खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन हर महिला की चाह है। लेकिन स्ट्रेच मार्क्स, दाग-धब्बे, uneven skin tone या ढलती के कारण अक्सर त्वचा उम्र से पहले ही बेजान नजर आने लगती है। इसकी वजह से बहुत सी महिलाएं अपने लुक्स को लेकर कॉन्शस हो जाती हैं। मां बनने के बाद मेरे पेट के आसपास के हिस्से में स्ट्रेच मार्क्स नजर आने लगे थे। साथ ही त्वचा के कुछ हिस्सों पर स्किन टोन भी अनईवन थी। जब मैंने अपनी एक दोस्त से इस बार में चर्चा की तो उसने मुझे Namyaa Natural Skin Care Body Toning Oil ट्राई करने की सलाह दी। इस प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करने का मेरा एक्सपीरियंस कैसा रहा, इस बारे में चर्चा करने से पहले आइए जान लेते हैं इस प्रॉडक्ट के बारे में कंपनी का दावा-

hz product review  feb

दावा

  • stretch marks, scars, uneven skin tone और ढलती उम्र के निशानों को हल्का करता है।
  • त्वचा को फर्म और स्मूद बनाता है
  • grape seed oil, eucalyptus, citrus lemon जैसे कुदरती तत्वों से युक्त
  • त्वचा को मॉश्चराइज करता है

पैकेजिंग 

इसकी पैकेजिंग देखने में आकर्षक है। यह प्लास्टिक की बोतल में आता है। घर पर इस्तेमाल करने के लिहाज से यह अच्छा है, लेकिन सफर में ले जाने पर इसके लीकेज का अंदेशा रहता है। ट्रेवल करते हुए इसे कैरी करने पर इसमें मुझे थोड़ी सी लीकेज मिली।

इसे जरूर पढ़ें: चेहरे के ओपन पोर्स से परेशान हैं तो आजमाएं ये जबरदस्‍त घरेलू नुस्‍खा

hz product review of toning oil

टेक्शचर

यह ऑयल हल्का गाढ़ा सा है और देखने में यह लाइट येलो कलर का नजर आता है।

Recommended Video

कीमत

800 रुपये

फायदे 

  • स्किन को मॉश्चराइज करता है
  • स्किन टोनर के तौर पर असरदार है
  • स्ट्रेच मार्क्स को हल्का करने में मददगार है
  • दाग-धब्बों को हल्का बनाता है
hz product review tried tested

नुकसान

ये ऑयल सफर में ले जाने पर लीकेज की समस्या हो सकती है

मेरा एक्सपीरियंस

मैंने अपने पेट और बांह की अनईवन स्किन टोन वाली जगहों, स्ट्रेच मार्क्स और दाग-धब्बे वाले हिस्सों पर इस ऑयल को इस्तेमाल करके देखा। इस तेल में कुदरती तत्वों की अलग तरह की खुशबू आती है। इस ऑयल से स्किन पर मसाज करने पर रिलैक्स फील होता है। इस ऑयल को मैंने एक महीने इस्तेमाल करके देखा और मुझे इसके रिजल्ट अच्छे दिखाई दिए। मैंने पाया कि त्वचा के जिन हिस्सों पर मैंने तेल की मालिश की, वहां की स्किन स्मूद और टोन्ड नजर आने लगी। साथ ही स्किन सॉफ्ट भी हो गई। इस तेल के नियमित इस्तेमाल से मेरी स्किन टोन में भी पॉजिटिव फर्क देखने को मिला।  

namyaa natural science body toning oil

निष्कर्ष

हालांकि यह ऑयल कुदरती तत्वों से युक्त है और इसका इफेक्ट भी अच्छा है, लेकिन बाजार में उपलब्ध अन्य स्किन टोनर ऑयल्स की तुलना में इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है। इस तेल के पॉजिटिव इफेक्ट्स को देखते हुए इसे एक बार जरूर ट्राई किया जा सकता है।

स्टार रेटिंग

3/5