मेकअप सिर्फ आपके लुक को ब्यूटीफुल नहीं बनाता, बल्कि इसके जरिए आप कई अलग-अलग लुक्स को आसानी से क्रिएट कर सकती हैं। इतना ही नहीं, समय के साथ-साथ मेकअप करने का तरीका भी काफी बदला है। आज के समय में आप नो मेकअप लुक से लेकर Dewy मेकअप लुक क्रिएट करती होंगी, लेकिन पुराने समय में मेकअप करने का तरीका काफी अलग था।

उस समय के काजल व लाइनर से लेकर हेयर डू भी काफी अलग होते थे, जो आपके एकदम डिफरेंट लुक देते थे। ऐसे में अगर आप भी एक बार रेट्रो लुक को रिक्रिएट करना चाहती हैं तो आपको बहुत कुछ करने की जरूरत नहीं है।

अब आपको अपने मेकअप व हेयर स्टाइलिंग पर विशेष ध्यान देना होगा। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप बेहद आसानी से रेट्रो लुक को रिक्रिएट कर सकती हैं-

लगाएं रेड लिपस्टिक

retro hair makeup ideas red lipstick

वैसे तो आप मेकअप करते समय कई तरह के कलर्स व शेड्स के साथ एक्सपेरिमेंट करती होंगी। लेकिन अगर आप रेट्रो लुक को रिक्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में चेरी रेड लिपस्टिक को अप्लाई करना सबसे अच्छा ऑप्शन है। इससे आपको इंस्टेंट रेट्रो लुक मिलता है।

इसे जरूर पढ़ें: Best Lipstick- ये 5 रेड लिपस्टिक शेड करेंगे सभी को सूट, स्किन लगेगी ज्यादा ग्लोइंग

इस मेकअप ट्रिक को आप पोल्का-डॉटेड ड्रेस या नियॉन के स्प्लैश के साथ रेट्रो ट्रेंड को परफेक्शन के साथ पहनें। वैसे यह जरूरी नहीं है कि हर बार रेट्रो लुक में चेरी रेड लिपस्टिक ही लगाई जाए। अगर आप चाहें तो पिंक में भी डिफरेंट शेड्स को ट्राई कर सकती हैं। यह भी रेट्रो लुक में आपको एक ब्यूटीफुल लुक देंगे। 

आईलाइनर पर भी करें फोकस

retro hair makeup ideas focus on liner

अगर आप सच में रेट्रो लुक को बेहद ही खूबसूरती के साथ रिक्रिएट करना चाहती हैं तो अपने आई मेकअप खासतौर से आईलाइनर पर विशेष रूप से फोकस करना होगा। अगर आपने कभी ध्यान दिया हो तो रेट्रो लुक में आईलाइनर को थोड़ा लम्बा ही रखा जाता था।

Recommended Video

लेकिन अगर आप उसी तरह से लाइनर अप्लाई करती हैं तो यह थोड़ा अजीब लग सकता है। ऐसे में बेहतर होगा कि आप विंगटिप आईलाइनर को अप्लाई करें। यह देखने में काफी अच्छा लगता है और आपको एक बेहद ब्यूटीफुल रेट्रो लुक देता है।

अगर चाहिए ड्रामेटिक लुक

retro hair makeup ideas dramatic look

अगर आप रेट्रो लुक को एक ड्रामेटिक टच देना चाहती है। तो यह मेकअप ट्रिक यकीनन आपके काफी काम आ सकती है। बस आप मेकअप करते समय फॉल्स आईलैशेज का इस्तेमाल करें। फाल्स लैशेज आपकी आईलैशेज को एक फुलर लुक देती है। इसके अलावा नाइट टाइम के लिए आप डार्क लिपस्टिक शेड के साथ फॉल्स लैशेज लुक को कैरी कर सकती हैं। हालांकि रेट्रो लुक रिक्रिएट करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आप अपने मेकअप के साथ ओवरबोर्ड न जाएं और ऐसे स्ट्रोक से दूर रहें जो बहुत अधिक बोल्ड या ओवर ड्रामेटिक हों।

हेयर पर भी करें फोकस

retro hair makeup ideas hairstyling

अगर आप रेट्रो लुक पार्टी के लिए रेडी हो रही हैं और अपने लुक में किसी तरह की कमी नहीं चाहती हैं तो यह जरूरी है कि आप अपने हेयर पर भी उतना ही फोकस करें। इसके बिना आपको कभी भी एक परफेक्ट रेट्रो लुक नहीं मिल सकता।

इसे जरूर पढ़ें: 10 मिनट में बन जाएगा ये खूबसूरत जूड़ा, जल्दी में किसी पार्टी के लिए बनाएं ये ट्रेंडी हेयरस्टाइल

रेट्रो लुक में अगर आपके हेयर्स छोटे हैं तो आप हेडबैंड के साथ पफ बनाकर एक खूबसूरत लुक पा सकती हैं। इसके अलावा रेट्रो लुक में bouffant  भी काफी अच्छा लगता है। याद रखें कि एक परफेक्ट रेट्रो लुक हेयर डू के बिना आप कभी भी रेट्रो लुक रिक्रिएट नहीं कर पाएंगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।