रिका वैक्स करवाने के लिए आपको हो सकता है थोड़े ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ें लेकिन रिका वैक्स के फायदे जानने के बाद आप ये थोड़े ज्यादा पैसे जरुर खर्च करना चाहेंगी। वैक्सिंग से कई बार इतनी समस्या हो जाती है कि परेशानी बढ़ जाती है। कई लोगों की स्किन बहुत नाजुक होती है और इसलिए उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। एक से दूसरी बार स्ट्रिप लगते ही अगर परेशानी हो तो समझ लीजिए कि आपकी सेंसिटिव स्किन है। इतना ही नहीं स्किन पर दाने निकल आते हैं जो कई दिनों बाद जाते हैं या फिर उस पर कई दिनों तक दवाई लगानी पड़ती है। 

अब इन सब परेशानियों को दूर करने के लिए आप अब से अपनी त्वचा पर रिका वैक्स ही करवाएं। रिका वैक्स इटालियन वैक्स है जिसे नैच्यूरल चीज़ों से तैयार किया जाता है। इसमें ऑलिव ऑयल या मिल्क में ग्लिसरीन और रोसिनेट मिलाकर बनाया जाता है जिस वजह से वैक्स करवाते समय दर्द नहीं होता और त्वचा मुलायम हो जाती है। 

इसे जरूर पढ़ें- मानसून में चिपचिपाहट के कारण वैक्सिंग नहीं हो पाती तो जानिए ये जरुरी बातें

rica wax inside

किस तरह की स्किन पर कैसी रिका वैक्स करवाएं?

रिका वैक्स तीन तरह की होती है। हर किसी की स्किन भी अलग होती है किसी की मुलायम स्किन होती है तो किसी की रुखी त्वचा होती है इसलिए अगर हर किसी को एक जैसी वैक्स की जाए तो किसी को नुकसान होता है तो किसी को फायदा। रिका वैक्स सभी वैक्स से ज्यादा फायदेमंद होती है लेकिन रीका वैक्स तीन तरह की होती है। किस तरह की स्किन पर कैसी रिका वैक्स लगानी चाहिए ये जान लेंगी तो आप अगली बार से अपने लिए हेल्दी रिका वैक्स ही चुनेंगी 

  • नॉर्मल त्वचा है तो आपको टाइटेनियम रिका वैक्स करवानी चाहिए इसी के साथ, पील ऑफ वैक्स भी फायदा देगा।
  • अगर आपकी त्वचा रुखी है तो आपको ऑलिव ऑयल वाली रिका वैक्स करवानी चाहिए।
  • सेंसटिव स्किन वाली लड़कियों को दूध या आर्गन ऑयल वाली रिका वैक्स करवानी चाहिए। अगर आप भी रिका वैक्‍स करवाना चाहती हैं और इसके लिए अच्‍छी क्‍वालिटी का रिका वैक्‍स घर बैठे मंगवाना चाहती हैं तो आप इसे डिस्‍काउंट रेट पर यहां से 910 रुपये में खरीद सकती हैं

rica waxing

रिका वैक्स करवाने के फायदे जानिए 

रिका वैक्स करवाने के बाद आपकी त्वचा काफी मुलायम हो जाती है। स्किन पर जिनती भी डेड स्किन बन रही होती है जो धूल धूप और प्रदूषण से आ जाती है वो सब रिका वैक्स से दूर हो जाती है। त्वचा से ना सिर्फ बाल साफ होते हैं बल्कि त्वचा का रंग गोरा भी हो जाता है। रिका वैक्स में मॉश्‍चराइज होता है जिस वजह के कम दर्द होता है और त्वचा मुलायम हो जाती है। 

इसे जरूर पढ़ें-  वैक्सिंग के दौरान किन चीजों का रखना चाहिए ख्याल? एक्सपर्ट बता रहे हैं ये टिप्स

rica wax

रिका वैक्स करवाने से त्वचा पर ना तो खुजली होती है और ना ही जलन महसूस होती है जो दूसरी वैक्स से ज्यादातर लड़कियों को परेशानी होती है। रिका वैक्स से आपकी त्वचा से बाल भी निकल जाते हैं और आपको बिना दर्द के खूबसूरती भी मिल जाती है। कई बार वैक्सिंग करने का तरीका गलत हो तो भी आपको वैक्सिंग करवाते समय जलन होती है या खुजली होती है।

रिका वैक्स नेच्यूरल चीज़ों से बनती है इसलिए इस वैक्स से किसी तरह से त्वचा पर ना तो कोई चोट लगती है और ना ही इन्फेक्शन होता है। 

रिका वैक्स स्किन में अंदर तक आसानी से जाती है जिस वजह से छोटे से छोटे बाल भी रिका वैक्स से आसानी से निकल जाते हैं। 

रिका वैक्स में क्योंकि आपके छोटे से छोटे बाल त्वचा से निकल जाते हैं इसलिए ना सिर्फ स्किन पर शाइन आती है बल्कि रिका वैक्स करवाने के बाद बाल भी कम आते हैं और रिका वैक्स करवाने के बाद कई दिन बाद दोबारा वैक्स करवाने की जरुरत पढ़ती है।