• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

भोजपुरी क्वीन रानी चटर्जी की ग्लोइंग स्किन का राज है ये घरेलू उपाय

भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए नेचुरल चीजों का उपयोग करती हैं।   
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial
Published -30 Jun 2022, 12:08 ISTUpdated -30 Jun 2022, 12:34 IST
Next
Article
bhojpuri actress rani chatterjee beauty secrets sc

एक्ट्रेस रानी चटर्जी भोजपुरी इंडस्ट्री की क्वीन हैं। वह अपनी एक्टिंग के अलावा खूबसूरती को लेकर भी काफी सुर्खियों में बनी रहती हैं। रानी अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी बेदाग और ग्लोइंग स्किन की फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं।अधिकतर लोगों को लगता है कि एक्ट्रेस खूबसूरत चेहरे के लिए केमिकल और महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट का उपयोग करती हैं। लेकिन ऐसा नहीं है एक्ट्रेस त्वचा की देखभाल के लिए नेचुरल चीजों का उपयोग करती हैं। आइए जानते हैं रानी चटर्जी की खूबसूरती का राज।

वर्कआउट

रानी चटर्जी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब आप स्वस्थ होते है तो खूबसूरत नजर आते हैं। खूबसूरत दिखने के लिए स्वस्थ होना बहुत जरूरी है। बता दें कि एक्ट्रेस फिटनेस के लिए घंटो जिम में पसीना बहाती हैं। जिसकी एक झलक आप उनके इंस्टाग्राम पर देख सकते हैं। एक्ट्रेस अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी फिटनेस और वर्कआउट वीडियो शेयर करती रहती हैं। जिम में वर्कआउट के साथ साथ एक्ट्रेस योग भी करती हैं।  

नींद

rani chatterjee ()

रानी चटर्जी का कहना है कि खूबसूरत दिखने के लिए नींद लेना बहुत जरूरी होता है। जब इंसान की नींद पूरी होती है तो चेहरा फ्रेश नजर आता है। कई बार नींद की कमी की वजह से डार्क सर्कल की समस्या हो जाती है। ऐसे में कम से कम 8 घंटे की नींद जरूर लेनी चाहिए।

मेकअप रिमूव

बेदाग और ग्लोइंग स्किन के लिए मेकअप रिमूव करना बहुत जरूरी होता है। क्योंकि महंगे और अच्छे ब्रांड के ब्यूटी प्रोडक्ट में भी केमिकल का उपयोग किया जाता है। ये केमिकल हमारी स्किन को कुछ समय के लिए भले ही खूबसूरत बना देते हैं लेकिन लॉन्ग टर्म में इसका इस्तेमाल करने से स्किन को काफी नुकसान होता है। अगर आप भी रानी चटर्जी जैसी ग्लोइंग स्किन चाहती है तो मेकअप का कम से कम इस्तेमाल करें। एक्ट्रेस रात को सोने से पहले चेहरे से मेकअप जरूर रिमूव करती हैं। (स्किन केयर टिप्स)

पानी

rani chatterjee

पानी का सेवन करना न केवल सेहत बल्कि स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। पानी पीने से स्किन हाइड्रेट बनी रहती हैं। एक्ट्रेस त्वचा की नेचुरल नमी बनाए रखने के लिए रोजाना 8 से 9 गिलास पानी पीती हैं। (पानी पीने के फायदे)

इसे जरूर पढ़ेंः ब्रेकआउट और ऑयली त्वचा से हो हैं परेशान तो रूटीन में लाएं ये आदतें

हेल्दी डाइट

हेल्दी डाइट न केवल सेहत बल्कि हमारी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होती है। पिंपल फ्री स्किन के लिए अपनी डाइट में हरी सब्जियों और फल को शामिल करना चाहिए। एक्ट्रेस रानी चटर्जी हेल्दी डाइट में दाल-रोटी सब्जी और चावल का सेवन करती हैं। 

इसे जरूर पढ़ेंः अलग-अलग स्किन टाइप के अनुसार कुछ इस तरह इस्तेमाल करें नियासिनमाइड

हर्बल फेस मास्क

रानी चटर्जी ग्लोइंग त्वचा के लिए चेहरे पर हर्बल फेस मास्क का उपयोग करती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक्ट्रेस चेहरे पर कम से कम केमिकल का प्रयोग करना पसंद करती हैं। ऐसे में एक्ट्रेस चेहरे पर हर्बल मास्क का उपयोग करती हैं।

Recommended Video

मॉइश्चराइजर

रानी चटर्जी चेहरे की नमी बनाए रखने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करती हैं। मॉइश्चराइजर लगाने से चेहरे की नेचुरल नमी बनी रहती है। रात को चेहरा साफ करने के बाद एक्ट्रेस चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाती हैं। इसके अलावा रानी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए सनस्क्रीन का उपयोग करती हैं। घर से बाहर जाने से पहले वह अपने चेहरे पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं।

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  
 
Image Credit: Instagram
 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।