मेष राशि वालों को कहां घूमने जाना चाहिए?

By Inna Khosla25 Apr 2018, 13:00 IST

राशि का असर आपकी ज़िंदगी पर जरुर पड़ता है। अगर आप ज्योतिष्शास्त्र में यकीन रखती हैं तो आप ये भी जानती होंगी की 12 राशि होती हैं। इन राशियों में सबसे पहले मेष राशि को स्थान दिया जाता है। मेष राशि की महिलाओं का व्यवहार कैसा होता है ये हमें ज्योतिषाचार्य करुण भटनागर बता चुके हैं। उन्होंने बताया कि ज्योतिष्शास्त्र में 4 तत्त्व होते हैं जिनमें से किसी ना किसी तत्त्व से हर राशि पर असर पड़ता है। ये तत्त्व हैं अग्नि, हवा, जल और वायु 

आग- जिन लोगों का zodiac element fire है उन्हें जिंदगी को पूरी तरह से और एडवेंचरस तरीके से जीना पसंद है। ये सोचने में ज्यादा समय नहीं लगाते।

पानी- जिन लोगों का zodiac element water होगा वो लोग जिंदगी को मज़े से जीने पर यकीन रखते हैं।

हवा- जिन लोगों का zodiac element air है उन्हें कभी-कभी घूमने में ज्यादा मज़ा आता है। मूड के हिसाब से इन्हें घूमने की आदत होती है। 

धरती- जिन लोगों का zodiac element earth है उनके बारे में ज्योतिषाचार्य करुण भटनागर का कहना है कि ये लोग आराम से जिंदगी जीना पसंद करते हैं इन्हे जल्दबाज़ी में कोई भी काम करना पसंद नहीं है। 

Read more: अलग experience के लिए 30 की होने से पहले करें solo trip

जैसा की इस वीडियो में मेष राशि वालों को कहां घूमने जाना चाहिए ये बताया गया है तो ऐसे लोग क्योंकि एडवेंचरस होते हैं तो इन्हें ऐसी जगह पर घूमना ही पसंद होता है। आप राशि के हिसाब से अगर घूमने का प्लान बनाएंगी तो आपको ज्यादा मज़ा आएगा। 

मेष राशि यानि की arise किस जगह पर अपना वीकेंड इन्जॉय कर सकते हैं ये वीडियो में दिखाया गया है।

मेष राशि वाले एडवेंचरस होते हैं, जोखिम उठाना इन्हें पसंद होता है तो ऐसे में मेष राशि वाले रॉक क्लैइम्बिंग और रिवर राफ्टिंग कर सकते हैं। इसलिए ये गोवा या नॉर्थ इंडिया की ओर अपना ट्रिप प्लान कर सकते हैं। 

Read more: अगर आपने नहीं की है कभी solo travelling तो आप इन चार बातों से हैं अनजान

इंटरनेशनल ट्रिप के लिए arise वाले तिब्बत, न्यूज़ीलैंड या डेनमार्क जा सकते हैं। 

राशि के अनुसार ट्रिप पर जाना आपके लिए यादगान और सुखद अनुभव हो सकता है।

 

Credits

Producer: Rekha

Video Editor: Syed Afraz