वैक्सिंग हर लड़की करवाती है लेकिन वैक्सिंग का दर्द और उसके बाद होने वाले लाल दाने या फिर त्वचा पर जले के निशान कई लड़कियों को परेशान करते हैं। इतना ही नहीं कई लड़कियों की स्किन इतनी सेंसिटिव होती है कि वैक्सिंग से खराब हुई स्किन पर उसके निशान रह जाते हैं ऐसे में आपको अपनी स्किन को बिना नुकसान पहुंचाए पील ऑफ वैक्स से आराम मिलेगा। जी हां पील ऑफ वैक्स आपकी स्किन से अनचाहे बालों को निकाल देगी वो भी बिना दर्द के और बिना स्ट्रिप खींचे। पील ऑफ वैक्स से कैसे वैक्सिंग की जाती है और इससे आपकी स्किन को क्या फायदा होगा आइए जानते हैं। 

पील ऑफ वैक्स क्या है

पील ऑफ वैक्स हालांकि आम वैक्सिंग से कम पॉपुलर है लेकिन आप इसे एक बार इस्तेमाल करने के बाद और कुछ भी इस्तेमाल नहीं करना चाहेंगी। पील ऑफ वैक्स जेल फॉर्मूले से बनी होती है जिसे मास्क की तरह स्किन के उस हिस्से पर लगाया जाता है जहां के अनचाहे बालों को आप साफ करना चाहती हैं। इसे लगाना और इसे लगाकर स्किन से बाल निकालने बेहद आसान है इसमें दर्द भी नहीं होता और आपकी स्किन भी खरबा नहीं होती। हालांकि अगर आपकी स्किन बेहद नाज़ुक है तो आपको इसे इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट करके जरुर देख लेना चाहिए। पील ऑफ वैक्स को स्किन के उस हिस्से पर लगाएं जहां से बाल निकालने हैं फिर कुछ देर बिना हिले वहां बैठें और सूखने पर इसे एक तरफ से पकड़ते हुए निकाल लें। मास्क के साथ साथ आपके बाल भी निकल आएंगें और आपको दर्द भी नहीं होगा। इतना ही नहीं पील ऑफ वैक्स इतनी फायदेमंद है कि इसके साथ भी आपकी डेड स्किन भी निकल आएगी और आपकी स्किन स्मूथ हो मुलायम हो जाएगी। स्किन पर स्क्रब और ब्लीच करने की जरुरत भी नहीं पड़ेगी। 

इसे जरूर पढ़ें:वैक्सिंग कराने से सिर्फ अनचाहे बाल ही नहीं हटते बल्कि स्किन की चमक भी बढ़ जाती है

 

peel off wax for hair removal without pain

पील ऑफ वैक्स से छोटे से छोटा बाल भी निकल जाएगा

जब आप नॉर्मल वैक्स करवाती हैं तो स्ट्राइप से सिर्फ वही बाल निकलते हैं तो स्ट्रिप पर चिपक जाते हैं छोटे बाल नॉर्मल वैक्सिंग में नहीं निकलते  लेकिन पील ऑफ वैक्स इतनी फायदेमंद है कि इससे आप छोटे से छोट बाल भी निकल जाते हैं। पील ऑफ वैक्स आपकी स्किन पर मास्क की तरह चिपक जाती है और जब आप उसे उतारते हैं तो जड़ से बाल निकल जाते हैं और स्किन साफ हो जाती है इतना ही नहीं स्किन का रंग भी साफ हो जाता है। 

Recommended Video

पील ऑफ वैक्स से नहीं होती खुजली

वैक्सिंग करवाने के बाद कई लड़कियों की स्किन पर खुजली शुरु हो जाती है। इस स्किन इरिटेशन की वजह से ही वैक्सिंग के बाद स्किन पर दाने हो जाते हैं या निशान पड़ जाते हैं। अनचाहे बालों को अगर आप बिना एलर्जी या इरिटेशन के साफ करना चाहती हैं तो पील ऑफ वैक्स आपको जरुर पसंद आएगा। 

 

peel off wax for hair removal

पील ऑफ वैक्स से स्किन के पोर्स भी होते हैं क्लीन

वैक्सिंग करवाने से भले ही आपकी स्किन के पोर्स क्लीन ना होते हों लेकिन पील ऑफ वैक्स से ना सिर्फ आपके अनचाहे बाल निकलते हैं बल्कि डेड स्किन और पोर्स भी क्लीन हो जाते हैं। शहद से बनी पील ऑफ वैक्स (रिका वैक्स के फायदे ) स्किन पर शाइनी भी बना देती है। लेकिन मार्केट में मिलने वाली पील ऑफ वैक्स ध्यान से खरीदें सिर्फ नेच्यूकल इंग्रीडिएंट्स वाली पील ऑफ वैक्स ही लें।

अगर आप पील ऑफ वैक्स करा रही हैं तो इसके कोई साइड इफेक्ट्स नहीं हैं लेकिन संवेदनशील त्वचा पर किसी भी प्रोडक्ट का दुष्प्रभाव हो सकता है। इसलिए वैक्सिंग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik