रहें HerZindagi।