अगर आप अपने मेकओवर करने के बारे में सोच रही हैं तो आपको एक्पर्ट से सलाह जरुर लेनी चाहिए। मेकओवर आपके पूर लुक को बदल देता है। मेकअप से लेकर आपके हेयरस्टाइल और आउटफिट्स सब अगर आप अपनी पर्सनेलिटी के हिसाब से पहनेंगी तो आप हमेशा ही उसमें कॉन्फीडेंट महसूस करेंगी। आपकी राशि आपकी पर्सनेलिटी के बारे में सब बताती है। अब आप अपनी राशि के हिसाब से कैसे अपना मेकओवर कर सकती हैं इस बारे में आपको मेकअप एक्सपर्ट और स्टार सैलून एन एकेडमी की डायरेक्टर आश्मीन मुंजाल बता रही हैं।

मेष राशि (मार्च 21- अप्रेल 19)

aashmeen munjaal make over tips according zodiac sign aries

12 राशियों में से सबसे पहली मेष राशि का zodiac element फायर होता है। ऐसा माना जाता है कि इस राशि की महिलाएं नेच्यूरल लीडर की तरह होती हैं जो आमतौर पर सबसे पहले शुरुआत करती हैं। क्योंकि इस राशि का zodiac element फायर है इसलिए इन महिलाओं को लाल रंग की लिपस्टिक लगानी चाहिए। ये बोल्ड कलर जैसे रेड और ऑरेंज कलर की लिपस्टिक लगाएंगी तो ये जहां भी जाएंगी इनकी एनर्जी, स्ट्रेंथ और पैशन हमेशा ही बना रहेगा। इसी तरह से अगर इनके नेल्स के बारे में बात करें तो इन्हें रेड नेल पॉलिश ही लगानी चाहिए। 

अगर आप बोल्ड कलर नहीं लगाना चाहती तो आपको पेस्टल्स के ब्राइट शेड्स यूज़ करने के बारे में जरुर सोचना चाहिए। 

वृष राशि (अप्रेल 20- मई 20) 

aashmeen munjaal make over tips according zodiac sign taurus

वृष राशि का स्वामी ग्रह शुक्र होता है। वृष राशि की महिलाएं फन लविंग होती हैं। उन्हें सब चीज़ों में कुछ ज्यादा की ही आज होती है। इमोशन्स हों या फिर ब्यूटी प्रोडक्ट्स उन्हें सब एक्सेस में ही चाहिए। ये क्रेज़ी होती हैं और इन्हें महंगी चीज़ें काफी पसंद होती हैं। वृष राशि वाली महिलाएं प्रेक्टिकल होती हैं। इन्हें नेचूरल कलर चुनने चाहिए। मेकअप की बात करें तो ये वल्गर दिखना पसंद नहीं करती। इन्हें ब्राइट की जगह नेच्यूरल लुक के बारे में सोचना चाहिए। स्मोकी शेड्स, ग्रे, सिल्वर, व्हाइट, शैम्पन और बेरी इस तरह के रंग इन्हे ज्यादा सूट करेंगे। 

मिथुन राशि (मई 21- जून 20)

aashmeen munjaal make over tips according zodiac sign gemini

मिथुन राशि की महिलाएं अपने ड्यूल नेचर की वजह से जानी जाती हैं। इन्हें दार्क और लाइट दोनों कलर पैलेट्स ही पसंद होते हैं। इसी वजह से इन्हें कॉस्मेटिक पसंद करने में भी काफी परेशानी होती है। इन्हें पीच और पेल पिंक इस तरह के रंग चुनने चाहिए जो इनके स्पंकी नेचर को और भी इहेंस करेंगे। इन्हें मेकअप में मैट लुक ज्यादा पसंद आएगा।

कर्क राशि ( जून 21- जुलाई 22)

aashmeen munjaal make over tips according zodiac sign cancer

कर्क राशि की महिलाएं घरेलू होती हैं और इन्हें अपने परिवार और दोस्तों के बीच में रहना बेहद पसंद होता है। इन्हें सफेद रंग ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। कर्क राशि की महिलाए बेहद लॉयल और सच के साथ बात करने वाली होती हैं। इन महिलाओं को नेच्यूरल और न्यूड शेड्स मेकअप करते समय यूज़ करने चाहिए। अगर किसी एक कलर की बात करें तो इन्हें पिंक शेड्स चुनने चाहिए। सोफ्ट रोज़ या फिर म्यूटिड टोन भी इनके लिए बेस्ट हैं।

सिंह राशि (जुलाई 23- अगस्त 22)

aashmeen munjaal make over tips according zodiac sign 

सिंह राशि की महिलाएं पावरफुल, गॉर्जियस और हिम्मत वाली होती हैं। इनके नेचर की बात करें तो ये बहुत बोल्ड होती हैं। इनके लिए रेड, ऑरेंज और पिंक शेड्स बेस्ट हैं। इस राशि की महिलाएं जहां भी जाती हैं हमेशा सभी लोगों के बीच सबसे ज्यादा नोटिस की जाती हैं। इन्हें शाइनी शेड्स और कलर आइलाइनर लगाना भी पसंद होगा।  

