• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

जानिए राउंड फेस पर ब्लश अप्लाई करने का सही तरीका

अगर आपका फेस राउंड है तो आपको कुछ इस तरह से ब्लश अप्लाई करना चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -24 May 2020, 14:30 ISTUpdated -23 May 2020, 16:20 IST
Next
Article
apply blush for round face tips

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि मेकअप के दौरान ब्लश को जरूर अप्लाई करना चाहिए। कुछ लड़कियां इस स्टेप को स्किप कर देती हैं, जिससे उन्हें परफेक्ट लुक नहीं मिल पाता। ब्लश ना सिर्फ आपकी नेचुरल ब्यूटी को बढ़ाता है, बल्कि यह आपके लुक में एक फ्रेशनेस भी लेकर आता है। इसलिए अगर मेकअप करते समय ब्लश को अप्लाई करने का स्टेप मिस कर दिया तो समझ लीजिए कि आप बहुत बड़ी गलती कर रही है। वैसे ब्लश को अप्लाई करने से भी ज्यादा जरूरी है उसे सही तरह से अप्लाई करना। अगर आप ब्लश को जरूरत से ज्यादा लगा लेती हैं या फिर आप उसे गलत तरीके से अप्लाई करती हैं तो इससे आपका पूरा लुक बिगड़ जाता है। आमतौर पर ब्लश अप्लाई करते समय आपको अपने फेस शेप पर ध्यान देना चाहिए। हर महिला का फेस शेप अलग होता है और इसलिए हर महिला को अलग तरह से ब्लश लगाना चाहिए। आज हम आपको राउंड फेस पर ब्लश अप्लाई करने का सही तरीका बता रहे हैं-

सही हो तरीका

apply blush for round face inside

राउंड फेस पर ब्लश अप्लाई करते हुए आपको सबसे पहले यह देखना होगा कि आप अपने चीकबोन्स पर इसे बिल्कुल सही जब अप्लाई करें। अगर आप इसे सही जगह पर अप्लाई करेंगी तो इससे आपका लुक निखरकर सामने आएगा। इसके लिए आप अपने चीक्स के apples के थो़ड़ा सा नीचे अप्लाई करें और फिर इसे अपनी हेयरलाइन की तरफ एक्सटेंड करें। इस तरह आपका चेहरा अधिक लिफ्टेड और एंगुलर नजर आएगा।

इसे भी पढ़ें: ब्यूटी एक्सपर्ट आशमीन मुंजाल के इस आजमाए हुए नुस्खे से ग्लोइंग स्किन पाएं

जरूरी है ब्लेंडिंग

apply blush for round face inside

ब्लश को अप्लाई करने के बाद उसे अच्छी तरह ब्लेंड करना काफी जरूरी होता है। राउंड फेस पर ब्लश अप्लाई करने के लिए आप upwards और outwards की तरफ ब्लश को ब्लेंड करें। यह आपको एक नेचुरल फिनिश देगा। कभी भी ब्लश की ब्लेंडिंग करते हुए नाक की तरफ भूल से भी ब्लेंड ना करें, क्योंकि इससे आपका राउंड फेस और भी ज्यादा गोल नजर आएगा, जिससे आपका पूरा लुक ही बिगड़ जाएगा।

Recommended Video

शिमरी ब्लश से बनाएं दूरी

apply blush for round face inside

हमेशा ब्लश अप्लाई करते हुए आपको अपने फेस शेप का खास ध्यान रखना होता है। राउंड फेस पर आपको शिमरी ब्लश को अप्लाई नहीं करना चाहिए। क्योंकि ब्लश के शिमरी पार्टिकल्स लाइट को रिफलेक्ट करते हैं और ऐसे में आपके चीक्स और भी अधिक राउंड नजर आते हैं। यकीनन आप मेकअप करते हुए यह गलती नहीं करना चाहेंगी। इसलिए बेहतर होगा कि आप ब्लश अप्लाई करते हुए सिर्फ मैट फार्मूला ही इस्तेमाल करें।

इसे भी पढ़ें: ब्यूटी एक्सपर्ट आशमीन मुंजाल के इस आजमाए हुए नुस्खे से ग्लोइंग स्किन पाएं


रखें इसका ध्यान

apply blush for round face inside

कभी भी ब्लश अप्लाई करते समय फिंगर टिप्स, स्वैब, कॉटन बॉल या मेकअप स्पॉन्ज का इस्तेमाल ना करें। हमेशा अच्छी क्वालिटी के ब्लश ब्रश का इस्तेमाल करें। इससे आपको मनचाहा लुक मिलेगा। हमेशा अपनी स्किन कॉम्पलेक्शन के अनुसार ही ब्लश का कलर चुनें। मसलन, आपकी स्किन टोन pale है तो आपको pinkish शेड्स का चयन करें। वहीं फेयर कॉम्पलेक्शन के लिए लाइट रोज़ी ब्लश को चुनना चाहिए। इंडियन टैन स्किन के लिए peachy shade शेड्स अच्छे माने जाते हैं।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।