साड़ी में लगभग हर महिला खूबसूरत लगती हैं। फिर चाहे वह किसी भी उम्र की क्‍यों ना हो। जी हां इंडियन वियर में साड़ी की अपनी खास जगह है। इसके स्‍टाइल, लुक और ग्रेस की अपनी अलग बात है। लेकिन साड़ी भी तभी खूबसूरत लगती है जब आपने ब्‍लाउज भी स्‍टाइलिश और सही तरीके से पहना हो। नहीं तो महंगी से महंगी और अच्‍छी से अच्‍छी साड़ी का लुक भी खराब हो जाता है।

जी हां आपको शायद इस बात का अहसास भी नहीं होता है कि ब्लाउज आपके पूरे लुक को अच्छा भी बना सकता है और पूरा लुक खराब भी कर सकता है। फिर भी महिलाएं साड़ी की खरीदारी के दौरान अपना पूरा ध्यान सिर्फ साड़ी के डिजाइन को देखने में ही लगा देती हैं। लेकिन ब्‍लाउज की तरफ बिल्‍कुल भी ध्‍यान नहीं देती हैं। इसके अलावा ब्‍लाउज पहनते समय बड़े गले और डिजाइन के चलते कुछ बातों का ध्‍यान रखना जरूरी होता है। नहीं तो आपको दूसरों के समाने शर्मिंदा होना पड़ सकता है। आइए ऐसी 3 बातों के बारे में जानें, जो  ब्लाउज पहनते समय अगर आप ध्‍यान रखेंगी तो सभी की निगाहें आप पर ही टिकी रहेंगी।

इसे जरूर पढ़ें: Divyanka Tripathi के ये 5 ब्लाउज डिजाइन आपकी साड़ी को बना देंगे स्टाइलिश

deep neck blouse inside

फिटिंग सही होनी चाहिए

महिलाएं नए-नए फैशन की तलाश में रहती है। ज्‍यादातर महिलाओं और लड़कियों को साड़ी के साथ डीप नेक के ब्‍लाउज पहनना पसंद होता है। लेकिन कई बार बड़े गले की ड्रेसेस पहनने के कारण आपको परेशानी भी हो सकती है। जी हां हालांकि बड़े गले के ब्लाउज देखने में बहुत ही ग्लैमरस और खूबसूरत लगते हैं। लेकिन बड़े गले का ब्लाउज पहनने से पहले इस बात का ध्‍यान रखें कि उसकी फिटिंग सही हो। अगर आप ब्‍लाडज स्टीचिंग के लिए दे रही हैं तो ब्लाउज का नाप लेते समय इस बात का ध्यान जरूर रख लें कि उसने आपका नाप अच्छी तरह से ले लिया हो। नहीं तो डीप नेक होने के कारण आपका ब्‍लाउज नीचे की ओर गिर सकता है।

deep neck blouse inside

ब्लाउज के फैब्रिक का रखें ध्यान

जब आप अपने ब्लाउज के लिए कोई डिजाइन चुनती हैं तो फैब्रिक का भी ध्यान रखें। कुछ कपड़े बहुत ही लचीले होते हैं जो बार-बार अपनी जगह से खिसकते रहते हैं। ऐसे में आपको बार-बार नेक ठीक करना पड़ता है। इसलिए ब्लाउज के लिए ऐसा फैब्रिक चुनें जो सीक्वेंस लाइन में जुड़ें हों। कॉटन का कपड़ा ब्लाउज के लिए हमेशा परफेक्ट होते हैं। लेकिन इसे सिलवाने से पहले एक बार जरूर धो लें। क्‍योंकि कॉटन का कपड़ा सिकुड़ता है। इस तरह से ये ना केवल आपके स्टाइल को flaunt रखेगा बल्कि आप इसमें कम्फर्टेबल भी रहेंगी।

deep neck blouse inside

इसे जरूर पढ़ें: दबंग की रज्जो के ब्लाउज़ का डिज़ाइन आपके लुक को बना देगा और भी ग्लैमरस

सही ब्रा का चुनाव

अगर ब्रा का साइज ठीक होगा, तभी ब्लाउज अच्छे से फिट होंगे। क्योंकि अगर ब्रा फिट नहीं होगी तो ब्लाउज कितने भी सही तरीके से सिला हो आपकी बॉडी अच्छी नहीं दिखेगी। अब तो कुछ ऐसे भी ब्लाउज आते हैं जिनमें पेड लगे होते हैं। जी हां अगर आप डीप नेक ब्लाउज पहन रही हैं तो अंडर गारमेंट्स पहनने की जगह ब्लाउज में पेड लगवा ले। इससे आपको ऐसे ब्‍लाउज पहनने में कोई परेशानी नहीं होगी। साथ ही ब्लाउज में बटन की जगह साइड जिप बनवाएं। 



आप चाहे तो बड़े गले के ब्लाउज के साथ कोई अच्‍छा सा नेकपीस कैरी कर सकती हैं। क्‍योंकि अगर गलती से आपका ब्‍लाउज खिसक भी जाए तो आपको ज्‍यादा परेशानी नहीं होगी। तो देर किस बात की आप भी इन टिप्‍स को आजमाएं।