कन्या राशि ( अगस्त 23- सितंबर 22)

aashmeen munjaal make over tips according zodiac sign virgo

कन्या राशि की महिलाएं काफी चूज़ी होती हैं इतना ही नहीं इन्हें हर बात को अपनी तरह से तो जज करती ही हैं साथ ही इनका नेचर भी काफी मुश्किल होता है। इन्हें मेटेलिक और ब्रॉन्ज़ शेड्स बेहद सूट करेंगें। युनिवर्सल शेड्स की बात करें तो इन्हें पीच, पेल पिंक भी जरुर पसंद आएंगे। इन्हें रॉयल ब्लू कलर ज्यादा अट्रेक्ट करेगा तो ये चाहें तो इस शेड का आइलाइनर भी लगा सकती हैं। 

तुला राशि ( सितंबर 23- अक्टूबर 22) 

aashmeen munjaal make over tips according zodiac sign libra

तुला राशि का zodiac element हवा होती है। इस राशि की महिलाएं के लिए यैलो, पिंक और एक्वा कलर बेस्ट होते हैं। इसके अलावा इन्हें तैयार होते समय ज्वेलरी और हेयर एक्सेसरी भी कैरी करनी चाहिए। आप अगर अपने लुक को और भी स्टाइलिश बनाना चाहती हैं तो आप खूबसूरत हैंड बैग्स भी कैरी करें। इन्हें सब चीज़ें पार्टनरशिप में करने की आदत होती है इसलिए ये मेकअप भी हमेशा कॉम्बीनेशन में ही करना पसंद करती हैं। 

वृश्चिक राशि (अक्टूबर 23- नवंबर 21) 

aashmeen munjaal make over tips according zodiac sign scorpio

इस राशि की महिलाएं इमोशनल और खूबसूरत होती हैं। इनके लिए बेस्ट कलर के बारे में बात करें तो इन्हें मैरुन कलर या फिर बरगंडी और बेरी जैसे हॉट शेड्स यूज़ करने चाहिए। ये कलर आप आइ शेड्स पर भी यूज़ करती हैं। स्कॉर्पियो के स्वभाव की बात करें तो ये दूसरों पर हावी होना पसंद करती हैं और ये जिसे प्यार करती हैं, उसके लिए बेहद इमोशनल होती हैं।

धनु राशि ( नवंबर 22- दिसंबर 21) 

aashmeen munjaal make over tips according zodiac sign dhanu

धनु राशि वाली महिलाएं जो भी करती हैं उसे पूरी तरह से सोच समझकर करती हैं। उनका दीमाग में सभी कुछ हमेशा ही क्लीयर होता है। इन्हें एक्सपेरिमेंट करना पसंद होता है इसलिए ये कई बार क्रेज़ी और अनचाही चीज़ें भी कर बैठती हैं। सेंसिटिव शेड्स पर्पल ब्राउन ये इन्हें यूज़ करना चाहिए। 

मकर राशि (दिसंबर 22- जनवरी 19)

aashmeen munjaal make over tips according zodiac sign capircon

इन्हें अपने मेकअप लुक में ब्राउन शेड्स यूज़ करने चाहिए ये इनकी ओवरऑल पर्सनेलिटी के लिए बेस्ट रहेंगे। इसके अलावा इस राशि की महिलाएं शिमरी और पेस्टल शेड्स भी यूज़ कर सकती हैं लेकिन ये जितना सिंपलिसिटी से खुद को कैरी करेंगी उतना ही कॉन्फीडेंट फील करेंगी और लोग भी इनसे इम्प्रेस होंगे। डीप पिंक कलर भी इनके के लिए बेस्ट है।

कुंभ राशि (जनवरी 20- फरवरी 18) 

aashmeen munjaal make over tips according zodiac sign aquarious

कुंभ राशि वाली महिलाओं का स्वभाव होता है कि वो अपने आसपास वालों की बेहद केयर करती हैं। हालांकि कुछ लोगों को लगता है कि इस राशि का zodiac element पानी है लेकिन असल में ये हवा है। न्यूड ह्यू और स्किन पर ब्रॉन्ज़र शेड्स इन्हें ज्यादा सूट करेंगे। मेकओवर करना चाहती हैं तो आप पर्पल कलर के बारे में भी सोच सकती हैं। 

मीन राशि ( फरवरी 19- मार्च 20)

aashmeen munjaal make over tips according zodiac sign pisces

मीन राशि वाली महिलाएं मन से बच्चों की तरह मासूम होती हैं। इनका नेचर काफी सोफ्ट और इमोशनल होता है। रेड और प्लम्स कलर इनके लिए बेस्ट हैं। इन्हें अच्छे जूते पहनने का शौक होता है जिसकी वजह से आपको हमेशा ही इनके पास अच्छा कलेक्शन मिलेगा। शिमर आइशेडो इनके लिए बेस्ट आइ मेकअप होगा। अगर आप चाहें को आइ को ड्रेमेटिक लुक देने के लिए इस पर ज्यादा मस्कारा भी यूज़ कर सकती हैं। इनके हेयर स्टाइल की बात करें तो ये शॉर्ट और लॉन्ग हर तरह के बालों को कैरी कर सकती हैं।

Loading...
Loading...