शादियों का सीजन एक बार फिर से शुरू हो गया है और अब गर्मियों की शादियों में डिजाइनर कपड़े पहनने का वक्त भी आ गया है। यकीनन सर्दियों में हम डीप नेक कपड़ों से बचते हैं, लेकिन गर्मियों में हमें इस तरह के डिजाइन अच्छे लगते हैं। अगर आप भी अपने किसी करीबी की शादी या पार्टी में अच्छा ब्लाउज डिजाइन पहन कर जाना चाहती हैं या खूबसूरत नेक डिजाइन वाला गाउन पहनना चाहती हैं तो ये जरूरी है कि आप चेहरे के साथ-साथ अपने गले का मेकअप भी सही करें। अक्सर हम चेहरे को तो बहुत अच्छे से सजाते हैं, लेकिन गले को भूल जाते हैं और इसके कारण हमारा पूरा लुक खराब सा लगने लगता है। तो इस गलती से बचने के लिए चलिए आपको बताते हैं कि आप किस तरह का मेकअप करें जिससे गला भी चेहरे की तरह ही चमके।  

1. फाउंडेशन का रखें ध्यान-  

अगर आप चेहरे पर किसी तरह का फाउंडेशन लगा रही हैं तो ध्यान रखिए कि चेहरे की तरह मेकअप फाउंडेशन आप गले पर भी लगाएं। आप दोनों ही जगह एक ही रंग का फाउंडेशन लगाएं। कई लोग चेहरे पर तो ध्यान रख लेते हैं, लेकिन फाउंडेशन लगाते समय गला भूल जाते हैं ऐसे में चेहरा तो चमकने लगता है, लेकिन गला वैसे ही एक शेड काला दिखने लगता है। ये आपके लुक को बिगाड़ेगा।  

deep neck blouse neck makeup

इसे जरूर पढ़ें- बेहद आसान मेकअप और ब्यूटी टिप्स एक्सपर्ट से जानिए  

Recommended Video

2. कॉन्टोरिंग का भी कर सकती हैं इस्तेमाल- 

अगर आप कॉन्टोरिंग की फैन हैं और डीप नेक ब्लाउज पहनने वाली हैं तो आप गले के थोड़े नीचे से कॉन्टोर स्किट या पाउडर का इस्तेमाल कर अपने उस एरिया को थोड़ा और उभार सकती हैं। इससे आपका डीप नेक और भी ज्यादा अच्छा लगेगा।  

3. पाउडर और मेकअप स्प्रे- 

कई लोगों की आदत होती है कि वो नॉर्मल पाउडर गले पर लगा लेते हैं। ये सही नहीं ऐसे में चेहरा फाउंडेशन से चमकेगा और उसके साथ गला सफेद दिखेगा। अगर आप फेस पर कोई सेटिंग स्प्रे या लूज पाउडर, फेस पाउडर इस्तेमाल कर रही हैं तो आप वही गले के लिए भी इस्तेमाल करें। कई लोगों का गला चेहरे से ज्यादा टैन दिखता है ऐसे में गले पर फेस पाउडर का एक कोट एक्स्ट्रा लगाएं।  

tips to wear neck makeup

4. कॉलरबोन्स को हाईलाइट करना- 

आप कॉन्टोरिंग की मदद से कॉलरबोन्स को भी हाईलाइट कर सकती हैं। अगर आपका गला लंबा है और कॉलर बोन्स उभरी हुई हैं तो ये करिए। कॉन्टोरिंग स्टिक या पाउडर की मदद से कॉलरबोन्स के ऊपरी हिस्से में हाईलाइटिंग कीजिए। साथ ही कॉलरबोन्स पर थोड़ा सा हाईलाइटर भी लगाएं। ऐसे में आपकी कॉलरबोन्स काफी अच्छी दिखेंगी।  

इसे जरूर पढ़ें- त्योहारों के इस सीजन में कैसे पाएं स्वस्थ चमकती त्वचा, जानें आसान ब्‍यूटी टिप्‍स 

5. शिमर का इस्तेमाल-

आप चाहें तो अपने गले में भी फेस और आई मेकअप की तरह शिमर का इस्तेमाल कर सकती हैं। शिमर का इस्तेमाल हाईलाइटर की तरह किया जा सकता है। ये कॉलरबोन्स, शोल्डरबोन्स जैसी जगहों पर लगाएं। गले पर शिमर बहुत ज्यादा नहीं लगाना है सिर्फ उसे शाइन करता हुआ दिखाना है। इससे आपके गले की खूबसूरती और भी ज्यादा उभर कर सामने आएगी। पर ध्यान रखिएगा कि ये सिर्फ सिल्वर या गोल्डन या ब्रॉन्ज शेड का हो। आप इसमें किसी और रंग का शिमर इस्तेमाल न करें। 

All Image Credit: Manish Malhotra Instagram