अगर आपको मेकअप करना पसंद है लेकिन आप नेचूरल लुक चाहती हैं तो आपको No Makeup Look जरुर पसंद आएगा। इस मेकअप को करने के बाद आपको लाइट फील तो होगा ही साथ ही ये लुक आपकी हर आउटफिट में आपको परफेक्ट लुक देगा। खासकर अगर आप वर्किंग वुमेन हैं तो आपको ये मेकअप जरुर पसंद आएगा। 

मेकअप एक्सपर्ट रुचिका भाटिया इस वीडियो में No Makeup लुक के लिए मेकअप करना सिखा रही हैं। अगर आपको मेकअप करना नहीं आता, या फिर आप मेकअप तो करना चाहती हैं लेकिन चाहती हैं कि वो न्यूड लुक दे तो आपको मेकअप के लिए क्या चाहिए और कैसे करना है ये बी जान लीजिए। 

चेहरे को इस तरह करें मॉइश्चराज़

No Makeup लुक के लिए आप सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से मॉइश्चराज़ करें। क्रीम को पूरे चेहरे पर बिंदी-बिंदी लगाते हुए लगा लें और फिर उसके हल्के हाथों से पूरे चेहरे पर डेब कर लें। 

प्राइमर लगाएं

अब क्रीम की तरह ही चेहरे पर प्राइमर लगाना है। ध्यान रखें कि चेहरे पर इसे हल्के हाथों से बराबर फैला लें इससे ये स्किन में अच्छी तरह से ऑब्ज़र्व हो जाता है। वैसे तो किसी भी मेकअप को करने से पहले ये बेसिक प्रेक्टिस होती है जो आपके चेहरे के ग्लो को बनाए रखती है और मेकअप में दरारे नहीं आने देती। 

कलर करेक्टर और कंसीलर लगाएं

चेहरे पर जो भी दार्क एरिया दिखे वहां पर कलर करेक्टर लगाएं। होटों के साइड और नीचे, नाक के कोने, आंखो का साइड का हिस्सा या दाग-धब्बे इन सब पर आप कलर करेक्टर लगाएं। इसे मिनी ब्यूटी ब्लेंडर से सेट करने के बाद आप चेहरे पर कंसीलर लगाएं और इसे  फिंगर से ब्लेंड करें। 

पाउडर लगाकर आप इसे लॉक कर लें इससे सब एक जैसे लगेगा और सेट हो जाएगा। 

फाउंडेशन लगाएं

मेकअप में सबसे जरुरी होता है फाउंडेशन लेकिन आप चाहें तो इसकी जगह BB या CC क्रीम भी लगा सकती हैं। चेहरे पर अपनी स्किन टोन के मैचिंग का फाउंडेशन ही इस्तेमाल करें। ब्यूटी ब्लेंडर से स्किन में डेबिंग करते हुए फाउंडेशन को ब्लेंड करें। फाउंडेशन लगाने के बाद आप पाउडर लगाना ना भूलें इससे मेकअप फैलता नहीं है। अंडर आई और अप आई पर पाउडर लगाएं। 

ब्लश ऑन लगाएं

No Makeup लुक के लिए आप न्यूड कलर या फिर बेहद लाइट पिंक कलर का ब्लश ऑन ही इस्तेमाल करें। 

आई मेकअप 

आंखों के लिए नेचूरल टोन की आई शैडो यूज़ करें। क्रीम बेस्ड आई शैडो से मेकअप कर सकती हैं। उंगली पर लेकर आप इसे आंखों के ऊपर लगाएं। 

फिर आप आईब्रो का मेकअप जरुर करें। काजल से आंखों पर स्ट्रोक दें। इसे एंकल ब्रश से ब्लेंड करें। डार्क ब्राउन से आप अंडर आई मेकअप करें। आंखों का मेकअप आई लैशेज़ के बिना अधूरा है। आपकी लैशेज़ खूबसूरत है तो आप सिर्फ मस्कारा ही लगाएं नहीं तो आप फेक आई लैशेज़ भी लगा सकती हैं। वैसे अब तो लैश फाइबर भी आता है जिससे आपको फेक आई लैशेज़ लगाने की जरुरत नहीं है आपको नेचूरली खूबसूरत आई लैशेज़ मिल जाती है। इसे कैसे इस्तेमाल करना है ये इस वीडियो में दिखाया गया है। 

लिपस्टिक 

अगर आप अपने मेकअप को नेचूरल रखना चाहती हैं तो आप लिपस्टिक का कलर भी न्यूड या फिर लाइट ब्राउन या पिंक ही रखें।